Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

गुरुवार, 14 फ़रवरी 2019

AMU में बढ़ा तनाव, 14 छात्रों पर राजद्रोह का केस,56 के खिलाफ गैर जमानती वॉरंट जारी

AMU छात्रसंघ अध्यक्ष,सचिव सहित 14 छात्र हैं,नामज़द...!!!
जिसमे बीजेपी समर्थित लोगो को AMU के दूसरे गुट के छात्रों ने पाकिस्तान जिन्दाबाद के नारे लगाते हुए दौड़ाकर पीटने के साथ की थी, आगजनी...!!!
अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) में हुए दो पक्षों के बीच विवाद के बाद तनाव और बढ़ गया है। बुधवार की सुबह जिला प्रशासन ने 14 छात्रों के खिलाफ राष्ट्र विरोधी नारे लगाने के मामले में एफआईआर दर्ज की है,क्या है मामला...???
एएमयू में दो समुदायों के बीच हुआ बवाल बुधवार को फिर से भड़क गया। कुछ उपद्रवियों ने परिसर में तोड़फोड़ और आगजनी की। छात्रों के गुट ने राष्ट्रविरोधी नारे लगाए, इनमें से 14 के खिलाफ राजद्रोह का केस दर्ज कर लिया गया है। पूरे एएमयू परिसर को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। साथ ही अगले 24 घंटे में होने वाले सभी कार्यक्रमों को निरस्त कर दिया गया है। 56 छात्रों को गिरफ्तार करने के लिए गैर जमानती वॉरंट की तैयारी चल रही है। बता दें कि एएमयू छात्रसंघ ने मंगलवार को सोशल साइंस फैकल्टी के कॉन्फ्रेंस हॉल में कई राजनीतिक पार्टियों के नेताओं की बैठक बुलाई थी। इस कार्यक्रम में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के नेता और सांसद असदुद्दीन ओवैसी को भी आमंत्रित किया गया था। ओवैसी के कार्यक्रम का कुछ लोगों ने जोरदार विरोध किया था। बताया जा रहा है कि विरोध में शामिल नेता अजय सिंह को छात्र के एक दूसरे गुट ने पीटा, जिसके बाद बवाल बढ़ने लगा। यहां पहुंचे मीडियाकर्मियों के साथ भी अभद्रता की गई। इस दौरान एएमयू परिसर में छात्र के गुटों ने घूम-घूमकर कथित रूप से राष्ट्र विरोधी पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए। पुलिस को छात्रों की इस नारेबाजी का एक विडियो मिला है, जिसके आधार पर इन छात्रों को चिन्हित किया गया है। पुलिस ने बताया कि 14 छात्रों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। पुलिस सूत्रों की मानें तो एफआईआर में एएमयू छात्रसंघ अध्यक्ष सलमान इम्तियाज, सचिव हुजैफा आमिर, उपाध्यक्ष हमजा सूफियान और पूर्व छात्रसंघ सचिव नदीम अंसारी का नाम शामिल है।

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें