Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

सोमवार, 25 फ़रवरी 2019

अधिकारियो को मुख्यालय छोड़ने पर जिलाधिकारी ने लगायी रोक

वैसे तो जिलाधिकारी से अनुमति प्राप्त किये बगैर जिलास्तरीय अधिकारियों को मुख्यालय छोड़ने के लिए शासन ने बकायदा शासनादेश जारी किया है,परन्तु जिलाधिकारी के इस फरमान से ये तय हो जाता है कि जिलास्तरीय अधिकारी जिला मुख्यालय बिना जिलाधिकारी की अनुमति लिए बगैर अपनी सुबिधानुसार जिला मुख्यालय छोड़ा करते हैं...!!! 
जिलाधिकारी महोदय तहसील मुख्यालय पर तैनात उपजिलाधिकारियों एवं तहसीलदारों को तहसील मुख्यालय पर रुकने के लिए शासनदेश जारी हुआ है,परन्तु तहसील मुख्यालय पर तैनात अधिकारी तो वहाँ रुकते ही नहीं...!!! 
यही हाल ब्लाक मुख्यालयों  एवं स्वस्थ महकमों में तैनात CHCएवं PHC पर तैनात BDO एवं मुख्य चिकित्साधीक्षक &MOSकी है...!!!
जिलाधिकारी मार्कण्डेय शाही ने आसन्न लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2019 के दृष्टिगत जनपद के समस्त जिला/तहसील/ब्लाक स्तरीय अधिकारी का किसी भी प्रकार का अवकाश एवं मुख्यालय से प्रस्थान प्रतिबन्धित करते हुये सभी सम्बन्धित को निर्देशित किया है कि लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2019 की प्रक्रिया पूर्ण होने तक कोई भी अधिकारी किसी भी दशा में मुख्यालय से बहिर्गमन नही करेगें। उन्होने यह भी कहा है कि समस्त सम्बन्धित जिला/तहसील/ब्लाक स्तरीय अधिकारी निर्वाचन प्रक्रिया पूर्ण होने तक अपने मुख्यालय पर प्रत्येक समय उपलब्ध रहे और अपने दूरभाष की कनेक्टिविटी भी बनाये रखेगें। अत्यन्त अपरिहार्य परिस्थिति में पूर्वानुमति एवं स्वीकृति के उपरान्त ही अवकाश पर अथवा मुख्यालय बहिर्गमन किया जायेगा। प्रकरण अत्यन्त ही महत्वशाली एवं निर्वाचन को सकुशल, शांतिपूर्ण, निर्विघ्न सुनिश्चित कराये जाने की अपरिहार्यता से आच्छादित है ऐसी दशा में इसमें किसी भी प्रकार उदासीनता, शिथिलता एवं अनवधानता क्षम्य न होगी। 

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें