Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

सोमवार, 27 जून 2016

सोशल मीडिया पर वायरल हुई ‎दिल्ली की एक छोटी कहानी...!!!

सोशल मीडिया पर वायरल हुई ‎दिल्ली की एक छोटी कहानी...!!!

प्रदीप शुक्ला की कलम से ....!!!

"गिरी और स्वामी" का "सरजी" के घर के सामने घेर लेने,"सरजी" के पेट खराब होने और फिर भी अपने घर में घुसे रह कर,कमोड पर बैठकर मोदी को चैलेंज करने का ट्वीट करने से'इस कहानी का 'सीधा-सीधा' सम्बन्ध "नहीं" है".

सोशल मीडिया पर वायरल हुई ‎दिल्ली की एक छोटी कहानी...!!!








एक गाँव में एक बड़ा पहलवान था और ढेर सारी देशी-विदेशी कुश्तियां जीतता रहता था. गाँव में बड़ा सम्मान मिलता था उसको. लेकिन उसके ‘डेढ़ पसली के पड़ोसी’ को ये अच्छा नहीं लगता था. वो इसकी प्रसिद्धि से जलता रहता था, इसी वजह से गाहे बगाहे हमेशा पहलवान के नाम की,झूठी स्टोरी बना के फैलाता रहता था.पहलवान की बुराइयां करता फिरता था. लेकिन पहलवान जान के भी इसको इगनोर कर दिया करता था, कुछ नहीं करता था और माफ़ कर देता था. और गाँव वाले भी इसको जान चुके थे तो हंस के टाल दिया करते थे....!!!
एक बार तो हद ही कर दी पडोसी ने. गाँव में ही कुश्ती का आयोजन था और दूर दराज देश विदेश के पहलवान आये हुए थे. लेकिन इस गाँव के पहलवान ने अभूतपूर्व योग्यता और ताकत का प्रदर्शन करते हुए सबको हरा दिया और सारी कुश्ती जीत ली.अब पडोसी ने चिल्ला के कहा, “ये सारे मैच फिक्स थे, और इस पहलवान में ऐसी कोई योग्यता नहीं है. अगर ये इतना ही बड़ा पहलवान है तो मुझे हरा के दिखाए”....!!!
अब पहलवान को गुस्सा आ गया, और उसको दबोच के अखाड़े में पटक दिया और उसके ऊपर चढ़ बैठा. गाँव के बुजुर्ग परधान जी भागे-भागे आये और पहलवान से बोले, “अबे छोड़ दे इसको,कहीं मर मरा गया तो गाँव में हमरा मनोरंजन कौन करेगा” ये बोलते हुए वो पहलवान को हटाने लगे लेकिन,अब जब पडोसी को दिखा कि,मैं अब तो ‘बच ही जाऊंगा’ तो चिल्लाया, “नहीं काका, रहने दो,हम इस पहलवान को ‘नीचवें से चांपे’ हुए हैं”...!!!

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें