Breaking News

Post Top Ad

Your Ad Spot

बुधवार, 12 अप्रैल 2023

मेरठ में पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी की बंद फैक्ट्री में पुलिस का छापा, 2.5 लाख किग्रा मीट बरामद, मीट की पैकेजिंग करते 10 गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश की राजनीति में याकूब कुरैशी का विवादों से रहा है,गहरा नाता...

पूर्व सांसद याकूब कुरैशी की फैक्ट्री पर हुई छापेमारी...
 
 मेरठ में बसपा के पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी के हापुड़ रोड स्थित मीट प्लांट (मीट फैक्ट्री) पर पुलिस ने छापा मारा। यहां पुलिस को अवैध कटान की सूचना मिली थी। पुलिस-प्रशासन के तमाम बड़े अधिकारी इस कार्रवाई में शामिल रहे। फैक्टरी में कटान तो नहीं मिला, लेकिन मीट भारी मात्रा में बरामद किया है। पुलिस का देखकर कई लोग दीवार फांदकर फरार होने लगे। पुलिस ने 10 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। यह सभी मीट की पैकेजिंग कर रहे थे।

अवैध कटान की सूचना पर मीट फैक्ट्री पहुँचा था,प्रशानिक अमला...

मेरठ में बसपा नेता याकूब कुरैशी की फैक्ट्री में रखे 40 हजार किलो मीट को आज नष्ट किया गया। मीट के सैंपल जांच में फेल आए थे। मीट फैक्ट्री सालों से बंद पड़ी है। अवैध तरीके से मीट स्टोरेज करने में याकूब, बेटों सहित कई परिजन जेल में बंद हैं। बसपा नेता और मीट माफिया याकूब कुरैशी के खिलाफ पुलिस बड़ी एक्शन की तैयारी में है। पुलिस याकूब कुरैशी की 31.70 करोड़ की संपत्ति कुर्क करेगी। मेरठ पुलिस ने बीएसपी नेता और पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी और उनके बेटे को जनवरी में दिल्ली से गिरफ्तार किया था उस पर इनाम घोषित था। 

हापुड़ रोड स्थित अलीपुर में पूर्व मंत्री हाजी याकूब की अल फईम मीटेकस प्राइवेट लिमिटेड के नाम से फैक्ट्री है। यह इस समय बंद पड़ी है। पुलिस अफसरों को सूचना मिली की फैक्ट्री में अवैध तरीके से कटान कराया जा रहा है। गुरुवार को एसपी देहात केशव कुमार, एसडीएम सदर संदीप भागिया,एसपी चंद्रकांत मीणा, एमडीए, विद्युत विभाग, प्रदूषण, पशुपालन खाद्य विभाग की टीम प्लांट पर पहुंची। टीमें अभी भी जांच में जुटी हैं। फैक्ट्री का अदंर से गेट बंद कर जांच की जा रही है। यहां से 10 लोगों के खिलाफ पुलिस ने FIR दर्ज की है।  

विदेशों में भी होती है,मीट की सप्लाई...

एसपी देहात केशव कुमार ने बताया की फैक्ट्री में मीट का कटान नहीं मिला। मगर, मौके पर मीट की प्रोसेसिंग और पैकेजिंग की जा रही थी। यह जांच की जा रही है कि कटान कर मीट कहां से लाया गया। पुलिस ने मौके पर 2 लाख 40 हजार किग्रा मीट पैकेजिंग हुआ बरामद किया है। जबकि 6 हजार 700 किग्रा अन्य मीट बरामद किया गया है। मीट के सैंपल भरवाकर जांच की जा रही है। हाजी याकूब कुरैशी बसपा सरकार में 2007 से 2012 तक मंत्री रहे हैं। वह लोकसभा का चुनाव भी लड़ चुके हैं। 2017 में प्रदेश में योगी सरकार बनी, तो पूर्व मंत्री हाजी याकूब भी गायब हैं। हाजी याकूब के प्लांट से विदेशों तक मीट सप्लाई होता था। मगर, अब यह फैक्टरी बंद थी। पूरे मामले में जिलाधिकारी के. बालाजी ने सभी विभागों से रिपोर्ट मांगी है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें