Breaking News

Post Top Ad

Your Ad Spot

शनिवार, 8 अप्रैल 2023

भाजपा के थिंक टैंक कहे जाने वाले अमित शाह ने आजमगढ़ में फूंका चुनावी बिगुल, लोकसभा के सामान्य निर्वाचन 2024 में नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने की जनता से की अपील

भाजपा के चाणक्य अमित शाह... 

आजमगढ़ देश के केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को आजमगढ़ के नामदारपुर में उत्तर प्रदेश की सभी लोकसभा सीटों पर कमल खिलाने का आह्वान किया। नरेंद्र मोदी को 2024 में लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाना है। इसके साथ ही शाह ने आजमगढ़ से पूर्वांचल में चुनावी बिगुल फूंक दिया। शाह ने जनसभा को संबोधित करते हुए विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। गृहमंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नामदारपुर में 4583 करोड़ की 117 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। 


जनसभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि पहले उत्तर प्रदेश और आज के उत्तर प्रदेश में जमीन आसमान का फर्क है। पहले गांवों में बिजली नहीं मिलती थी। प्रदेश में 24 घंटे की बिजली केवल रमजान में मिलती थी, लेकिन आज योगी आदित्यनाथ की सरकार में प्रत्येक गांव तक 24 घंटे बिजली पहुंच रही है। शाह ने कहा कि पहली की सरकारें तुष्टिकरण करके प्रदेश की जनता को परेशान कर रही थीं, लेकिन अब बीजेपी की सरकार के लिए पूरे प्रदेश की जनता उसका परिवार है और सरकार अपने पूरे परिवार का ख्याल रख रही है। 


गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि मैं पहले भी कई बार आजमगढ़ आ चुका हूं।  पहले यहां पर रात में बिजली नहीं रहती थी, लेकिन जब से बीजेपी सरकार आई है लोगों को 24 घंटे बिजली मिल रही है। यूपी का एक भी गांव नहीं जहां बिजली न पहुंची हो। शाह ने आजमगढ़ के बारे में कहा कि कभी संगीत के लिए मशहूर इस शहर को सपा-बसपा ने बदनाम करने का काम किया है। अमित शाह ने कहा कि यूपी में बीजेपी की सरकार से संगीत महाविद्यालय की शुरुआत करके वापस उस गौरव को दिलाने का काम किया है। शाह ने कहा कि मैं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बधाई देना चाहता हूं, जिस आजमगढ़ को पूरे देश में आतंक के केंद्र के रूप में जाना जाता था। 


आज हरिहर घराने को सम्मान देने के काम किया गया है। उनके सम्मान में संगीत महाविद्यालय की नींव रखने का काम यहां हुआ है। विरोधियों पर निशाना साधते हुए अमित शाह ने कहा कि सपा और बसपा ने अपने कार्यकाल में आजगमढ़ की छवि खराब करने का काम किया था। आज योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में आजमगढ़ को वापस उसका सम्मान मिला है। शाह ने कहा कि सपा और बसपा के कार्यकाल में यूपी की पहचान दंगा के लिए होती थी, लेकिन जब से यूपी में योगी आदित्यनाथ की सरकार बनी है। उन्होंने एक भी दंगा नहीं होने दिया। यूपी विकास के रास्ते पर चल पड़ा है। आजमगढ़ विकास की नई पहचान बना है। अमित शाह ने कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता ने साल 2014, 2017, 2019 और 2022 में भगवान भोलेनाथ की तरह आशीर्वाद दिया है। यहां की जनता ने बीजेपी के लिए भर-भर के वोट दिए और आपका ख्याल रखते हुए मोदी सरकार ने दिल्ली के खजाने खोल दिए। 


भाजपा के थिंक टैंक अमित शाह ने कहा कि आगामी 2024 के चुनावों में भी यहां की जनता बीजेपी को ही वोट देंगे और एकबार फिर से नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाएंगे। जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ऋषि-मुनियों, स्वतंत्रता सेनानियों और साहित्यकारों की इस धरती पर मैं गृहमंत्री अमित शाह का स्वागत करता हूं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत दुनिया में एक नया आयाम पेश किया है। सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री और गृहमंत्री शाह के मार्गदर्शन में उत्तर प्रदेश विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा है। सीएम योगी ने कहा कि 2017 के बाद से जिले ने अपनी पहचान बदली है। 


पहले आजमगढ़़ को नकारात्मक वजहों से देशभर में जाना जाता था, लेकिन अब इसे विकास के गढ़़ के रूप में जाना जाता है। सीएम ने कहा कि पहले यहां के लोग बाहर जाते थे तो उन्हें किराए पर मकान तो दूर लोग उन्हें बड़ी ही हीन नजर से देखते थे, लेकिन आज उन्हें पूरे देश में इज्जत की नजर से देखा जाता है। सीएम योगी ने कहा कि कुछ साल पहले यहां के नौजवानों के सामने पहचान का संकट खड़ा हो गया था। जब वे बाहर जाते थे तो अपनी पहचान छिपाने के लिए मजबूर होते थे। कारण यह था कि नाम बताने पर होटल में कमरे नहीं मिलते थे, लेकिन अब स्थिति बदल गई है। पीएम मोदी ने एक भारत श्रेष्ठ भारत के निर्माण के सपने को साकार किया है। अजमगढ़ की पहचान बदली है। हमने कभी यहां का विकास नहीं रुकने दिया। 


आज शुक्रवार को आजमगढ़़ में 8700 करोड़़ से ज्यादा परियोजनाओं का लोकार्पण करते हुए सीएम योगी ने कहा कि बीजेपी की डबल इंजन की सरकार ने प्रदेश के एक-एक गांव का विकास किया है। पहले की सरकारें विकास और योजनाओं में पक्षपात करती थीं, लेकिन अब प्रदेश के सभी नागरिकों को योजनाओं का लाभ मिल रहा है। प्रदेश के गांव-गांव तक सड़कें बनाई जा रही हैं। घरों तक पानी पहुंचाया जा रहा है। हम प्रदेश की जनता को अपना परिवार मनाते हैं और हम अपने इसी परिवार के लिए काम कर रहे हैं। बता दें कि आजमगढ़ कभी अपने संगीत के लिए जाना जाता था। आज संगीत को सम्मान देते हुए इस महाविद्यालय का शिलान्यास हुआ है, जिसके नाम में ही हरि और हर वह अपने आप में संपूर्ण होता है।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें