Breaking News

Post Top Ad

Your Ad Spot

शुक्रवार, 31 मार्च 2023

लखनऊ में मस्जिद के सामने शोभायात्रा निकालने पर बवाल, 2 पक्षों के बीच जमकर हुआ पथराव और मारपीट

जानकीपुरम थाना क्षेत्र के मड़ियांव गांव में बवाल...

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के जानकीपुरम थाना क्षेत्र के मड़ियांव गांव में शाही मस्जिद के सामने से शोभायात्रा निकाले जाने के दौरान दो पक्षों में विवाद की बात सामने आई है, जिसमें पथराव और मारपीट की भी खबर है। लगभग 10 मिनट तक चले इस विवाद में दोनों पक्षों की तरफ से पथराव और मारपीट का आरोप लगाया जा रहा है, जिसमें शोभायात्रा में जा रहे डीजे की गाड़ी भी क्षतिग्रस्त हुई। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस और एसीपी जानकीपुरम ने दोनों ही पक्षों के उपद्रवियों को पकड़कर हिरासत में ले लिया। मस्जिद और आसपास के सीसीटीवी कैमरे के फुटेज को पुलिस ने कब्जे में ले लिया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है।


गुरुवार को लगभग डेढ़ बजे कंट्रोल रूम के माध्यम से दो पक्षों के बीच मारपीट की सूचना मिली, जानकीपुरम थाना क्षेत्र के मड़ियांव गांव में मौके पर पहुंची पुलिस को जानकारी मिली कि कुछ गांव के लोग बाहरी लोगों के साथ मिलकर बिना पूर्व में परमिशन के शोभायात्रा निकाल रहे हैं। फिलहाल हिन्दू पक्ष शोभायात्रा निकालने की परमीशन लेकर ही शोभायात्रा निकालने की बात कह रहा है, तो वहीं इलाके के पार्षद चांद सिद्धिकी का कहना है कि इससे पहले कभी भी इस रूट से शोभायात्रा नहीं निकली, लेकिन शोभायात्रा निकालकर लोगों ने माहौल खराब करने की कोशिश की। 


इलाके के पार्षद चाँद सिद्धिकी भी मामले में दोनों पक्ष में समझौते की बात कह रहे हैं। हिंदू पक्ष भी मस्जिद से बगैर किसी बात पथराव करने का आरोप लगा रहे हैं। डीजे वाली गाड़ी फिलहाल जानकीपुरम थाने में मौजूद है, जिसके आगे और साइड के शीशे टूट गए हैं। मौके पर शांति व्यवस्था बनी हुई है और पुलिस को मौके पर तैनात किया गया है। घटना के बाद हिन्दू पक्ष के लोग भी थाने पहुंचे और कार्रवाई को लेकर थाने में कुछ देर घेराव भी किया। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें