Breaking News

Post Top Ad

Your Ad Spot

शुक्रवार, 11 फ़रवरी 2022

भाजपा विधायक संगीत सोम ने पीठासीन अधिकारी को मारा थप्पड़, सपा प्रत्याशी को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में मतदान के दिन जमकर हुआ बवाल, मेरठ में सपा प्रत्याशी को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा गया तो सरधना में भाजपा विधायक संगीत ने पीठासीन अधिकारी को मार दिया,थप्पड़...

घटना के बाद जिलाधिकारी और एसएसपी मौके पर जाँच के लिए पहुंचे...

उत्तर प्रदेश के मेरठ जनपद में गुरुवार को मतदान के बीच कई बड़ी घटनाएं हुईं। दक्षिण क्षेत्र में जहां सपा प्रत्याशी आदिल चौधरी को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा गया तो वहीं सरधना क्षेत्र में भाजपा विधायक संगीत सोम ने पीठासीन अधिकारी को थप्पड़ मार दिया। इस मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। मेरठ-सरधना में मतदान के दौरान बृहस्पतिवार को सलावा में गुंडागर्दी हुई। आरोप है कि दलितों को वोट देने से रोका गया, विरोध करने पर उसे पीटा गया। इतना ही नहीं पीठासीन अधिकारी को भाजपा प्रत्याशी संगीत सोम ने धमकाया और थप्पड़ भी मारा, जिस पर हंगामा हो गया। इसकी जानकारी लगने पर डीएम और एसएसपी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने संगीत सोम और उनके समर्थकों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। सरधना विधानसभा सीट के सलावा गांव में दोपहर से गहमागहमी का माहौल था। पुलिस के मुताबिक सलावा गांव निवासी सुंदर ने बताया कि वह सुबह वोट डालने जा रहा था। बूथ के बाहर खड़े भाजपा प्रत्याशी संगीत सोम के समर्थकों ने उसे रोक लिया। पर्ची और आधारकार्ड छीन लिया।


विरोध करने पर उसके भाई नंदू की पिटाई कर दी। बिना वोट डाले उन्हें भगा दिया। दूसरी घटना दोपहर ढाई बजे हुई। दलित समाज से नंदू व प्रदीप वोट डालने जा रहे थे। दबंगों ने उन्हें भी वोट नहीं डालने दी। विरोध करने पर डंडा मारकर नंदू का सिर फोड़ दिया। घायल को सीएचसी में भर्ती कराया गया। परिजनों ने थाने में तहरीर दी। घटना की जानकारी पर प्रशासनिक अधिकारी पहुंचे। सलावा के ग्रामीणों ने बताया कि पीठासीन अधिकारी महिलाओं के चेहरे देखकर वोट डलवा रहे थे। इसका विरोध करने पर ग्रामीणों और पीठासीन अधिकारी के बीच नोकझोंक, धक्कामुक्की हो गई। पुलिस के मुताबिक इस घटना की सूचना पर संगीत सोम अपने कार्यकर्ताओं के साथ सलावा गांव में मतदान केंद्र पर पहुंच गए। डीएम और एसएसपी मौके पर पहुंचे दलितों को वोट देने से रोकने, पीटने और पीठासीन अधिकारी को थप्पड़ मारने की जानकारी पर डीएम-एसएसपी मौके पर पहुंचे। पीठासीन अधिकारी से दोनों अधिकारियों ने घटना की जानकारी ली।   


पीठासीन अधिकारी ने संगीत सोम के खिलाफ तहरीर देने से इंकार कर दिया। देर रात पुलिस ने अपनी ओर से संगीत सोम और उनके समर्थकों के खिलाफ सरधना थाने में मुकदमा दर्ज किया। पीठासीन अधिकारी को विधायक द्वारा थप्पड़ मारने की जानकारी मिली है। जिसके आधार पर पुलिस ने अपनी तरफ से विधायक संगीत सोम के खिलाफ सरधना थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया है। जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे, उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी। सपा प्रत्याशी आदिल चौधरी और विपिन मनोठिया को दौड़ाकर पीटा गया मेरठ दक्षिण विधानसभा सीट पर से सपा प्रत्याशी आदिल चौधरी और पार्टी नेता विपिन मनोठिया के साथ शास्त्रीनगर के ब्लॉक में मारपीट हुई। आरोप है कि भाजपा प्रत्याशी सोमेंद्र तोमर के समर्थकों ने हमला बोलते हुए उन्हें दौड़ाकर पीटा। इसकी जानकारी लगने पर सपा कार्यकर्ता मौके पर पहुंचे। सपा जिलाध्यक्ष ने कहा है कि भाजपा प्रत्याशी के चार समर्थकों को नामजद और 150 लोगों के खिलाफ तहरीर दी है। शास्त्रीनगर के ब्लाक स्थित मतदात केंद्र पर दक्षिण विधानसभा सपा प्रत्याशी आदिल चौधरी अपने समर्थक विपिन मनोठिया, इसरार सैफी आदि पहुंचे थे 


आदिल का कहना है कि सूचना थी कि मतदान बूथ पर गड़बड़ी हो रही है। आरोप है कि जैसे ही आदिल अपने समर्थकों के साथ मतदान केंद्र पर पहुंचे, तभी भाजपा प्रत्याशी सोमेंद्र तोमर के समर्थक ईशु भड़ाना, सागर कौशल, ललित मोरल और शम्भू पहलवान सहित अन्य लोग पहुंच गए। आरोप है कि भाजपा प्रत्याशी के समर्थकों को सपा प्रत्याशी आदिल चौधरी और विपिन मनोठिया पर हमला बोल लिया। जबकि अन्य लोगों को वहां से जान बचाकर भागना पड़ा। आदिल को पुलिस फोर्स ने मतदान बूथ पर अंदर बंद कर पीछे के रास्ते से बाइक पर बैठाकर निकाला। जबकि विपिन मनोठिया को आरोपियों ने बेहरमी से पीटा। जिसमें विपिन के कपड़े तक फट गए। इसकी जानकारी लगते ही सपा कार्यकर्ता मौके पर पहुंचे। इंस्पेक्टर मेडिकल संतशरण सिंह पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंच गए। शाम को सपा जिलाध्यक्ष ने सपा कार्यकर्ताओं के साथ मीटिंग की और फिर भाजपा प्रत्याशी के समर्थकों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। भाजपा प्रत्याशी के समर्थकों ने सपा नेता विपिन मनोठिया पर हमला किया और उनके कपड़े तक फाड़ दिए। चार लोगों की पहचान हो गई है। इनके खिलाफ मेडिकल थाने में तहरीर दे दी है। पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों से भी सपा का प्रतिनिधिमंडल मिलेगा। आरोपियों पर कार्रवाई की मांग करेंगे। 


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें