Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

बुधवार, 22 दिसंबर 2021

UPTET Exam New Date: इंतजार खत्म, 23 जनवरी को होगी यूपी टीईटी की परीक्षा

23फरवरी, 2022 को बोर्ड द्वारा अंतिम उत्तर कुंजी जारी की जाएगी और इसी अंतिम कुंजी के आधार पर बोर्ड द्वारा 27फरवरी, 2022 को परिणामों की जाएगी,घोषणा 

यूपी टीईटी की परीक्षा 23जनवरी को तय की गई...

उत्तर प्रदेश के बेसिक शिक्षा विभाग ने नवंबर में रद्द हुई उत्तर प्रदेश अनिवार्य शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी) का शेड्यूल जारी कर दिया है। अब यूपी टीईटी की परीक्षा 23 जनवरी को तय की गई है। UPTET देश की सबसे बड़ी शिक्षक पात्रता परीक्षाओं में से एक है और इस साल इसके दोनों पेपर को मिलाकर तकरीबन 21 लाख अभ्यर्थी इसमें हिस्सा लेंगे। 


इससे पहले 28 नवंबर को परीक्षा के दिन ही पेपर लीक होने के कारण इसे रद्द कर दिया गया था। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी इस मामले पर कड़ी कार्रवाई करने और एक महीने के भीतर ही परीक्षा को एक बार फिर से पारदर्शी तरीके से आयोजित करने के आदेश दिए थे। हालांकि, प्रशासनिक कारणों और परीक्षा केंद्रों के निर्धारण में समय लगने के कारण इसे आयोजित करने में एक महीने से ज्यादा समय लग गया है। 


यह है,पूरा शेड्यूल...


जारी किए गए आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार यूपीटीईटी की परीक्षा को 23 जनवरी 2022 को आयोजित किया जाएगा। परीक्षा का आयोजन दो पाली में किया जाएगा। पहली पाली सुबह 10 बजे से लेकर दोपहर 12.30 तक और दूसरी पाली का आयोजन दोपहर 2.30 से लेकर शाम 5 बजे तक किया जाएगा। बोर्ड द्वारा 27 जनवरी 2022 को उत्तर कुंजी जारी की जाएगी। इस उत्तर कुंजी पर अभ्यर्थियों को 1 फरवरी 2022 तक आपत्ति दर्ज कराने का समय दिया जाएगा। इसके बाद 23 फरवरी 2022 को बोर्ड द्वारा अंतिम उत्तर कुंजी जारी की जाएगी। इसी अंतिम कुंजी के आधार पर बोर्ड द्वारा 27 फरवरी 2022 को परिणामों की घोषणा की जाएगी।  


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें