Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

शुक्रवार, 17 जून 2016

कैराना में गुंडागर्दी का ‘संयोग’...!!! ‪

कैराना में गुंडागर्दी का ‘संयोग’...!!! ‪

संगीत के महशूर 'किराना घराने' के लिए यह छोटा सा गांव जाना जाता है. उस्ताद अब्दुल करीम खां साहब की यह जन्मस्थली है. पिछले दो वर्षों से, संगीत के इस सुरीले गांव को ग्रहण लग गया है. गुंडागर्दी पूरी ताकत के साथ यहाँ छाई है
प्रशांत पोल की कलम से.....!!!
कैराना मकान बिकाऊ है ....!!!
‘कैराना’ के विषय पर इस समय टीवी चैनलों पर बहस छिड़ी हैं. कैराना के सांसद हुकुम सिंह ने, कैराना से विस्थापित साढ़े तीन सौ हिन्दू परिवारों की सूची जारी की है. तब से कुछ टी वी चैनल्स इस बात के पीछे पड़े हैं कि कैराना में मुस्लिम आतंकवाद नाम की कोई चीज ही अस्तित्व में नहीं है..!


कैराना का मानचित्र
कैराना उत्तर प्रदेश के शामली जिले की एक छोटी सी तहसील है, एक लाख लोगों की बस्ती.संगीत के महशूर ‘किराना घराने’ के लिए यह छोटा सा गांव जाना जाता है. उस्ताद अब्दुल करीम खां साहब की यह जन्मस्थली है.गांव पिछड़ा है. साक्षरता की दर मात्र 47 प्रतिशत है और मुस्लिम बहुल है. 2011 की जनगणना के अनुसार यहां 68 प्रतिशत मुसलमान रहते हैं. यहां के पिछले छह सांसदों में से तीन सांसद मुसलमान थे.
पिछले दो वर्षों से, संगीत के इस सुरीले गांव को ग्रहण लग गया है. गुंडागर्दी पूरी ताकत के साथ यहाँ छाई है..! व्यापार-धंधों की हालत ठीक नहीं है.पूरे इलाके में दहशत हैं..!!आज अभी एबीपी न्यूज,एनडीटीवी जैसे समाचार चैनल ‘कैरानाके वायरल झूठ का पर्दाफ़ाश’ जैसे शीर्षकों से स्टोरी चला रहे हैं. इन चैनलों ने अपने संवाददाता कैराना में भेजे हैं,सांसद हुकुम सिंह की उस सूची को झूठलाने के लिए..!
किन्तु दुर्भाग्य इस मीडिया वालों का….सूची में दिए गए वे सारे नाम, वे सारे लोग, वे सारे परिवार कैराना से गायब हैं..!गांव के लोग भी बोल रहे हैं कि कैराना में गुंडागर्दी है, दहशत  है…! टीवी वाले भी इस बात को मान रहे हैं कि कैराना में गुंडागर्दी जोरों पर है, यहां पर जबरदस्त दहशत है..!लेकिन उनके अनुसार,दहशत का,गुंडागर्दी का कोई धरम, कोई मजहब थोड़े ही होता है..!हां, ये अलग बात है कि कैराना में गुंडागर्दी करने वाले सारे मुसलमान ही हैं..!अब ये संयोग भी तो हो सकता हैं..!!!

1 टिप्पणी:

  1. सीधे सीधे ये हिंदुओं को भगाकर कैराना को कश्मीर बनाने की साजिश है...ऐ

    जवाब देंहटाएं

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें