Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

बुधवार, 4 मई 2016

LIVE अगस्ता मामला: वह कौन सी ताकत थी जिसने एके एंटनी को मजबूर किया : स्वामी...!!!

LIVE अगस्ता मामला: वह कौन सी ताकत थी जिसने एके एंटनी को मजबूर किया : स्वामी...!!!

"अगस्टा हेलीकॉप्टर घूस काण्ड की बहस में राज्य सभा में डा.सुब्रमणियम स्वामी के खिलाफ आनंद शर्मा बुरी तरह बलबला उठा, लेकिन उसके ठीक पीछे बैठे दिग्गी,जनार्दन,एंटोनी की तिकड़ी के लटके/उतरे चेहरे डा.स्वामी के हमले की प्रचंडता-भयानकता की कहानी सुना रहे हैं"....!!!

  सुब्रह्मण्यम स्वामी....!!!
नई दिल्ली: संसद में आज अगस्तावेस्टलैंड हेलीकॉप्टर सौदे को लेकर चर्चा हो रही है। बीजेपी सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी ने कहा कि बदले की भावना से काम नहीं कर रहा आरोप तथ्यों पर आधारित हैं। इटली में जिन लोगों ने सौदे के लिए घूस दी वे जेल में हैं। कंपनी को ब्लैकलिस्ट करने की प्रक्रिया इस सरकार में शुरू हुई है। यह काम यूपीए ने नहीं किया। स्वामी ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने एके एंटनी को नजरअंदाज किया। उन्‍होंने सवालिया लहजे में पूछा कि वह कौन सी ताकत थी जिसने तत्कालीन रक्षा मंत्री एके एंटनी को खरीदी से संबंधित शर्त बदलने को मजबूर किया।

पहले जांच करवा लेते , फिर बहस करवाते : मायावती....!!!

इस मसले पर बोलते हुए बीएसपी प्रमुख मायावती ने कहा कि जब इस मामले में जांच चल रही है तो अच्छा यह होता कि जांच हो जाती तब इस पर चर्चा करवाई जाती। सरकार के पास दो साल का समय था, सरकार चाहती तो अब तक जांच करवा लेती। जो तथ्य सामने आते, उसके बाद होती चर्चा तो ज्यादा उचित होता। उन्होंने कहा कि जिस तरह से आरोप प्रत्यारोप लगाए जा रहे हैं, उससे कुछ संशय ही नजर आ रहा है।

बीजेपी सांसद भूपेंद्र यादव ने कहा- यह गंभीर विषय....!!!
राज्यसभा में बीजेपी सांसद भूपेंद्र यादव ने कहा है कि यह विषय गंभीर है। उन्होंने कहा कि वर्तमान रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर ने रक्षा सौदों के मामले में अच्छा काम किया है। उन्होंने कहा कि देश को सैनिकों पर गर्व है।अगस्तावेस्टलैंड सौदे पर यादव ने कहा कि 1999 में हेलीकॉप्टर को बदलने की कवायद शुरू हुई और यह जरूरी था। ऊंची उड़ान वाले चॉपर की आवश्यकता थी। एनडीए की सरकार के समय यह ध्यान रखा गया कि सिंगल वेंडर सिस्टम नहीं होना चाहिए। सरकार बदली कि मार्च 2005 में तीन चीजें बदल गईं। 13 सितंबर 2013 को कैग ने कहा था कि एक बदलाव की वजह से बाद में केवल एक ही कंपनी रेस में रह गई। यह बदलाव केबिन की हाइट से जुड़ा था।
8 हेलीकॉप्टर खरीदने की बात की थी लेकिन डील 12 की हुई....!!!
यादव ने कैग रिपोर्ट का हवाला देकर कहा कि कंपनी के लिए दरवाजा खोलने की लिहाज से और बदलाव किए गए। परीक्षण जो यहां होना था वह भी बाहर ही किया गया। फील्ड टेस्ट भी दूसरे हेलीकॉप्टर के किए गए।  चॉपर की कीमत पर कैग ने सवाल उठाए। रिपोर्ट कहती है कि दाम जो होने चाहिए थे उससे छह गुना ज्यादा दाम तय किए गए। वारंटी की शर्तों में भी बदलाव किए गए, जो कंपनी के हिसाब से बदले गए। यादव ने कहा कि आठ खरीदने की बात हुई, लेकिन 12 हेलीकॉप्टर की डील की गई।रक्षा उत्पादों की खरीद पर सवाल उठाते हुए यादव ने कहा कि 66 सालों में हम आत्मनिर्भर नहीं हो पाए। उन्होंने कहा कि आखिर खरीद में भी पारदर्शी प्रणाली क्यों नहीं आ पाई। उन्होंने प्रश्न किया कि आखिर कैग की रिपोर्ट के बाद भी यूपीए सरकार ने कोई कार्रवाई क्यों नहीं की।
उन लोगों पर आरोप लगाए जा रहे हैं, जिनका इस सौदे से कोई लेना-देना नहीं : सिंघवी....!!!
कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि उन लोगों पर आरोप लगाए जा रहे हैं, जिनका इस सौदे से कोई लेना-देना नहीं था। आखिर सरकार के पास सीबीआई, ईडी आदि संस्थाएं हैं, फिर क्यों नहीं सब साफ हो रहा है। वीवीआईपी लोगों को नए हेलीकॉप्टर की जरूरत होती है। हमने सीबीआई की जांच करवाई। इटली की कोर्ट के आदेश में फैमिली शब्द त्यागी बंधुओं के लिए प्रयोग में लाया गया है। उन्होंने कहा कि यह भी साफ नहीं है कि एपी का अर्थ अहमद पटेल है। यह भी प्रोसिक्यूटर ने कहा कि एपी का मतलब अहमद पटेल है।
तिल का ताड़ बनाने की जरूरत नहीं : रामगोपाल यादव....!!!
सपा सांसद रामगोपाल यादव ने कहा कि कारगिल की लड़ाई में वही बोफोर्स ही काम आया था। अगस्तावेस्टलैंड में जैसे जानकारी सामने आई थी सौदा रद्द कर दिया गया था। मेरी सबसे अपील है कि तिल का ताड़ बनाने की आवश्यकता नहीं है। इससे सैनिकों के मनोबल पर बुरा असर पड़ता है। सरकार सत्ता में मई 2014 से है, आपने क्या कार्रवाई की?
इस मामले में कोई दम नहीं : शरद यादव...!!!
शरद यादव ने कहा कि जो बात अभिषेक मनु सिंघवी ने कही है उसे दोहराऊंगा नहीं। आपको पास फोर्स, सीबीआई, ईडी सब है, जांच करवा लीजिए। आरोप लगाकर जिंदगी बर्बाद मत कीजिए। साख बहुत मुश्किल से बनती है। ये जो मामला है, उसमें कोई दम नहीं है। सरकार जब बन जाए तो आपका काम है एक्ट करना।
रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर कर सकते हैं खुलासा....!!!
रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर आज अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर सौदे से जुड़े सभी तथ्यों और घटनाक्रम की जानकारी संसद में रखेंगे। दरअसल, कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि पर्रिकर पहले जवाब दें कि मोदी सरकार ने अगस्तावेस्टलैंड कंपनी को काली सूची से क्यों ‘हटाया’। बीजेपी सूत्रों के मुताबिक, पर्रिकर अपने बयान में कुछ नए खुलासे कर सकते हैं, जिसमें कांग्रेस के शीर्ष नेताओं का नाम हो सकता है।
सोनिया ने कहा खुलासों का स्वागत है....!!!
इस मुद्दे पर बीजेपी के नए खुलासे से जुड़े सवाल पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने जवाब दिया, नए खुलासों का स्वागत है।
पीएम मोदी ने की मंत्रियों से मुलाकात....!!!
अगस्तावेस्टलैंड के मुद्दे पर संसद में चर्चा को लेकर पीएम मोदी ने अपने वरिष्ठ मंत्रियों मनोहर पर्रिकर, राजनाथ सिंह और वेंकैया नायडू से मुलाकात की। इस मामले को लेकर बीजेपी और कांग्रेस दोनों ने हमलावर रुख अख्तियार कर रखा है।


कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें