Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

मंगलवार, 3 मई 2016

अगस्ता वेस्टलैंड: एस पी त्यागी के तीन कंपनियों में थे शेयर, जांच के घेरे में लेनदेन

अगस्ता वेस्टलैंड: एस पी त्यागी के तीन कंपनियों में थे शेयर, जांच के घेरे में लेनदेन...!!!

नई दिल्ली : विवादित 3,600 करोड़ रूपये के अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर सौदा मामले में सीबीआई ने आज दूसरे दिन भी वायुसेना के पूर्व प्रमुख एस पी त्यागी से पूछताछ की। सूत्रों ने बताया कि त्यागी सुबह करीब 11 बजे सीबीआई मुख्यालय पहुंचे।सूत्रों ने बताया कि जांच एजेंसी ने कल त्यागी से इस विवादित मामले में बिचौलिओं से उनके कथित संबंधों सहित विभिन्न पहलुओं, उनकी कथित इटली यात्रा , हेलीकॉप्टर के मानदंडों में बदलाव के पीछे के कारणों और उनके रिश्तेदारों से उनके संबंध पर सवाल पूछे। हाल में इटली में ‘मिलान कोर्ट ऑफ अपील्स’ ने यह फैसला किया कि इस सौदे में रिश्वत दी गई थी 
सीबीआई ने त्यागी, उनके रिश्तेदार और यूरोपीय बिचौलियों सहित 13 अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। वायुसेना के पूर्व प्रमुख के खिलाफ आरोप था कि उन्होंने हेलीकॉप्टर की उड़ान की उंचाई 6,000 मीटर से घटाकर 4,500 मीटर :15,000 फुट: कर दिया, जिसकी वजह से ही अगस्ता वेस्टलैंड के हेलीकॉप्टर इस सौदे की दौड़ में शामिल होने की पात्रता हासिल कर पाए। त्यागी ने अपने खिलाफ लगे सभी आरोपों से इनकार किया है।
जांच एजेंसी पहले भी 2013 में त्यागी से पूछताछ कर चुकी है, लेकिन इतालवी अदालत के फैसले के बाद उनसे पहली बार यह पूछताछ हो रही है। सीबीआई सूत्रों ने बताया कि जांच एजेंसी ने मामले में संदिग्ध एयरोमेट्रिक्स के एक पूर्व बोर्ड सदस्य गौतम खेतान को भी बुधवार को पूछताछ के लिए बुलाया है और इस सप्ताह के अंत में वह त्यागी के रिश्तेदारों - संजीव, राजीव और संदीप को पूछताछ करने जा रही है। हलांकि खेतान और संजीव, राजीव एवं संदीप ने अपने खिलाफ लगे आरोपों का दृढ़ता से खंडन किया है।




कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें