Breaking News

Post Top Ad

Your Ad Spot

सोमवार, 5 जून 2023

यूपी में ढेर हो चुके बदमाशों की खाली हुई जगह भरने में जुटे लॉरेंस बिश्नोई के लड़के

यूपी में ढेर हो चुके बदमाशों की खाली हुई जगह भरने में जुटे लॉरेंस बिश्नोई के लड़के.....

लखनऊ।देश का बहुचर्चित उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में बीते माह 24 फरवरी को हुए उमेश पाल हत्याकांड के बाद शुरू हुई खूनी लड़ाई बंद होने का नाम नहीं ले रही है। असद खान, गुलाम, माफिया अतीक अहमद, माफिया अशरफ मिट्टी में मिल ग‌ए। यूपी एसटीएफ ने बीते माह 4 मई को पश्चिमी उत्तर प्रदेश का बड़ा माफिया अनिल दुजाना को दिन के उजाले में मेरठ में भरपूर पीतल का स्वाद चखाते हुए निपटा दिया। कल शुक्रवार को गाजियाबाद पुलिस ने मुरादनगर में गंगनहर के जंगलों में घेरकर 50 हजार का इनामी बदमाश विशाल चौधरी उर्फ मोनू को भरपूर पीतल का स्वाद चखाते हुए ठंडा कर दिया। विशाल एनकाउंटर में मरने से चंद दिन पहले तक, ढाई लाख का इनामी बदमाश बनने से पहले पुलिस के हाथ खुद को न लगने देने का चैलेंज दे रहा था। बड़ा सवाल यह है कि आखिर क्या अब पश्चिमी उत्तर प्रदेश में साफ हो रहे इन बदमाशों की खाली हुई जगह को लॉरेंस बिश्नोई के लड़के भरने में जुटे है।


बदमाशों का कोई पक्का नहीं होता ठिकाना.....


बदमाशों का कोई पक्का और अपना निजी ठौर ठिकाना नहीं होता है। बदमाशों में दोस्ती और दुश्मनी भी स्थाई नहीं होती है। ये सब मौका-परस्त होते हैं। जब जिसको जहां जैसे मौका मिला अपना पांव जमा देते हैं। बस‌ इन्हें कहीं भी थोड़ी सी खाली जगह की गुंजाइश नजर आनी चाहिए। जहां तक यूपी में इन दिनों अपराधियों के हो रहे सफाए से खाली होने वाली जगह को भरने की बात है तो इन मौजूदा हालातों में इससे इनकार नहीं किया जा सकता है कि हमेशा ऐसे ही मौकों या खाली होती हुई जगहों की ताड़ में बैठे रहने वाला दिल्ली की मंडोली जेल में बंद पड़ा कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और उसके शूटर एक्टिव हो गए हैं। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में ताबड़तोड़ एनकाउंटर के जरिए स्थानीय गैंगस्टर-गुंडों की खाली होती जगह भरने में लॉरेंस बिश्नोई गैंग के लड़के जुटे हैं। इसकी तस्दीक धीरे-धीरे ही सही मगर अब होने लगी है।


शातिर है लॉरेंस बिश्नोई....


लॉरेंस बिश्नोई इन दिनों जरायम की दुनिया में भारत का एक वो माफिया है जो बहुत शातिर बुद्धि से आगे बढ़ रहा है।वो भले ही अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम तक पहुंचने की कुव्वत न रखता हो, लेकिन उसने इन दिनों जेल से बाहर जरायम की दुनिया में अपनी हवा मीडिया के जरिए ऐसी ही फैला रखी है जैसे कि दाऊद ऊसके चरणों में लोट रहा हो। यह सब लॉरेंस बिश्नोई के शातिर दिमाग की ही कारस्तानी है। लॉरेंस बिश्नोई ने दाऊद और अपने गैंग के मिल जाने की हवा इसलिए उड़ाई होगी कि जेल में बंद रहते हुए भी वो अगर दाऊद से अपना नाम हवा में ही जोड़ या जुड़वा कर अगर जेल के बाहर मौजूद अपने लड़कों के जरिए कुछ खा-कमा लेता है, तो भला इसमें क्या बुराई है। ऐसे में इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में या फिर वहां के कुख्यात बदमाश जिस तेजी से निपट या निपटाए जा रहे हैं। उस खाली हुई जगह को लॉरेंस के लड़के भरने में जुट गए हों।


हर बदमाश को दो ही सनक.....


हर बदमाश को दो ही सनक होती हैं। पहली अपना साम्राज्य बढ़ाना, दूसरी पावर और पैसे की गोद में बैठकर गुंडई करना। ऐसे में पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अगर लॉरेंस बिश्नोई और उसके गुंडे पांव बढ़ा रहे हैं तो यह उनके धंधे का उसूल है, लेकिन ऐसे में पुलिस को बेहद सतर्क रहकर अपनी खुफिया नजरें तेज करनी होंगी। क्योंकि लॉरेंस का कहीं भी पौंड़ना कानून व्यवस्था के लिए सही साबित नहीं होगा। यूपी में जिस तरह से माफिया का तेजी से सफाया हो रहा है। यह बात तो अच्छी है, लेकिन इन बदमाशों से खाली हुई जगहों पर लॉरेंस बिश्नोई जैसे घाघ गुंडों की पैनी नजर शर्तिया लग चुकी होगी।


यूपी पुलिस को बेहद सतर्क रहना होगा.....


यूपी पुलिस को बेहद सतर्क रहना होगा। वरना पता लगा कि यूपी पुलिस ने अपने इलाके के घोषित बदमाशों से तो निजात पा ली और उनकी जगह मौका लगते ही दिल्ली की मंडोली में जेल में बंद पड़े बदनाम गैंगस्टर ने अपना वर्चस्व कायम करने के लिए दवे पांव पश्चिमी यूपी में खाली हुई बदमाशों की जगहों पर अपने लड़कों को घुसाकर बैठा दिया, तो यूपी पुलिस के लिए और यूपी में कानून व शांति व्यवस्था के लिए लॉरेंस के लड़के बेहद घातक साबित हो सकते हैं। लॉरेंस बिश्नोई के सामने इस वक्त अपने गैंग को बचाए रखने की कोई चुनौती नहीं है। क्योंकि राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, यूपी, दिल्ली में अब उसे टक्कर देने वाला कोई गैंग सामने नहीं खड़ा है।


पश्चिमी उत्तर प्रदेश के निपट रहे हैं बदमाश


 ऐसे में लाॅरेंस बिश्नोई को अब जेल के अंदर रहकर भी कोई चिंता खाए जा रही है तो वह सिर्फ ये होगी कि पश्चिमी यूपी में एनकाउंटरों में ढेर हो रहे वहां के बदमाशों से खाली होने वाली जगह पर कैसे कब्जा करे।क्योंकि अब लॉरेंस के लिए हाल-फिलहाल तो पश्चिमी यूपी का क्षेत्र ही सबसे बेहतर और खाली ऑप्शन के रूप में नजर आ रहा होगा। जब से पुलिस ने आमने सामने की मुठभेड़ों में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बदमाशों का निपटान शुरू किया है। उससे यह साफ जाहिर है कि, खाली हुई जगह को लॉरेंस बिश्नोई हर हाल में हड़पकर वहां अपना वर्चस्व कायम करना चाहेगा। लॉरेंस गैंग के लड़के अतुल और सनी काकरान पर मेरठ में हत्या और लूट जैसे कई संगीन मुकदमे दर्ज हैं और ये दोनों शूटर। इसके बाद भी उन्हें पश्चिमी यूपी पुलिस दिल्ली की जेल से निकाल कर, अपनी अदालतों में पेश कर सकने की हिम्मत नहीं कर सकी है। दिल्ली की जेल में बंद लॉरेंस के गुंडे सनी काकरान और अतुट जाट दिल्ली की जेल में बंद रहते हुए ही लावड़ में एक गारमेंट व्यवसायी से रंगदारी के लिए फोन करने का भी आरोप है।


कोर्ट में गवाही दी तो अंजाम होगा बुरा.....


इतना ही नहीं बीते दिनों सनी काकरान और अतुल जाट पर यह भी आरोप लगा था कि जेल से ही प्रयाग चौधरी हत्याकांड में उसके पिता निरंकार चौधरी को धमकी दी थी कि अगर उन्होंने बेटे के कत्ल के मुकदमें में कोर्ट में गवाही दी तो अंजाम बुरा होगा। प्रयाग चौधरी का कत्ल बीते साल मई महीने में मेरठ के कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र के पावली खुर्द गांव में कर दिया गया था। प्रयाग चौधरी हत्याकांड में तब लॉरेंस गैंग के शूटर संदीप और नसीरुद्दीन का नाम भी खुलकर पुलिस के सामने आया था। यह सनसनीखेज तथ्य भी इसकी पुष्टि के लिए काफी है कि लॉरेंस के लड़के उस्ताद के इशारे पर अब अन्य राज्यों के साथ-साथ पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी अपना वर्चस्व कायम करने के लिए बेजा कदम बढ़ाने लगे हैं। लॉरेंस गैंग के इन्हीं दोनो शूटर्स के ऊपर आरोप लगा था कि इन्होंने ही इंचौली के चिंदौड़ी गांव में बसपा नेता मनोज कुमार का कत्ल कर डाला था। दोनो की गिरफ्तारी पर एक एक लाख का इनाम भी है। सनी ठाकरान तो मेरठ पुलिस की माफिया-सूची में भी नामजद है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें