Breaking News

Post Top Ad

Your Ad Spot

मंगलवार, 13 जून 2023

संजीव जीवा हत्याकांड:अंडरवर्ल्ड में पसरा खौफ का सन्नाटा, अगला रिटर्न गिफ्ट कौन,पुलिस ने जताई अब ये आशंका

संजीव जीवा हत्याकांड:अंडरवर्ल्ड में पसरा खौफ का सन्नाटा, अगला रिटर्न गिफ्ट कौन,पुलिस ने जताई अब ये आशंका....
 

खनऊ। जरायम की दुनिया का बेताज बादशाह बांदा जेल में बंद म‌ऊ के पूर्व माफिया मुख्तार का करीबी पश्चिमी उत्तर प्रदेश का कुख्यात माफिया संजीव महेश्वरी उर्फ जीवा की कोर्ट परिसर में दिनदहाड़े हत्या कर दी गई। संजीव की हत्या का असली कारण माफिया गुटों की आपसी लड़ाई मानी जा रही है। संजीव की हत्या के बाद उसके दुश्मनों का पता लगा रही पुलिस भी इसी दिशा में अपनी जांच आगे बढ़ा रही है।वहीं अंडरवर्ल्ड में भी चर्चा है कि यह वारदात पश्चिम और पूर्वांचल के माफिया के नए गठजोड़ के बाद एक-दूसरे को दिया गया रिटर्न गिफ्ट है, जिसकी शुरुआत मुख्तार का सबसे खास शूटर मुन्ना बजरंगी की हत्या से हुई थी।


यूपी के अंडरवर्ल्ड की गहरी जानकारी रखने वाले पुलिस अफसरों की मानें तो मुन्ना बजरंगी ने अपने साले पुष्पजीत को नए गैंग को संभालने का जिम्मा सौंपा था। पुष्पजीत ने जरायम की दुनिया में कदम रखने के बाद कई बड़े माफिया को सीधे चुनौती देना शुरू कर दिया था। देवीपाटन मंडल के एक बाहुबली सांसद से कोयले की रैक उतारने को लेकर और पूर्वांचल के पूर्व बाहुबली सांसद से रेलवे के ठेकों को लेकर पुष्पजीत की तनातनी हुई थी।


पूर्वांचल के पूर्व सांसद की मुख्तार और मुन्ना से पुरानी अदावत थी। दोनों ही एक-दूसरे के करीबियों को ठिकाने लगाते रहे। इस बीच पुष्पजीत की हत्या ने बड़ा उलटफेर कर दिया। मुन्ना बजरंगी इस झटके से उबर पाता कि उससे पहले बागपत जेल में सुनील राठी ने मुन्ना को मौत के घाट उतार दिया। कुछ सालों में ही मुन्ना के सारे शूटरों को पंजाब और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के एक माफिया की मदद से ठिकाने लगाया जाता रहा। संजीव की हत्या भी इसकी अगली कड़ी मानी जा रही है। मुन्ना की बागपत जेल में हत्या का सुनील राठी को रिटर्न गिफ्ट है।


संजीव की हत्या के बाद अंडरवर्ल्ड में पसरे खौफ के साथ यह सवाल भी उठ रहा है कि इस लड़ाई में अगला रिटर्न गिफ्ट कौन होगा। संजीव के हत्यारों की तलाश में जुटी पुलिस भी इसे लेकर आशंकित है।सूत्रो के मुताबिक मानें तो पूर्वांचल के पूर्व सांसद के निशाने पर एक बाहुबली विधायक है। चर्चा ये भी है कि इसका पलटवार करने के लिए मुख्तार और मुन्ना के गैंग के शूटर फिर से एकजुट होने लगे हैं।


पुलिस अधिकारियों की मानें तो इस गैंगवार में पंजाब के कुख्यात अपराधी लॉरेंस बिश्नोई का हाथ भी हो सकता है। लॉरेंस और पूर्वांचल के एक माफिया के बीच गठजोड़ के संकेत भी बीते कुछ दिनों में सामने आए हैं। दरअसल लॉरेंस बिश्नोई गैंग पाकिस्तान से आने वाले अत्याधुनिक हथियारों का बड़ा सप्लायर है। हाल ही में माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या और अब संजीव की हत्या में पंजाब से आए असलहों का इस्तेमाल होने की बात भी सामने आ रही है।


बता दें कि पुलिस हिरासत में राजधानी लखनऊ के एससीएसटी कोर्ट रूम में बीते बुधवार को दोपहर बाद माफिया मुख्तार अंसारी का बेहद करीबी पश्चिमी उत्तर प्रदेश का कुख्यात माफिया संजीव महेश्वरी उर्फ जीवा (50) की हत्या कर दी गई। वकील के लिबास में आए हमलावर ने कोर्ट रूम में ही रिवॉल्वर से ताबड़तोड़ छह राउंड फायरिंग की, जिसमें दो पुलिसकर्मी, एक डेढ़ साल की बच्ची और उसकी मां को भी गोली लगी। संजीव पर हमलावर ने पीछे से फायरिंग की।


वारदात के बाद वकीलों ने हमलावर को दौड़कर पकड़ लिया और जमकर पीटा, इसके बाद पुलिस को सौंप दिया। घायलों को ट्रामा में भर्ती कराया गया है। संजीव की हत्या के बाद आक्रोशित वकीलों ने प्रदर्शन कर पथराव कर दिया। पथराव में एसीपी चौक का सिर फट गया। कई वाहन भी छतिग्रस्त हो गए। आलाधिकारी भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे तब हालात पर काबू पा सके थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें