Breaking News

Post Top Ad

Your Ad Spot

मंगलवार, 27 जून 2023

कंडोम से हत्यारों तक पहुंची पुलिस, शव के पास मिले कंडोम के पैकेट से पुलिस ने सुलझाया ब्लाइंड मर्डर राज

शव के पास मिले कंडोम के पैकेट से पुलिस ने सुलझाया ब्लाइंड मर्डर राज...

अम्बेडकर नगर। उत्तर प्रदेश के अम्बेडकर नगर जिले के बेवाना थाना क्षेत्र में अजब सिंह हत्याकांड की केस स्टडी अब उत्तर प्रदेश पुलिस के ट्रेनिग सेंटर मुरादाबाद भेजी जाएगी। जहां ट्रेनी अफसर और पुलिस के जवान ट्रेनिंग के दौरान इसका अध्ययन करेंगे। इस ब्लाइंड मर्डर का राज कंडोम के ब्रांड से खुला थाहत्यारों ने हत्या के बाद घटना स्थल पर कोई भी सुबूत नहीं छोड़ा था। इसलिए हत्याकांड का खुलासा करना पुलिस के लिए चुनौती बन गया था।


बता दें कि बीते 11 जून को बेवाना थाना क्षेत्र में एक बन्द पड़े स्कूल में 90 प्रतिशत जला हुआ शव मिला था। शव की शिनाख्त नहीं हो पाई ना ही वहां कोई ऐसी चीज मिली, जिससे शव की शिनाख्त करने में मदद मिलती। पुलिस ने इस हत्याकांड खोलने को खोलने के लिए एक चुनौती के रूप में लिया। पुलिस एक कंडोम के पैकेट के जरिए इस हत्याकांड के तह तक पहुंची और हत्यारो को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस की इस सफलता पर अधिकारी तारीफ कर रहे हैं। केस स्टडी के लिए पुलिस ट्रेनिग सेंटर मुरादाबाद भेजा जाएगा।


पुलिस अधीक्षक अजीत कुमार सिन्हा ने इस ब्लाइंड मर्डर केस का खुलासा करने के लिए थाने की टीम के अलावा स्वाट टीम और सर्विलांस सेल को लगाया गया था, लेकिन पुलिस को आगे बढ़ने के लिए कुछ भी क्लू नहीं मिल रहा था। जांच के दौरान पुलिस टीम कंडोम के पैकेट पर आकर अटक जाती थी। पुलिस को पता चला कि जिस ब्रांड का कंडोम था, वो अम्बेडकरनगर और आसपास के जिलों में नहीं बिकता है। इसके बाद पुलिस टीम ने ब्रांड की बिक्री के बारे में छानबीन शुरू की तो पता चला कि यह ब्रांड दिल्ली-एनसीआर और उससे सटे यूपी के जिलों में बिकता है।


पुलिस इसके बाद सर्विलांस सेल के जरिए यह पता लगाया कि इन जिलों के मोबाइल नम्बरों की गतिविधियां घटना स्थल वाले क्षेत्र में थी या नहीं। सर्विलांस सेल ने 12 नम्बरों की लोकेशन ट्रेस की। जब नम्बर मालिक से बात की तो पता चला कि 8 नम्बर ऐसे थे, जिनके परिवार के लोग वहां रहते हैं। एक नम्बर पर महिला से बात हुई। वह सहारनपुर की थी। महिला से जब पुलिस ने पूछताछ की तो उसने बताया कि यहां से 4 लोग सर्कस दिखाने अम्बेडकरनगर गए है। इस पर पुलिस सक्रिय हुई और सर्कस की दिखाने आए लोगों की तलाश की। सहारनपुर से सर्कस दिखाने आए इमरान और फरमान तक पुलिस जा पहुंची। दोनों से सख्ती से पूछताछ की गई तो दोनों ने पूरे मर्डर का खुलासा कर दिया।


पुलिस पूछताछ में पता चला कि भीतरी डीह गांव के इमरान की बहन से अजब सिंह का प्रेम प्रसंग चल रहा था। अजब सिंह ने सर्कस का कुछ सामान बेचा था और पैसा अपने पास रख लिया था। इसी बात से नाराज होकर अजब सिंह को शराब पिलाने के बहाने बन्द पड़े स्कूल में ले गए और ईंट से कुचल कर मार डाला।वहां रखी लकड़ियों में रखकर आग लगा दी। इससे पहले आरोपियों ने अजब सिंह की जेब से सारा सामान निकाल लिया था। अजब की जेब से ही यह कंडोम का पैकेट मिला था, जिसे आरोपियों ने घटनास्थल पर फेंक दिया था।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें