Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

रविवार, 24 फ़रवरी 2019

विश्वकप टूर्नामेंट से पाकिस्तान को करे बाहर ICC-भारत

अगर भारत ने विश्वकप क्रिकेट टूर्नामेंट से बायकाट किया तो आईसीसी को होगा 3051करोड़ से अधिक का नुकसान...!!! 
BCCI ने ICC कों पत्र लिख कहा आतंकवाद को बढ़ावा देने वाले देश से तोड़े सम्बन्ध...!!! 
मोदी सरकार देना चाहती है पाकिस्तान को ऐसा सबक की आने वाली पीढ़ियों को याद रहे भारत की दहशत...!!! 
पुलवामा हमले को लेकर मोदी सरकार पाकिस्तान को प्रत्येक कदम पर ऐसा सबक सिखाने पर आमादा है कि की उसकी आने वाली कई पीढ़ियों में भारत के क्रोध का असर व्याप्त रहै।
इसी रणनीति के तहत अब विश्व कप से पाकिस्तान के बहिष्कार की मांग उठ रही है। बीसीसीआई ने आईसीसी से पाकिस्तान को विश्व कप से बाहर निकालने की मांग की है। हालांकि बीसीसीआई ने आईसीसी को जो लेटर भेजा है उसमें किसी देश विशेष का नाम नहीं लिखा है लेकिन यह कहा गया है कि आतंकवाद को बढ़ावा देने वाले देश से आईसीसी अपने संबंध तोड़ ले और विश्व कप की प्रतियोगिता से ऐसे देश को बाहर कर रहे। ऐसे में सवाल उठ रहा है कि आईसीसी ने भारत की मांग ठुकरा दी तो भारत क्या कर सकता है।
इस पर विशेषज्ञों ने अपनी राय देते हुए कहा कि ऐसे में सिर्फ एक ही रास्ता बचता है वह है विश्व कप से बहिष्कार करने का। यदि भारत विश्व कप से बहिष्कार करता है तो बीसीसीआई को भारी जुर्माना चुकाना पड़ सकता है। विशेषज्ञों का कहना है कि यदि भारत सरकार पाकिस्तान के साथ होने वाले मैच के बहिष्कार करने का फैसला करता है तो बीसीसीआई जुर्माने की सजा से बच सकता है।
दूसरी ओर भारत यदि विश्व कप से बायकाट करता है तो आईसीसी को 35,51,77,50,000.00 रुपये यानी 3 हजार 51करोड़77लाख 50हज़ार का नुकसान हो सकता है। बिजनेस टुडे में प्रकाशित एक समाचार के अनुसार वल्र्ड कप के प्रसारण के लिए स्टार स्पोर्ट्स ने पहले से ही 2023 के विश्व कप तक के प्रसारण अधिकार ले लिये है। भारत के बायकाट के बाद स्टार स्पोट्र्स के हटने से नुकसान स्टार स्पोट्र्स को नहीं बल्कि आईसीसी को होगा। नुकसान इसलिए होगा क्योंकि वल्र्ड कप में देखने वाले लोगों में से 75 प्रतिशत लोग भारत से आते हैं। इसलिए आईसीसी के लिए भारत की मांग को ठुकराना आसान नहीं होगा।
आने वाले दिनों में देखना दिलचस्प रहेगा कि BCCI की फेंकी गई गुगली को ICC किस तरह से खेलता हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें