Breaking News

Post Top Ad

Your Ad Spot

सोमवार, 30 अक्तूबर 2023

ठेकेदार अभय प्रताप सिंह के चरित्र प्रमाण पत्र को जिलाकारी प्रतापगढ़ संजीव रंजन ने महज सप्ताह भर में ही कर दिया, बहाल

पूर्व मंत्री मोती सिंह अब सांसद संगम लाल गुप्ता और विधायक प्रतापगढ़ राजेन्द्र कुमार मौर्य से ठेकेदार अभय प्रताप सिंह "पप्पू" की चल रही है, अनबन...

अभय प्रताप सिंह "पप्पू" का बहाल हुआ चरित्र प्रमाण पत्र...

प्रतापगढ़ के जिलाधिकारी संजीव रंजन ने उच्च न्यायालय खंडपीठ लखनऊ के आदेश के क्रम में ठेकेदार अभय प्रताप सिंह "पप्पू" का चरित्र प्रमाण पत्र बहाल कर दिया। बता दें कि पट्टी इलाके के वनपुरवा निवासी ठेकेदार अभय प्रताप सिंह "पप्पू" के चरित्र प्रमाण पत्र को लेकर प्रतापगढ़ विधायक राजेंद्र कुमार मौर्य ने शिकायत की थी कि अभय प्रताप सिंह "पप्पू" का आपराधिक इतिहास है, इनका चरित्र ठीक नहीं है। ये विभागों में ठेका लेने के लिए गुंडई करते हैं। 


पुलिस अधीक्षक की रिपोर्ट पर डीएम ने ठेकेदार अभय प्रताप सिंह "पप्पू" का चरित्र प्रमाण पत्र निरस्त कर दिया था। डीएम के इस आदेश के विरुद्ध ठेकेदार ने उच्च न्यायालय की शरण ली। उच्च न्यायालय खंडपीठ के आदेश के क्रम में डीएम ने चरित्र प्रमाण पत्र बहाल कर दिया। ठेकेदार अभय प्रताप सिंह "पप्पू सिंह" ने बताया कि वह माननीयों के मना करने के बाद भी त्वरित योजना के तहत आरईएस द्वारा निकाले गए टेंडर को डाल दिया था, जिसका खामियाजा उसे भुगतना पड़ रहा है। 


माननीय विधायक प्रतापगढ़ ने ठेकेदार के बने करेक्टर को जनहित में निरस्त किये जाने के लिए एसपी को पत्र लिखा। माननीय के शिकायत पत्र पर एसपी ने सम्बंधित थाने से रिपोर्ट मंगाई। पुलिस अधीक्षक प्रतापगढ़ की रिपोर्ट पर जिलाधिकारी प्रतापगढ़ ने बागी ठेकेदार का करेक्टर निरस्त कर दिया। जबकि पुलिस अधीक्षक प्रतापगढ़ ने ठेकेदार का चरित्र प्रमाण पत्र निरस्त करने की संस्तुति नहीं की थी, फिर भी नवागंतुक जिलाधिकारी प्रतापगढ़ ने ठेकेदार का चरित्र प्रमाण पत्र निरस्त कर दिया। 


सवाल उठता है कि आखिर नवागंतुक जिलाधिकारी प्रतापगढ़ संजीव रंजन से ठेकेदार अभय प्रताप सिंह "पप्पू सिंह" का चरित्र किसके प्रभाव में निरस्त किया था, ये यक्ष प्रश्न है ? फिलहाल हाईकोर्ट के स्थगनादेश के मद्देनजर जिलाकारी प्रतापगढ़ संजीव रंजन को महज दस दिनों में ही अपना निरस्तीकरण आदेश दिनांक-18/10/2023 को बहाल करना पड़ा। हाईकोर्ट के आदेश की जानकारी के अभाव में अभय प्रताप सिंह "पप्पू" का चरित्र निरस्त कर दिया था।  


स्वाभिमानी किस्म के ठेकेदार अभय प्रताप सिंह "पप्पू" का इतिहास रहा है कि वह अपनी लड़ाई कानूनी ढंग से लड़ते हैं और उसको अंजाम तक पहुंचाते हैं। इसके पूर्व मंत्री मोती सिंह के दबाव में ठेकेदार अभय प्रताप सिंह "पप्पू" का जब चरित्र पट्टी कोतवाली से नहीं बन रहा था, तब भी ठेकेदार अभय प्रताप सिंह "पप्पू" हाईकोर्ट से आदेश लाकर अपना चरित्र प्रमाण पत्र पर रिपोर्ट लगवाई थी और अपना चरित्र प्रमाण पत्र बनवाया थाइस बार पहले इनकी शिकायत प्रतापगढ़ सांसद संगम लाल गुप्ता के यहाँ लिखी गई, परन्तु शिकायत देने से पहले ही उसका सांसद की आंतरिक टीम ने विरोध किया तो बड़े ही शातिराना अंदाज में वह शिकायत उसी भाषा में विधायक राजेंद्र कुमार मौर्य से कराई गई जो आज निष्प्रभावी हो गई।  

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें