Breaking News

Post Top Ad

Your Ad Spot

गुरुवार, 6 जुलाई 2023

युवती ने ब्वॉयफ्रेंड के साथ मिलकर कर्ज उतारने के लिए हायर किए थे लुटेरे, तीन गिरफ्तार

 पुलिस ने मुठभेड़ के बाद अपराधियों किया,गिरफ्तार...

नोएडा। उत्तर प्रदेश में चमक दमक वाले शहर में शुमार नोएडा में 30 जून को क्रेटा कार जा रहे एक व्यक्ति के साथ लूटपाट हुई थी, जिसमें पुलिस ने 2 लोगों को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया है। इनका एक साथी 2 जुलाई को गिरफ्तार हो चुका है। इस लूटकांड की मास्टर माइंड एक महिला थी जो अपने ब्वायफ्रैंड के साथ मिलकर लूटपाट करने के लिए ऐप के जरिए लोगों को हायर करती थी। दोनों पर काफी कर्ज था। इसलिए दोनों ने तीन लोगों को अच्छी नौकरी दिलाने का झांसा देकर हायर किया था। इसके बाद लूट की घटना को अंजाम दिया।


डीसीपी हरीश चंदर ने बताया कि इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इनकी पहचान उमेंद्र बहादुर सिंह और शिवेंद्र सिंह के रूप में हुई। इनको मंगलवार को सेक्टर-113 पुलिस ने एफएनजी रोड पर लूट की योजना बनाते हुए गिरफ्तार किया था। इनका एक साथी नवीन को मुठभेड़ के बाद दो जुलाई को ही गिरफ्तार किया जा चुका है। महिला तारा, उसका साथी मनोज और एक अन्य फरार है। डीसीपी ने बताया कि महिला तारा नाम बदलने में एक्सपर्ट थी। अब तक मिली जानकारी में उसका नाम तारा उर्फ पीहू द्विवेदी उर्फ मनस्वी शुक्ला है। वो कर्ज से परेशान थी। उसने अपने साथी मनोज के साथ मिलकर लूट की योजना बनाई। 


योजना के मुताबिक उसने नवीन, उमेंद्र और शिवेंद्न सिंह से संपर्क किया। इन तीनों को उन्होंने अच्छी नौकरी देने के नाम पर संपर्क किया था। डीजीपी ने बताया कि योजना के मुताबिक ये सभी 30 जून की रात सेक्टर-76 नोएडा मार्केट में किसी कार सवार को लूटने का लक्ष्य बना रहे थे। इसी दौरान पीड़ित अनमोल मित्तल अपनी क्रेटा कार से रात करीब 10 बजे सेक्टर-76, नोएडा मार्केट में खाने का सामान लेने आए। वो अपनी कार सड़क किनारे खड़ी कर सामान लेने चले गए थे। तारा और उसके साथी कार के पास ही खड़े हो गए। 


जैसे ही अनमोल वापस आया इन लोगों ने उसे उसकी कार में बंधक बना लिया। साथ ही उससे सोने की चेन, अंगूठी, पर्स, नकदी, मोबाइल फोन और क्रेटा कार आदि लूट ली। वे करीब 40-45 मिनट तक उन्हें कार में घुमाते रहे और सेक्टर-50 नोएडा स्थित एटीएम से 50 हजार रुपए भी निकाल लिए। डीसीपी ने बताया कि तारा अपने एक अन्य साथी के साथ मिलकर फर्जी आईडी बनाने का भी काम करती है। इस घटना में इसके एक अन्य साथी के भी संलिप्त होने की सम्भावनाएं है। फिलहाल पुलिस उनकी तलाश कर रही है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें