Breaking News

Post Top Ad

Your Ad Spot

मंगलवार, 4 जुलाई 2023

जिहाद, शरिया,यूसीसी पर डाली पोस्ट,खतरनाक मंसूबों के साथ आतंक की राह पर चल रहे थे सद्दाम और रिजवान

खतरनाक मंसूबों के साथ आतंक की राह पर चल रहे थे सद्दाम और रिजवान...

लखनऊ। उत्तर प्रदेश आतंकवाद निरोधक दस्ते ने आतंकी रिजवान खान और सद्दाम शेख को गिरफ्तार किया है। रिजवान खान जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले का रहने वाला है। इसे लखनऊ से गिरफ्तार किया गया। सद्दाम शेख गोंडा का रहने वाला है। दोनों ओसाम बिन लादेन, जाकिर मूसा, रियाज नायकू जैसे खूंखार आतंकियों को अपना आदर्श मानते हैं। यूपी एटीएस ने आतंकी सद्दाम शेख और रिजवान खान को गिरफ्तार किया तो चौंकाने वाला खुलासा हुआ। सद्दाम शेख सोशल मीडिया पर खतरनाक मंसूबों के साथ फेसबुक और इंस्टाग्राम से जिहाद में शामिल होना चाहता था। सद्दाम शेख यूनिफॉर्म सिविल कोड को लेकर भी आपत्तिजनक पोस्ट लिख रहा था। सद्दाम शेख की कई आपत्तिजनक पोस्ट यूपी एटीएस के हाथ लगी हैं।

सद्दाम ने अपनी सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा था कि संविधान में परिवर्तन होने पर मुसलमानों को जागना होगा। जिहाद मेरे खून में है,कुर्बानी से नहीं डरेंगे,चुनी हुई सरकार मुसलमानों पर ज्यादती करती है,बाबरी मस्जिद के फैसले से नाराज हूं, बदले की चाहत है। ओसामा बिन लादेन और बुरहान वानी मेरे आदर्श हैं। एंटी टेरर स्क्वॉयड की पड़ताल में पता चला है कि सद्दाम भारत के राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे से अशोक चक्र हटाकर इस्लाम का प्रतीक चिन्ह लगाना चाहता था। सद्दाम की आपत्तिजनक पोस्ट के चलते ही 3 बार फेसबुक ने उसका अकाउंट बंद किया था। सद्दाम सोशल मीडिया पर ओसामा बिन लादेन, जाकिर मूसा, रियाज नायकू, नावेद जट्ट, समीर टाइगर जैसे आतंकियों की फोटो और वीडियो शेयर कर हिमायती के तौर पर सक्रिय था। सद्दाम सोशल मीडिया पर कट्टरपंथी पोस्ट कर आतंकी संगठनों से हथियारों की ट्रेनिंग लेना चाहता था।


यूपी एटीएस की गिरफ्त में आया रिजवान रिजवान भी सेल्फ रेडिकलाइज होकर खतरनाक मंसूबों के साथ सोशल मीडिया पर सक्रिय था। रिजवान ने भी AK-47, जेहाद,  शरिया लागू करने से जुड़ी कई पोस्ट सोशल मीडिया पर डाली थी। यूपी एटीएस को पता चला है कि रिजवान, जाकिर मूसा के संगठन अंसार ग़ज़वत-उल-हिंद  की शपथ लेकर उसकी तंजीम यानी संगठन में शामिल हो चुका था। रिजवान भी बुरहान वानी और जाकिर मूसा जैसा बनना चाहता था। रिजवान ने अपनी एक पोस्ट में लिखा था कि जिहाद की राह में फिदा होने के लिए अपनी बारी का इंतजार है। रिजवान ने अपनी दूसरी पोस्ट में भारत विरोधी गाना भी शेयर किया। इस गाने की पंक्तियां हैं- हिंदी फौजियों सुन लो पाकिस्तानी हैं हम। बता दें कि शातिर रिजवान आईएमओ जैसे इंटरनेट कॉलिंग ऐप के जरिए आतंकी संगठनों के संपर्क में आने के बाद बड़े हमले की साजिश में शामिल था।


यूपी एटीएस ने अलकायदा, हिज़बुल मुजाहिद्दीन और अंसार ग़ज़वत-उल-हिंद से जुड़े दो आतंकी रिजवान और सद्दाम को गिरफ्तार किया है।आतंकी रिजवान खान कुछ समय पहले उन्नाव की इनडार्गो मीट फैक्ट्री में गार्ड का काम करता था और फिर बिहार चला गया।पड़ोसी राज्य में वह बीते कुछ समय से बिहार की मरहबा फ्रोजन फूड प्रोडक्ट में गार्ड का काम कर रहा था। जानकारी में यह भी सामने निकल कर आई कि सोशल मीडिया पर आतंकी संगठनों का प्रोपेगेंडा फैलाकर रेडिकल पोस्ट डाल रहा रहा था।इन पोस्ट में रिवाजन प्रतिबंधित हथियार, आतंकियों की तस्वीरें और भारत विरोधी गाने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर डाल रहा था।इसके पीछे का उद्देश्य अंसार ग़ज़वत-उल-हिंद  और हिज़बुल मुजाहिद्दीन की सोच को आगे बढ़ाकर जिहाद कर भारत को इस्लामिक राष्ट्र बनाना था।


आतंकी रिजवान मूल रूप से जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले का रहने वाला है। एटीएस ने यूएपीए के तहत रिजवान को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं यूपी एटीएस ने अलकायदा, अंसार गजवा तुल हिंद की विचारधारा से जुड़े सद्दाम शेख को भी गिरफ्तार किया है। रिजवान की तरह ही सद्दाम भी सोशल मीडिया पर आतंकी संगठनों के समर्थन में पोस्ट डालता था और सोशल मीडिया के माध्यम से अन्य लोगों को जेहाद की विचारधारा से प्रभावित करने का काम करता था। आपत्तिजनक पोस्ट के चलते सद्दाम की फेसबुक अकाउंट भी ब्लॉक हुआ था।


एटीएस मुख्यालय में पूछताछ के दौरान सद्दाम ने खुद को अंसार गजवा तुल और हिजबुल के आतंकी बुरहान वानी से प्रभावित बताया। साथ ही सद्दाम के फोन से तमाम आतंकियों के फोटोज और वीडियोज भी बरामद हुए हैं। इतना ही नहीं बाबरी मस्जिद के फैसले से सद्दाम नाराज था और इसका बदला भी लेना चाहता था और जिसके कारण वह हथियारों की ट्रेनिंग ली और प्रशिक्षण लेकर वह भारत में शरिया कानून लाना चाहता था ताकि भारत को इस्लामिक राष्ट्र बना सके और अपने इस मंसूबे को पूरा करने के लिए वह उन मुसलमानों को लेकर एक सेना बनाना चाहता था जिन पर अत्याचार हुआ है। प्राप्त जानकारी अनुसार, सद्दाम की डीपी में आईएसआईएस, लश्कर-ए-तैयबा आतंकियों की फोटो भी मिली है। आतंकी सद्दाम IMO के जरिए पाकिस्तानी और कश्मीरी मिलिटेंट के संपर्क में था। मूल रूप से गोंडा का रहने वाला सद्दाम शेख बंगलुरु में ड्राइवर का काम करता था। फिलहाल यूपी एटीएस ने यूएपीए कानून के तहत आतंकी सद्दाम को गिरफ्तार किया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें