Breaking News

Post Top Ad

Your Ad Spot

गुरुवार, 6 जुलाई 2023

दिनदहाड़े बदमाशों ने बुजुर्ग महिला के साथ लूटपाट कर की निर्मम हत्या

दिनदहाड़े फ्लैट में मौजूद बुजुर्ग महिला की हत्या कर लूटपाट....

लखनऊ के शक्तिनगर इलाके में बुधवार दिनदहाड़े एफएम अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर 404 में बदमाशों ने धावा बोल दिया। फ्लैट में मौजूद बुजुर्ग महिला की हत्या कर लूटपाट की और फरार हो गए। दिनदहाड़े वारदात से अपार्टमेंट में रहने वाले दहशत में हैं।पुलिस ने बताया कि वसीम खान ठेकेदार हैं। उनका मेडिकल स्टोर भी है। फ्लैट में वसीम पत्नी नफीस फातिमा (60) के साथ रहते थे। बुधवार दोपहर करीब एक बजे वसीम नमाज पढ़ने गए थे। नफीस घर पर अकेली थी। इसी दौरान तीन बदमाश वहां पहुंचे। घंटी बचाई और दरवाजा खुलते ही भीतर दाखिल हो गए। नफीस की हत्या कर लूटपाट की। इसी बीच ब्लड सैंपल लेने के लिए पैथोलॉजी का एजेंट पहुंचा। 


घंटी बजाने पर बदमाश बाहर आए और उसको धक्का देकर फरार हो गए। जब भीतर गया तो नफीस की लाश देखी। उसने तत्काल वसीम को कॉल कर इसकी जानकारी दी। वसीम ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने बेजान नफीस को लोहिया अस्पताल पहुंचाया। डॉक्टरों ने बताया कि काफी देर पहले ही नफीस की मौत हो चुकी है। फिलहाल नफीस की गला दबाकर हत्या की बात सामने आई है। सूचना पर डीसीपी नॉर्थ, एडीसीपी समेत अन्य अधिकारी और फोरेंसिक टीम पहुंची। शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। अपार्टमेंट व आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज कब्जे में लिए।


तीसरी बार घंटी बजाने पर बदमाश ने खोला था दरवाजा....


पैथाेलॉजी के एजेंट से पुलिस ने पूछताछ की। उसने बताया कि ब्लड सैंपल कलेक्ट करने के लिए अप्वाॅइंटमेंट बुक किया गया था, जिसमें वसीम का नंबर दर्ज था। जब वह सैंपल लेने के लिए पहुंचा था तो दो बार घंटी बजाई। इसपर दरवाजा नहीं खुला तो उसने वसीम को कॉल की। वसीम ने उससे कहा कि नफीस भीतर ही हैं, एक दो बार घंटी बजाओ। आ जाएंगी। जब उसने तीसरी बार घंटी बजाई तो एक बदमाश ने दरवाजा खोला। उसने पूछा कौन? जैसे ही एजेंट ने ब्लड सैंपल लेने की बात कही, वैसे ही भीतर से दो और बदमाश आए और उसको धक्का देकर भाग निकले। इसी से उसको अनहोनी की आशंका हुई।


गला दबाकर या दम घोटकर मारने की आशंका....

पुलिस के मुताबिक नफीस के शरीर पर कोई भी जाहिरा चोट नहीं है। आशंका है कि बदमाशों ने या तो उनका गला दबाकर मारा या मुंह दबाकर दम घोट दिया। अब जब पोस्टमार्टम होगा, तब मौत की वजह स्पष्ट होगी।

जेवरात नकदी ले गए, ड्राइवर पर शक....

घर के भीतर सारा सामान अस्त-व्यस्त पड़ा मिला। जेवरात जिसमें रखे थे वह अलमारी खुली थी। जेवरात गायब थे। नकदी भी ले गए। कुल कितने लाख के जेवरात व कितनी नकदी ले गए ये अभी तक स्पष्ट नहीं हुआ है। नफीस के पिता वारदात के बाद से बेसुध हैं। उनकी दो बेटियां हैं। इनमें से एक विदेश में तो एक डालीगंज में रहती हैं। उनको भी सूचना दे दी गई है।


बदमाशों से भिड़े लोग, नहीं रोक पाए, पैदल भाग गए....

जब बदमाश भागने लगे तो पैथाेलॉजी के एजेंट ने शोर मचा दिया। इससे अपार्टमेंट परिसर में कुछ लोग आ गए। उनमें से एक दो लोगों ने बदमाशों को पकड़ने का प्रयास भी किया, लेकिन वे नाकाम रहे। एक बदमाश मेन गेट से फरार हो गया जबकि अन्य दो बाउंड्रीवाॅल कूदकर भाग निकला।

सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं जिसमें बदमाश कैद हुए हैं। फुटेज के आधार पर उनकी पहचान करने का प्रयास जारी है। कुछ अहम सुराग हाथ लगे हैं। दो तीन संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है। जल्द वारदात का खुलासा किया जाएगा।

हर चीज से वाकिफ थे बदमाश, 23 मिनट में वारदात, करीबी पर शक....

शक्तिनगर में एफएम अपार्टमेंट के फ्लैट में नफीस की हत्या के बाद लूट की वारदात रेकी कर अंजाम दी गई। बदमाशों के पास दंपती के बारे में पूरी जानकारी थी। महज 23 मिनट के भीतर बदमाश वारदात अंजाम देकर फरार हो गए। सीसीटीवी फुटेज के जरिये इसकी पुष्टि हुई। अब तक की जांच में शक है कि दंपती का कोई करीबी वारदात का मास्टरमाइंड है। आठ टीमें खुलासे के लिए लगाई गई हैं। सर्विलांस टीम संदिग्ध नंबर चिह्नित कर रही है।

डीसीपी उत्तरी एसएम कासिम आब्दी के मुताबिक, सीसीटीवी फुटेज से पता चला कि दोपहर 1:22 बजे तीनों बदमाश मेनगेट से अपार्टमेंट परिसर में दाखिल हुए। सीधे चौथी मंजिल पर स्थित नफीस के फ्लैट नंबर 404 के बाहर पहुंचे। दरवाजा खुलवाया और भीतर घुस गए। दोपहर 1:45 बजे बदमाश परिसर से बाहर आए। मतलब 23 मिनट में घटना अंजाम दी। जिस तरह से वारदात की गई, उससे आशंका है कि बदमाशों के पास नफीस को लेकर पूरी जानकारी थी। पता था कि घर पर अकेली नफीस ही हैं। यही वजह कि उनके किसी नजदीकी के शामिल होने की आशंका है।

पता था वसीम नमाज पढ़ने जाते हैं....

नफीस के पति वसीम वारदात के वक्त नमाज पढ़ने गए थे। उन्होंने बताया कि वह दोपहर में रोजाना नमाज पढ़ने जाते हैं। बदमाशों को ये भी जानकारी थी। इसलिए वह उसी दौरान वारदात को अंजाम दिया जब वसीम फ्लैट पर नहीं थे।

गार्ड गेट से हटा, तुरंत भीतर घुस गए....

अपार्टमेंट में दो गार्ड ड्यूटी पर रहते हैं। एक दिन में और एक रात में। इस दौरान दिन की ड्यूटी में शाबान तैनात थे। उन्होंने बताया कि आमतौर पर जो भी अपार्टमेंट में आता है, उसका नाम, पता आदि दर्ज किया जाता है। चूंकि जिस तरह ये बदमाश भीतर गए, उस वक्त वह मोटर चलाने गया था। गेट पर जब वह नहीं था तब बदमाश भीतर घुसे। ये इत्तेफाक है या साजिश का हिस्सा। पुलिस इस पहलू की तफ्तीश कर रही है।

कई शक के दायरे में....

वसीम ने बताया कि अयोध्या निवासी जितेंद्र सिंह उनका ड्राइवर था। करीब बीस दिन पहले उसे नौकरी से निकाल दिया था। उससे कुछ कहासुनी हुई थी। वसीम ने ड्राइवर पर शक जाहिर किया। वहीं, ब्लड सैंपल लेने पहुंचे पैथालॉजी का एजेंट, सुरक्षाकर्मी रडार पर हैं। कुछ ऐसे भी लोग हैं, जिनका वसीम के घर आनाजाना रहा है, वह भी शक के दायरे में हैं।

सनसनीखेज वारदात से दहशत में लोग....

जिस तरह से बदमाशों ने दिनदहाड़े वारदात को अंजाम दिया, उससे अपार्टमेंट में रहने वाले परिवार दहशत में हैं। कुछ लोगों का कहना है कि ऐसा कभी नहीं हुआ। ये तो हैरान करने वाला है कि दिन के उजाले में एक की हत्या कर लूटपाट कर दी गई। इससे पुलिस सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल खड़े होते हैं।

पैदल आए और पैदल ही गए....

पुलिस सीसीटीवी कैमरों से बदमाशों के फरार होने का रूट पता कर रही है। डीसीपी ने बताया कि अब तक जितने फुटेज देखे गए हैं, उससे यही पता चला है कि बदमाश पैदल आए और पैदल ही फरार हुए। आगे के फुटेज देखे जा रहे हैं। ऐसा तो नहीं कि कहीं दूर कोई वाहन खड़ा किया हो। ये भी देखा जा रहा है कि इन तीनों के अलावा भी बदमाश शामिल हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें