Breaking News

Post Top Ad

Your Ad Spot

सोमवार, 3 जुलाई 2023

गृहमंत्री अमित शाह ने किया ऐलान,यूपी में भाजपा, अपना दल और निषाद पार्टी मिलकर लड़ेगी लोकसभा चुनाव

गृहमंत्री अमित शाह की लोकसभा चुनाव को लेकर दहाड़...
 

लखनऊ।उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में रविवार को अपना दल के संस्थापक डॉ. सोनेलाल पटेल की जयंती पर आयोजित समारोह में केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत भारतीय जनता पार्टी के कई कद्दावर नेता शामिल हुए। कार्यक्रम की अध्यक्षता खुद केन्द्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने की। इस कार्यक्रम का आयोजन केन्द्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल की अगुवाई वाले अपना दल (एस) ने किया है।


कार्यक्रम को संबोधित करते हुए गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव में यूपी में भाजपा, अपना दल और निषाद पार्टी मिलकर चुनाव लड़ेंगे। शाह ने कहा कि सपा-बसपा और कांग्रेस की सरकारों ने पिछड़े वर्ग को उनका हक नहीं दिया। मोदी सरकार ने 9 साल में पिछड़े वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा दिया। शाह ने लोगों से 300 से भी अधिक सीटें एनडीए गठबंधन को जिताने का आह्वान किया है।


बता दें कि सोनेलाल पटेल की जयंती तो हर साल मनाई जाती थी।इसमें सिर्फ पार्टी के नेता ही शामिल होते थे,लेकिन लोकसभा चुनाव से पहले आयोजित हुए इस समारोह में जिस तरह से भाजपा के साथ एनडीए गठबंधन में शामिल नेताओं को बुलाया गया। इससे साफ जाहिर होता है कि एक ओर जहां एनडीए में अपना दल (एस) अपनी मजबूत पकड़ का संदेश देना चाहता है, वहीं एनडीए के मुखिया के तौर पर भाजपा के नेता भी गठबंधन के मजबूत एकता की नुमाइश करना चाहते हैं। 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में यूपी की सभी 80 लोकसभा सीटों को जीत का परचम लहराने का संकल्प लेने वाली भाजपा के नेताओं की समारोह में उपस्थिति को राजनीतिक तौर पर बहुत अहम माना जा रहा है ।


भाजपा के बड़े नेताओं के जमावड़ा को देखते हुए अपना दल (एस) भी शनिवार को बारिश के बावजूद भी कार्यक्रम की तैयारियों में जुटा रहा।इस बार वृहद तौर पर समारोह के आयोजन को देखते हुए इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान के किसी हॉल के बजाय परिसर के मैदान में बड़ा मंच सजाया गया। शनिवार को देर रात तक पार्टी के कार्यकर्ताओं ने समारोह से संबंधित तैयारियों को अंतिम रूप दिया। पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष आशीष पटेल खुद कार्यक्रम स्थल पर पूरे दिन मौजूद रहकर तैयारियों पर नजर रखे हुए थे। इस कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में प्रदेश के दोनों उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और बृजेश पाठक भी मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें