Breaking News

Post Top Ad

Your Ad Spot

सोमवार, 19 जून 2023

प्रतिबंधित मांस कारोबारियों के लिए यमराज बनी एसओजी, गैंग का सरगना नौशाद पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार

पुलिस के हत्थे चढ़ा नौशाद काट चुका है,लगभग एक हजार गाय, ग्यारह हजार गाय काटना था टारगेट...

 प्रतिबंधित मांस कारोबारियों के लिए यमराज बनी एसओजी टीम...

अमेठी। शुक्रवार की देर रात्रि अमेठी जिले की मोहनगंज कोतवाली क्षेत्र अन्तर्गत पूरे विन्धा दीवान मजरे चिनगाही नहर पुलिया के पास मुखबिर की सूचना पर एसओजी, मोहनगंज व शिवरतनगंज पुलिस की संयुक्त कार्यवाही के दौरान टीम के हत्थे चढ़ा नौशाद पुत्र अल्लू उर्फ कल्लू (35 वर्ष) निवासी कंचाना थाना जायस अमेठी अन्तर्राज्यीय प्रतिबंधित मांस कारोबारी हैं। नौशाद का मांस कारोबारियों का एक बड़ा गिरोह है। इसके गिरोह सदस्य अमेठी समेत पड़ोसी जनपद रायबरेली, बाराबंकी, लखनऊ, कानपुर में सक्रिय हैं। वर्तमान में यह गिरोह अमेठी के मोहनगंज, शिवरतनगंज तथा सीमा से सटे महराजगंज थाने के कुछ क्षेत्र को गौमांस कटान का महफूज ठिकाना बना रखे थे। 


बीते दिनों इसी गिरोह ने प्रतिबंधित पशुओं की कटान कर टोटरपुर व मऊ नहर पुल के अन्तर्गत भारी मात्रा में पशुओं के अवशेष फेंके थे। जिन्हे लोगों ने सोशल मीडिया पर वायरल कर पुलिस से गौवध करने वालो के खिलाफ मुहिम छेड़ कर सख्त कार्यवाही की मांग किया था। जिसे अमेठी के एसपी इलामारन जी ने कड़ाई से संज्ञान में लेते हुए जिले की एसओजी टीम को प्रतिबंधित मांस कारोबारियों को जमीन व पाताल से तलास कर सख्त कार्यवाही के निर्देश दिए थे। एसपी इलामारन जी का प्रयास रंग भी लाया। एसपी के निर्देशन में गठित एसओजी टीम ने रात दिन एक कर मुखबिरों के माध्यम से ऐसा जाल बिछाया कि एक के बाद एक लगातार पुलिस कार्यवाही में बड़े से बड़े प्रतिबंधित मांस कारोबारी रायबरेली के महराजगंज से लेकर शिवरतनगंज, मोहनगंज सीमा क्षेत्र में धराशायी होते गए। 


गौरतलब हो कि रायबरेली की एसओजी व महराजगंज पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान इमरान मोहनगंज, कासिम उर्फ राशिद लखनऊ, मिलएरिया निवासी लवकुश, नशरतपुर मोहनगंज निवासी विनोद गुप्ता, मटेरवा पाकरगांव निवासी अनीस उर्फ कल्लू को रंगे हाथ मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया था। उसी के बाद अमेठी एसओजी व शिवरतनगंज पुलिस ने खैरहना महराजगंज निवासी सद्दाम उर्फ इमरान, इबरार बहरू को राजापुर हलीम के पास मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया था। इसके बाद मोहनगंज पुलिस ने मटेरवा निवासी हसनैन को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। शुक्रवार की देर रात्रि पूर्व की मुठभेड़ों में गिरफ्तार हो चुके गौकशो में से मटेरवा निवासी अनीस उर्फ कल्लू की मुखबिरी के अनुसार गैंग के मुख्य सरगना नौशाद को भी एसओजी, सर्विलांस, मोहनगंज व शिवरतनगंज पुलिस की संयुक्त टीम ने मुठभेड़ के दौरान मय गोवध के उपकरणों समेत गिरफ्तार कर प्रतिबंधित मांस कारोबारी गैंग की चैन तोड़कर रख दिया। पुलिस टीम द्वारा गिरफ्तार मांस कारोबारियों के सरगना नौशाद उर्फ अल्लू ने एक हजार से भी ज्यादा गाय काटने बात कबूली है। 


नौशाद गैंग का खाका खंगालने में जुटी पुलिस...


पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार प्रतिबंधित मांस कारोबारी नौशाद के विरूद्ध रायबरेली, अमेठी के विभिन्न थानों में करीब आधा दर्जन गोवध निवारण अधिनियम, 307, गैंगेस्टर एक्ट के संगीन मुकदमे दर्ज हैं।नौशाद लखनऊ एसटीएफ की रडार पर था। नौशाद तकरीबन चार मुकदमों में वांछित था। एसटीएफ के अलावा नौशाद की तलास में रायबरेली, लखनऊ, बाराबंकी व अमेठी की एसओजी टीमें पिछले डेढ़ वर्ष से रात दिन एक किए हुए थी। हालांकि कि कई बार नौशाद पुलिस के बहुत करीब आकर भी पहचान न होने के कारण पुलिस के चंगुल से बचता रहा। हालांकि इस बीच पुलिस ने नौशाद की जायस व मोहनगंज के आशापुर रूरू स्थित संपत्तियों पर सरकारी ताला पहले ही लगा दिया था। पुलिस गैंग के सदस्यों की मुखबिरी पर ही नौशाद गैंग की चैन तोड़ने में कामयाब हो गई है। अब पुलिस नौशाद गैंग का खाका खंगालकर शेष बचे सदस्यों को भी गिरफ्त में लेने की फिराक में है।


 कार्य के प्रति लापरवाही करने वालों पर गिरेगी गाज-एसपी 


कानून व्यवस्था संभालने वाले पूरी तरह सजग हो जाएं। जरा सा भी कहीं इधर उधर किया तो निश्चित तौर पर सजा मिलेगी। इसलिए कि जिले के पुलिस कप्तान इलामारन जी ने क्राइम व करप्शन पर जीरो टॉलरेंस नीति पर एक्शन मूड़ में आ गए हैं। पुलिस अधीक्षक ने जिले के समस्त पुलिस कर्मियों को संदेश दिया है कि पैसों के लिए हाथ बढ़ाना, नशा व प्रतिबंधित मांस कारोबारियों को बढ़ावा देना किसी कीमत बर्दास्त नहीं किया जाएगा। एसपी इलामारन जी ने जिले भर के पुलिस कर्मियों को आगाह किया है कि बीट में कार्य करने वाले हल्का क्षेत्र में किसी भी तरह की गड़बड़ी अक्षम्य होगी। ईमानदारी व निष्ठा से कार्य करने वालो को ईनाम तो ड्यूटी के प्रति गैरजिम्मेदाराना रवैया अपनाने वालों की ड्यूटी क्षेत्र से रवानगी पर साइन किया जाएगा।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें