Breaking News

Post Top Ad

Your Ad Spot

शनिवार, 3 जून 2023

गुमशुदा लड़कियों का अभी तक पता नही लगा सकी पुलिस,परिजन परेशान

 



झांसी। 19 अक्तूबर 2022 को बबीना इलाके से दो नाबालिग लड़कियां गायब हो गईं। परिजन इनको बहुत दिनों तक खोजते रहे, लेकिन दोनों का कुछ पता नहीं चला। पुलिस ने इनकी गुमशुदगी दर्ज की लेकिन, परिजनों को इनके बारे में कुछ भी पता नहीं चल सका है। 9 अप्रैल 2023 को रक्सा इलाके के सुरक्षित सैन्य इलाके में निवस्त्र युवती का शव बरामद हुआ। अभी तक यह नहीं पता चल पाया कि युवती की मौत की मौत कैसे हुई और न ही युवती की शिनाख्त हो सकी। पुलिस का कहना है यूपी, बिहार में शिनाख्त कराने की कोशिश की गई। इसके बावजूद पहचान नहीं हुई।


14 मार्च 2023 को ललितपुर के बार इलाके से तीन युवतियां गायब हो गईं। परिजनों ने इनकी गुमशुदगी दर्ज कराई है। परिजनों को आज तक इन लड़कियों के बारे में कुछ पता नहीं चल सका। परिजन थाने के चक्कर काट रहे हैं। 24 जनवरी 2023 को ललितपुर के बानपुर थाना क्षेत्र से एक युवती गायब हो गई। परिजनों ने युवती की रिश्तेदारी में तलाश करने के बाद थाने पहुंचे। पुलिस ने गुमशुदगी भी दर्ज कर ली थी लेकिन, युवती का कोई पता नहीं चल सका है।


बता दें कि बुंदेलखंड से गायब बेटियों का यह महज चंद मामला हैं। जबकि आंकड़ों में पिछले डेढ़ साल में बुंदेलखंड की 382 बेटियां गायब हो चुकीं हैं। झांसी से 129, ललितपुर से 116, उरई से 69 युवतियां गायब हैं। इनकी गुमशुदगी थानों में दर्ज हैं, लेकिन आज ये किस हालात में हैं, इसका किसी को कुछ पता नहीं है। परिजनों के पूछने पर पुलिस अफसर रटा-रटाया जवाब देकर पल्ला झाड़ लेते हैं। वहीं बेटियों का पता न चलने से परेशान परिजन सिर्फ थानों के चक्कर काटने को ही मजबूर हैं। पिछले दिनों दिल्ली में नाबालिग लड़की की खौफनाक हत्या ने सभी को झकझोर कर रख दिया है। युवक ने 16 साल की नाबालिग पर 20 से अधिक चाकू से हमला किया। चाकू से वार करने के बाद आरोपी ने पत्थर से लड़की को बार-बार कुचला। रोंगटे खड़े करने वाली दिल्ली की इस घटना के बाद से जिन परिवार की बेटियां गायब हैं, उनके अंदर फिर से दहशत भर गई। कई लड़कियां सालों से गायब हैं। उनका कुछ पता नहीं चल रहा। 


परिजनों का कहना है कि लड़की के गुम होने पर पुलिस अक्सर प्रेम प्रसंग होने का मामला कहकर टाल देती है। इसकी पड़ताल नहीं करती। पुलिस के पड़ताल न करने से उनको पता नहीं चल पाता है। वहीं एसपी सिटी ज्ञानेंद्र सिंह का कहना है कि लापता लोगों की तलाश के लिए एक अलग से विंग काम करती है। उनकी तलाश में लगातार टीम काम करती रहती है।


कहां कितनी लड़कियां हुईं गायब....


झांसी 129

ललितपुर 116

उरई 69

हमीरपुर 68


गुमशुदा की तलाश के लिए ये है व्यवस्था....


लापता लोगों का विवरण एकत्रित करके इनको उप्र पुलिस के पोर्टल पर अपलोड किया जाता है।लापता महिलाओं की तलाश के लिए मिशन शक्ति के तहत भी एक टीम काम करती है। एनसीआरबी दिल्ली की ऑनलाइन साइड से इसे लिंक कर दिया जाता है।



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें