Breaking News

Post Top Ad

Your Ad Spot

गुरुवार, 1 जून 2023

बनारसी जुगाड़ पर भारी पड़ रहे हैं बंदर,जुगाड़ फेल होने से कई क्षेत्रों के लोग हैं परेशान

बनारसी जुगाड़ पर भारी पड़ रहे हैं बंदर,जुगाड़ फेल होने से कई क्षेत्रों के लोग हैं परेशान.....

वाराणसी।बनारस के बंदर बहुत शातिर हो ग‌ए हैं। बंदरों ने बनारसी जुगाड़़ का तोड़ खोज निकाला है। लंगूर के कटआउट का जुगाड़ अब बनारस शहर के तमाम क्षेत्रों में फेल हो रहा है, जिस कटआउट और पुतले को देखकर कल तक बंदर दूर भाग रहे थे, अब इस बनारसी जुगाड़़ पर बंदर भारी पड़़ रहे हैं। अब इन जगहों पर बंदरों ने फिर से उत्पात मचाना शुरू कर दिया है। बंदर शायद जान गए हैं कि ये छत और बालकनी में लगा लंगूर का कटआउट सफेद हाथी है। इससे डरने की जरूरत नहीं है।


बता दें कि बनारस शहर के कबीर नगर, उपेंद्र नगर, साकेत नगर, संकट मोचन, कमच्छा, सिगरा, नाटी इमली सहित कई ऐसे क्षेत्र हैं, जहां बंदरों के उत्पात को देखकर लोगों ने ये बनारसी जुगाड़ निकाला था। इस जुगाड़ का शुरू में बहुत फायदा भी मिला, लेकिन कुछ दिन बाद बंदर इस बनारसी जुगाड़ की हकीकत जान गए। लंगूर को देख बंदर भागते हैं। इसी का फायदा उठाकर बनारसियों ने घर के बाहर लंगूर वाले कटआउट और पुतले लगवाए थे।


बंदरों के उत्पात से लोगों को निजात दिलाने के लिए अब नगर निगम भी सक्रिय हो गया है। बंदरों को पकड़ने वाली टीम भी बनारस आ गई है। नगर निगम ने इसकी शिकायत के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। बंदरों से जुड़ी समस्या के लिए लोग 7607295199 या 8840744196 पर फोन कर शिकायत दर्ज करा सकते हैं।


कबीर नगर के सुरेंद्र ने बताया कि शुरुआत में 15 से 20 दिनों तक इस जुगाड़़ का काफी अच्छा रिस्पॉन्स दिखा। अब जब इनमें हलचल नहीं है तो बंदरो को भी समझ में आ गया कि ये असली नहीं बल्कि नकली लंगूर हैं। इसके बाद उन्होंने फिर अपार्टमेंट और घरों में उत्पात मचाना शुरू कर दिया है। इतना ही नहीं अब तो कई जगहों पर इन कटआउट को भी इन्होंने फाड़ दिया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें