Breaking News

Post Top Ad

Your Ad Spot

शुक्रवार, 23 जून 2023

सुबेदार पिता की हत्या की पैरवी कर रहे सेवानिवृत फौजी पर जानलेवा हमला

 सुबेदार पिता की हत्या की पैरवी कर रहे सेवानिवृत फौजी पर जानलेवा हमला.......

अमेठी :  मंगलवार की देर शाम करीब 7 बजे जिले की मोहनगंज कोतवाली क्षेत्र अन्तर्गत पूरे शिवसिंह मजरे कूरा गांव में पुरानी रंजिश को लेकर अपने मुर्गी फार्म पर जा रहे सेवानिवृत्त हवलदार हफीज खां पुत्र स्व सूबेदार मोहम्मद हयात खान पर रास्ते में घात लगाए बैठे बदमाशों ने लोहे की राड, कुल्हाड़ी,सरिया व अन्य धारदार हथियारों से जानलेवा हमला कर दिये। हफीज खां के चिल्लाने पर जब ग्रामीण शोर शराबा करते हुए बचाने को दौड़े तो हमलावर बदमाश घटनास्थल से भाग निकले। 


बदमाशों के जानलेवा हमले में हफीज खां को गंभीर चोटे आई हैं। जिसका उपचार अभी रायबरेली के एक निजी अस्पताल में चल रहा है।घटना में सेवानिवृत सैन्यकर्मी हफीज खां ने मोहम्मद इजहार पुत्र मोहम्मद यूनुस, मोहम्मद इरफान व मोहम्मद अफसान पुत्रगण मोहम्मद लियाकत, मोहम्मद इस्तिखार पुत्र मोहब्बत, मोहम्मद तालिब पुत्र मोहम्मद रईश,महबूब पुत्र मोहब्बत खां, मोहम्मद मासूक पुत्र स्व मोहम्मद रजा खां, मोहम्मद यूनुस पुत्र स्व फ़ज़ल निवासी पूरे शिवसिंह मजरे कूरा मोहनगंज अमेठी तथा दो अज्ञात हमलावरों के खिलाफ मोहनगंज कोतवाली में नामजद तहरीर दिया है। पुलिस ने सेवानिवृत्त हवलदार हफीज खां की तहरीर सभी नामजद व दो अज्ञात बदमाशों के खिलाफ 147,148,149,307,394,506 की गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।



2017 में हो चुकी है पीड़ित के पिता सेवानिवृत सुबेदार मो.हयात की हत्या......


बताते चलें कि सेवानिवृत हवलदार हफीज खां अपने पिता सेवानिवृत स्व मोहम्मद हयात खान की हत्या के मामले में न्यायालय रायबरेली में पैरवी करता है। गौरतलब हो कि 19 अप्रैल 2017 की शाम हमलावऱो के परिजनों ने ही रास्ते में घात लगाकर हफीज खां के पिता सेवानिवृत सुबेदार मोहम्मद हयात खान की हत्या कर दिए थे। जिसमें म्रतक हयात के भांजे साहेब अली पुत्र नयाब खां ने कुछ लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कराया था। उक्त मुकदमे की न्यायालय में पैरवी साहेब अली और हफीज खां ही कर रहे हैं।



पुलिस पकड़ से दूर सेवानिवृत फौजी के हमलावर .......


बात यदि मोहनगंज क्षेत्र की करें तो लगातार घटनाओं से क्षेत्र दहल रहा है। क्षेत्र के लोगो में दहशत का माहौल बना है। क्षेत्र में पुलिसिंग व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है। गुंडा बदमाश, दबंग जहां मर्जी होती है वहां बेखौफ विभिन्न तरह की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। और मोहनगंज पुलिस एक के बाद एक घटना होने के बाद लकीर पीटते हुए कार्यवाही करने के बजाय दोनों पक्षों की तरफ हल्का सिपाहियों को लगाकर दुधारू भैंस की तरह सिर्फ रूपए वसूलती है। भी तो मारपीट की घटना में नामजद अभियुक्तों को नेताओं की गोड़ैतीबाज पुलिस तत्काल गिरफ्तार कर जेल भेज रही है और सही बदमाशों व हमलावरों को पकड़ने के बजाय उनसे वसूली का सिस्टम बनाने के जुगत में लगी है। यही कारण है कि आज घटना के चार दिन बीतने को हैं लेकिन मोहनगंज पुलिस ने सेवानिवृत्त फौजी के एक भी हमलावर की गिरफ्तारी करने में सफलता नहीं पायी है।


सेवानिवृत जवान की हालत नाज़ुक ......


गंभीर रूप से घायल सेवानिवृत जवान हफीज खां का इलाज रायबरेली स्थित सिमहैंस अस्पताल में चल रहा था जहां गुरूवार की दोपहर सिमहैंस अस्पताल के डाक्टरों ने अपने हाथ खड़ा करते जवान को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया। इसके बाद परिजन जवान हफीज खां को लखनऊ स्थित आर्मी कमांड हाॅस्पिटल लेकर भागे जहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें