Breaking News

Post Top Ad

Your Ad Spot

रविवार, 25 जून 2023

2 साल तक चला अफेयर,घर से भागकर 2 साल नासिक में बिताए,वापस लौटने पर लोग मारने लगे ताने,गांव वालों ने धूमधाम से कराई शादी

घर से भागकर 2 साल नासिक में बिताए,वापस लौटने पर लोग मारने लगे ताने,गांव वालों ने धूमधाम से कराई शादी...

रायबरेली।उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले से एक ऐसा मामला सामने आया है, जो ऑनर किलिंग की घटनाओं को अंजाम देने वाले लोगों के मुंह पर जोरदार तमाचा है। मामला प्रेमी और प्रेमिका की शादी से जुड़ा हुआ है। गांव का रहने वाला लड़का पिछले 2 साल से गांव की एक लड़की से प्रेम करता था। लड़का लड़की को भगा ले गया। जब दोनों 2 साल बाद गांव लौटे तो परिवार के लोग ताने मारने लगे, जिससे आए दिन विवाद होने लगा। तभी गांव के मानिंद लोगों ने दोनों को गांव के लोगों के ताने से बचाने और वाद विवाद को खत्म करने के लिए हिंदू रीति-रिवाज से धूमधाम से शादी करवा दी। इस शादी से दोनों के साथ-साथ परिवार और गांव के लोग काफी खुश नजर आ रहे हैं।


दूल्हा बने युवक का नाम अनिल है।पिछले 2 साल से शकुंतला नाम की लड़की से अनिल का प्रेम प्रसंग शुरू हुआ। घर वाले अनिल के प्यार के खिलाफ थे,लेकिन इसके बाद भी दोनों ने घरवालों को दरकिनार कर प्रेम परवान चढ़ाते रहे। अनिल घरवालों से बिना पूछे शकुंतला को लेकर नासिक चला गया। 2 साल तक नासिक में दोनों पति-पत्नी की तरह रहे। 2 साल बाद जब अनिल अपने गांव मीठापुर लौटा तो परिवार में झगड़ा शुरू हो गया। गांव के लोग भी दोनों को ताने मारने लगे। आए दिन झगड़े को देखते हुए गांव के लोगों ने हिंदू रीति रिवाज के तहत अनिल की बारात निकाली और गांव के बाहर कुछ दूरी पर शकुंतला के परिजनों को भी बुलाया गया। बारात नाच गाने के साथ शकुंतला के दरवाजे पहुंची, जहां पर बाकायदा बारातियो का स्वागत किया गया। गाजे-बाजे के साथ निकली बारात को देखने वाले लोगों का तांता लग गया। बारात में सभी लोग खुश नजर आए।


शकुंतला के भाई, पिता और उनके रिश्तेदारों ने हिंदू रीति रिवाज की शादी की रस्में पूरी की। अनिल ने शकुंतला की मांग में सिंदूर भरा। दोनों ने सात फेरे भी लिए और उसके बाद दोनों की शादी संपन्न हुई। इसके बाद अनिल ने अपनी शकुंतला की विदाई कराकर अपने घर पहुंचा। गांव के पूर्व ग्राम प्रधान दयाशंकर चौधरी और सन्तोष चौधरी समेत अन्य गांव के लोगों ने बारात के लिए खाने पीने की व्यवस्था की। शादी के खर्च को भी सभी ने मिलकर उठाया।


ग्राम प्रधान ने बताया कि शकुंतला नाम की लड़की से गांव के ही अनिल का प्रेम प्रसंग चल रहा था, जिसके चलते दोनों गांव से नासिक चले गए और वहीं पर रहे। 2 साल बाद जब गांव आए तो गांव के लोग और परिवार के लोग शादी की रस्म पूरी ना होने से तरह-तरह के ताने मारने लगे, जिसके चलते हम सब ने मिलकर हिंदू रीति रिवाज से शादी को संपन्न कराया, जिससे अनिल और शकुंतला अपने घर में समाज के बीच सर उठा कर रह सके।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें