Breaking News

Post Top Ad

Your Ad Spot

रविवार, 7 मई 2023

यूपी निकाय चुनाव :ताला, तालीम और तहजीब अलीगढ़ की थी पहचान,लेकिन जातिवादी सोच के परिवारवादी दलों ने ताला उद्योग को बंद करने कार्य किया: सीएम योगी

ताला, तालीम और तहजीब अलीगढ़ की थी पहचान,लेकिन जातिवादी सोच के परिवारवादी दलों ने ताला उद्योग को बंद करने कार्य किया....


अलीगढ़।सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने ताला नगरी अलीगढ़ में आज रविवार को एक जनसभा को संबोधित किया। सीएम ने कहा कि अलीगढ़ ताला नगरी के रूप में विख्यात है। ताला, तालीम और तहजीब कभी इस जनपद की पहचान थी, लेकिन जातिवादी सोच के परिवारवादी दलों ने ताला उद्योग को बंद करने कार्य किया। पहले लोग अलीगढ़ आने से डरते थे कि पता नहीं कब दंगा हो जाए, लेकिन अब आप देखते होंगे कोई माफिया-अपराधी सीना तान कर नहीं चल सकता है। तुष्टीकरण के आधार पर समाज को विभाजित करते थे, उसी का परिणाम था कि लोगों में भय का माहौल पैदा हो जाता था। सीएम योगी ने कहा कि भारत के नागरिक अब जहां कहीं भी जाते हैं तो उनको सम्मान की निगाहों से देखा जाता है। एक ओर भारत की प्रतिष्ठा बढ़ रही है तो वहीं दूसरी ओर भारत की सीमा सुरक्षित हो रही हैं। आतंकवाद, नक्सलवाद और अलगाववाद पर पूरी तरह विराम लगाने की ओर आज भारत सरकार है। सीएम ने कहा कि देश की सुरक्षा के लिए डिफेंस कॉरिडोर का एक नोड अलीगढ़ में बन रहा है। गाजियाबाद से अलीगढ़ होते हुए कानपुर के फोरलेन हाईवे का निर्माण युद्ध स्तर पर चल रहा हैं। साथ ही यहां हरदुआगंज में पावर प्लांट का काम प्रारम्भ हो चुका है।


सीएम योगी ने कहा कि आज राम मंदिर बन रहा है, काशी बन गया, मथुरा सज रहा है। पहले की सरकारों में युवाओं के हाथों में तमंचा होता था। हमने युवाओं के हाथों में टैबलेट दिया। प्रदेश आज दंगा मुक्त हो चुका है। सीएम ने कहा कि अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय को जमीन देने वाले महाराज महेन्द्र सिंह के नाम पर जनपद में राज्य विश्वविद्यालय के निर्माण का कार्य प्रारम्भ कर दिया गया है। पहले की सरकार को जाति के आधार पर बांटने से फुरसत ही नहीं थी। उन्होनें तुष्टीकरण किया, हमने सश्कतीकरण किया। आज अलीगढ़ स्मार्ट सिटी बनने की ओर अग्रसर है। सीएम योगी ने आगे कहा कि 2017 के पहले व्यापारी रंगदारी देते थे। आज व्यापारी को 10 लाख सुरक्षा बीमा का कवर दिया है। आज कोई माफिया यूपी में सीना तानकर नहीं चल सकता है। सुरक्षा, सुशासन, विकास ये डबल इंजन की सरकार ही दे सकती है। सीएम ने कहा कि अलीगढ़ के ताला उद्योग को वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट में स्थान दिया, एक्सपोर्ट करने की सुविधा दी, देश-दुनिया की प्रदर्शनी में एक्सपोर्टर को भेजने की सुविधा भी दी जाती है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें