Breaking News

Post Top Ad

Your Ad Spot

बुधवार, 10 मई 2023

कुशीनगर में दर्दनाक हादसा:भीषण आग में चार मासूमों सहित पांच की मौत, मचा हड़कंप

भीषण आग लगने से ग्रहस्ती राख ,चार मासूमों सहित पांच की मौत.....

कुशीनगर।यूपी के कुशीनगर जिले से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां रामकोला थाना क्षेत्र के माघी मठिया गांव में अचानक लगी आग में 6 घर जलकर राख हो गए। इस भयावह हादसे में एक ही परिवार के चार बच्चियों सहित पांच लोगों की मौत हो गई है जबकि तीन लोग बुरी तरह से जख्मी हैं। सभी जख्मी लोगों को गंभीर हालत में इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं एक अन्य की हालत गंभीर बनी हुई है। इस घटना में जहां घर में रखा लाखों का सामान जलकर राख हो गया है वही जानमाल को भी भारी क्षति पहुंची है। अग्निशमन विभाग का दस्ता सूचना देने के दो घंटे देरी से पहुंचा। इस वजह से ग्रामीणों में नाराजगी रही।

मरने वालों में चार बच्चियां 6 वर्षीय रुकई, 4 वर्षीय अमीना, 2 वर्षीय आयशा, 2 माह की खतीजा और उनकी 30 वर्षीय मां फातिमा पत्नी शेख मोहम्मद शामिल हैं। वहीं 8 वर्षीय एक बहन कुलशुम और 70 वर्षीय दादा शफीद, 62 वर्षीय दादी मोतीरानी की हालत गंभीर बनी हुई है। उनका इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस अधिकारियों की भीड़ जुट गई। आग कैसे लगी अभी इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है। वहीं घर में आग लगने की खबर सुनकर कुछ देर बाद शेख मोहम्मद घर पहुंचा। घर पर बच्चियों सहित पत्नी की मौत सुनकर वह बदहवाश हो गया। उसका रो-रोकर बुरा हाल हो गया है। वहीं पूरे गांव में घटना से मातम छा गया है।

इस घटना के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा दुःख प्रकट किया है। सीएम ने दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है। सीएम ने घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर जिला प्रशासन के अधिकारियों को उनके समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं। सीएम ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को राहत कार्य में तेजी करने के निर्देश दिए हैं। माघी मठिया पहुंचे एसपी धवल जाससवाल और डीएम रमेश रंजन ने सभी मृतकों को चार-चार लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें