Breaking News

Post Top Ad

Your Ad Spot

बुधवार, 3 मई 2023

माफिया डॉन अतीक अहमद के करीबी खान सौलत हनीफ से पुलिस ने की पूछताछ

 माफिया डॉन अतीक के करीबी सौलत हनीफ से पुलिस की पूछताछ ....

 

प्रयागराज।माफिया अतीक अहमद के करीबी वकील खान सौलत हनीफ से पुलिस ने कस्टडी रिमांड में पूछताछ की। पुलिस सूत्रों के मुताबिक पूछताछ के दौरान पुलिस को कई खास जानकारी मिली हैं। कोर्ट ने खान सौलत हनीफ की पुलिस कस्टडी रिमांड मंजूर की है। खान सौलत हनीफ की निशानदेही पर पुलिस ने इनके के घर से आईफोन बरामद किया है।इसी आईफोन से असद को उमेश पाल की तस्वीरें भेजी गई थी।


बुधवार सुबह छह बजे पुलिस ने नैनी सेंट्रल जेल से खान सौलत हनीफ को हिरासत में लिया था।हनीफ को पुलिस लाइन में रखा गया है। हनीफ से पुलिस अधिकारियों की टीम पूछताछ कर रही है।इसके लिए कई सवाल तैयार किए गए हैं और उमेश पाल की हत्या के संबंध में पूछताछ की जा रही है। पहले राउंड की पूछताछ में हनीफ से सुबह आठ से 10 बजे तक पूछताछ हुई। दूसरे चरण में फिर पूछताछ हुई। बताया जा रहा है कि सौलत को पूछताछ के बाद कोर्ट के आदेश पर बुधवार को शाम छह बजे तक नैनी सेंट्रल जेल में दाखिल कराना है।


सौलत के खिलाफ पुलिस को असद के फोन से सबूत मिले हैं। यह बात सामने आई है कि सौलत ने असद को व्हाट्सएप पर उमेश पाल की 10 तस्वीरें हत्याकांड से चार दिन पहले 19 फरवरी को भेजी थी। 24 फरवरी को गोली-बम बरसाकर उमेश की हत्या कर दी गई थी। बाद में पुलिस ने 13 अप्रैल को झांसी में असद को मुठभेड़ में मार गिराया था। उमेश पाल अपहरण कांड में सौलत को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है। कोर्ट ने सौलत को उमेश पाल अपहरण कांड में दोषी पाया था। इसके साथ ही अतीक अहमद और दिनेश पासी को दोषी ठहराते हुए उम्रकैद की सजा सुनाई थी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें