Breaking News

Post Top Ad

Your Ad Spot

रविवार, 28 मई 2023

पट्टी में बाबा बेलखरनाथधाम के ब्लॉक प्रमुख सुशील सिंह का आतंक, बहुता ग्रामसभा के पूर्व प्रधान विनोद पांडेय की दुकान कब्जाने का आरोप

प्रतापगढ़ के पट्टी में आखिर जंगलराज कायम कराने का दोषी कौन, जिला प्रशासन और पुलिस विभाग भूमाफियाओं के सामने वेदम आ रहे हैं, नजर...

योगी जी की तेज तर्रार पुलिस और निर्भीक अधिकारियों को पट्टी में सूँघ गया है,साँप... 

प्रतापगढ़। पट्टी में बाबा बेलखरनाथधाम के ब्लॉक प्रमुख सुशील सिंह के आतंक में गिरावट होने के बजाय उसमें इजाफा होता जा रहा है। पट्टी में रायपुर रोड पर पहले भी जमीन कब्जाने को लेकर इनकी गाड़ी पर पथराव हुआ था और इन्हें जान बचाकर भागना पड़ा था। ऐसा ही एक मामला रायपुर रोड पर पुनः प्रकाश में आया है। इस बार बहुता ग्रामसभा के पूर्व प्रधान  विनोद पांडेय की दुकान पर वरिष्ठ भाजपा नेता व पूर्व मंत्री मोती सिंह के बल पर कब्जा करने का आरोप लग रहा है।  ये दुकान विनोद पांडेय की दुकान है, जिसे बनवाते ही पट्टी के भूमाफियाओं की नजर उस पर पड़ गई। पूर्व मंत्री मोती सिंह सहित कई स्थानीय नेताओ की फोटो के साथ भाजपा कार्यालय लिखवाकर विनोद पांडेय की दुकानों को जबरन कब्जा कर लिया है। जिसे देखकर लगता है कि योगीराज में भी प्रतापगढ़ में जंगलराज कायम है। कोई बोलने वाला नहीं है।

 भाजपा कार्यालय का बोर्ड लगाकर विनोद पांडेय की दुकान पर हो गया कब्जा...

योगीजी कहते हैं कि उनके राज में माफियाओं को मिट्टी में मिला दिया गया, परन्तु प्रतापगढ़ के पट्टी में कुछ अलग ही देखने को मिल रहा है। पीड़ित सिस्टम में बैठे हर हुक्मरानों से गुहार लगा चुका है, परन्तु उसे सुनने वाला कोई नहीं पीड़ित दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर है। शासन और जिला प्रशासन प्रतापगढ़ सहित जिले के ईमानदार एवं तेजतर्रार पुलिस अधी सतपाल अंतिल जी से सवाल है कि क्या पट्टी में जंगलराज है, जिसे ब्लॉक प्रमुख सुशील कुमार सिंह अपने आतंक के बल पर किसी की बनी बनाई दुकान पर कब्जा कर ले रहे हैं और सिस्कोटम में बैठे हुक्मरानों द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है प्रतापगढ़ जिला प्रशासन/पुलिस को शर्म भी नहीं आ रही है कि उसके सामने अदालत के आदेश को भाजपा का एक नेता अपनी जूती से रौंद रहा है और पीड़ित पक्ष शासन-प्रशासन से गुहार लगा रहा है कि उसकी भूमिधरी पर निर्मित दुकान को भूमाफिया से बचाया जाए। हद है। इसे जंगलराज न कहे तो और क्या कहे...???


सत्ता की हनक ऐसी कि भाजपा कार्यालय का बोर्ड लगाकर विनोद पांडेय की दुकान ब्लॉक प्रमुख सुशील सिंह जबरन कब्जा कर रहे हैं। जबकि प्रकरण न्यायालय में विचाराधीन है। साथ ही न्यायालय ने स्थगनादेश भी जारी कर रखा है। फिर भी पट्टी के भूमाफियाओं के मन में कोर्ट के आदेश का नहीं रहा, कोई खौफ। सूबे के मुखिया योगी जी कहते हैं कि माफियाओं की उनके राज में खैर नहीं, परन्तु पट्टी विधानसभा में भूमाफियाओं का ही राज है। सत्ताधारी दल भाजपा का पोस्टर और बैनर लगाकर चाहे जिसकी दुकान कब्जा कर लो और चाहे जिसका घर कब्जा कर लो। शासन और प्रशासन सहित तहसील प्रशासन उनके आगे नतमस्तक है। विकास खण्ड बाबा बेलखरनाथ धाम के वर्तमान ब्लॉक प्रमुख सुशील सिंह पर लगा गम्भीर आरोप। रायपुर पट्टी रोड पर विनोद पांडेय अपनी भूमिधरी जमीन पर दुकान बनाया और दुकान बनते ही उस पर सुशील सिंह अपनी गुंडई के बल पर जबरन कब्जा कर लिया। ऐसा दुकान के मालिक विनोद पांडेय का आरोप है।


जनपद प्रतापगढ़ में बिला कब्जा एग्रीमेंट लेकर भूमि और भवन कब्जाने का खेल पुराना है। पर दो करोड़ की संपत्ति को महज एक लाख में एग्रीमेंट ले लेना, फिर उस पर कब्जा कर लेना, कहाँ तक उचित है ? महज एग्रीमेंट करा लेने मात्र से कानूनन कब्जा नहीं पाया जा सकता है। पट्टी के रायपुर रोड पर भाजपा का पोस्टर लगाकर भूमाफियाओं ने पूर्व प्रधान विनोद पांडेय की दुकान तो कब्जा कर ली। इस मुद्दे को जब खुलासा इंडिया ने उठाया तो जिम्मेदार अधिकारियों की कुम्भकर्णी नींद खुली। पर सत्तापक्ष का ऐसा दबाव की भूमाफियाओं और उनके गुंडों के आगे पुलिस नतमस्तक दिखी। योगी जी, जरा पट्टी विधानसभा में पट्टी-रायपुर रोड पर दिन दहाड़े गुंडई देखिये कि बिला कब्जा एग्रीमेंट लेकर चंद गुंडों के बल पर पूर्व प्रधान बहुता विनोद पांडेय की दुकान को भूमाफियाओं द्वारा कैसे कब्जा किया जा रहा है ? राजस्व टीम और पुलिस को बिना पैमाइश के ही वापस आना पड़ा। यही है, आपके शासन में कानून का राज। प्रतापगढ़ के पट्टी में  जंगलराज कायम है। पट्टी में भूमाफियाओं का इतना आतंक कि उनकी गुंडई के आगे राजस्व टीम और पट्टी पुलिस बैकफुट पर दिखी। वह रायपुर रोड पर विनोद पांडेय उर्फ बबलू की भूमि की पैमाइश के लिए मौके पर पहुँची,परंतु भूमाफियाओं के आगे उसकी एक न चली। बेइज्जत अलग होना पड़ा।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें