Breaking News

Post Top Ad

Your Ad Spot

गुरुवार, 4 मई 2023

कुख्यात गैंगस्टर अनिल दुजाना यूपी एसटीएफ एनकाउंटर में ढेर

कुख्यात गैंगस्टर अनिल दुजाना को यूपी  एसटीएफ ने  एनकाउंटर में किया ढेर...

मेरठ। उत्तर प्रदेश एसटीएफ ने गुरुवार को बड़ी सफलता हासिल की है।एसटीएफ ने कुख्यात गैंगस्टर अनिल दुजाना को मेरठ में एनकाउंटर में मार गिराया है।अनिल दुजाना ग्रेटर नोएडा का रहने वाला था।पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अनिल दुजाना का काफी खौफ था और 60 से अधिक आपराधिक मामले दर्ज थे। एसटीएफ लंबे अर्से से अनिल दुजाना की तलाश में थी। दिल्ली-एनसीआर के इलाके में भी दुजाना ने अपने खौफ साम्राज्य बना रखा था। 


2021 में जेल से छूटा था अनिल दुजाना...


2012 में अनिल दुजाना जेल गया था।कुछ समय पहले ही अनिल दुजाना जेल से रिहा हुआ था। जेल से रिहा होती उसने गौतम बुद्ध नगर में अपने गुर्गों को अपराधिक मामलों को अंजाम देने के लिए इकट्ठा किया और गैंग को एक्टिव करने का प्रयास कर रहा था। पुलिस की एसटीएफ टीम के सूत्रों के मुताबिक पिछले कुछ समय से अनिल दुजाना अपने गुर्गों के माध्यम से और खुद एक्टिव होकर कई ऐसे लोगों को जान से मारने की धमकी देने में जुट गया जो अनिल दुजाना के खिलाफ पहले कई मामलों में गवाह बने थे।क‌ई आपराधिक मामलों में अनिल दुजाना शामिल रहा।


अपराध की दुनिया में अपना वर्चस्व बढ़ाने के लिए सुंदर भाटी गैंग का लिया सहारा.... 


अगर अनिल दुजाना की क्राइम हिस्ट्री देखें तो वर्ष-2000 से पहले सुन्दर भाटी के अवैध सरिया के कारोबार में अनिल दुजाना काम करता था। इस अवैध सरिया के कारोबार से हुई कमाई का कुछ हिस्सा सुन्दर भाटी को देता था।उस समय तक अनिल दुजाना कुख्यात किस्म का अपराधी नहीं था। इसलिए अपराध जगत में अपना वर्चस्व बढ़ाने के लिए उसने सुंदर भाटी के नाम का सहारा लिया और धीरे-धीरे अपराध की दुनिया में अपना वर्चस्व बढ़ाता गया, लेकिन अवैध सरिया के कारोबार को लेकर अनिल दुजाना और सुंदर भाटी में अनबन हो गई थी।


मेरठ में बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में था दुजाना....


यूपी एसटीएफ को खुफिया सूचना मिली थी कि अनिल दुजाना मेरठ के एक गांव में आपराधिक वारदात को अंजाम देने के लिए आने वाला है। इसी खबर पर एसटीएफ ने घेराबंदी की। एसटीएफ की टीम से खुद घिरा देख अनिल दुजाना ने फायरिंग शुरू कर दी।अनिल दुजाना अकेले स्कार्पियो गाड़ी में सवार था और वह मेरठ अपने गुर्गों से मिलने जा रहा था। एसटीएफ पर दुजाना की तरफ से कुल 15 राउंड फायरिंग की गई जबकि एसटीएफ की तरफ से 6 राउंड फायरिंग की गई। एनकाउंटर में दोनों तरफ से कुल मिलाकर 21 राउंड फायरिंग हुई।


अनिल दुजाना पर हत्या के 18 मामले दर्ज....


अनिल दुजाना ग्रेटर नोएडा के बादलपुर के दुजाना गांव का रहने वाला है। दुजाना पर कुल 62 मामले दर्ज हैं, जिसमें से 18 मामले हत्या से जुड़े हैं।हाल ही में गौतमबुद्ध नगर जिले के जो गैंगस्टर्स की लिस्ट सामने आई थी। उस लिस्ट में अनिल दुजाना का नाम भी था।सुंदर भाटी पर AK47 से अनिल दुजाना ने ही फायरिंग करवाई थी।


सुंदर भाटी से थी दुजाना की दुश्मनी....


अनिल दुजाना हत्या, फिरौती, डकैती, जमीन कब्जा और सुपारी लेकर हत्या का गैंग चलाता था। गैंगस्टर सुंदर भाटी दुजाना का कट्टर दुश्मान था। दुजाना ने अपने साथियों के साथ मिलकर गाज़ियाबाद के भोपुरा इलाके में एक फार्महाउस में सुंदर भाटी पर उसके साले की शादी में अटैक किया था। इसमें उसका साथ गैंगस्टर रणदीप ने भी दिया था, हालांकि उस हमले में सुंदर भाटी बच निकला था। इस हमले में AK47 का इस्तेमाल हुआ था। इसमे तीन लोग मारे गए थे। उसके बाद साल 2014 में सुंदर भाटी गैंग ने बदला लेने के लिए अनिल दुजाना के घर पर हमला किया था, जिसमें अनिल दुजाना का भाई जय भगवान की मौत हो गयी थी।


पश्चिमी यूपी का आतंक....


पश्चिम यूपी के अपराध जगत का अनिल दुजाना भाटी गैंग के बाद सबसे खतरनाक माना जाता था, हालांकि पश्चिमी यूपी में सुंदर भाटी इस वक्त सबसे बड़ा गैंगस्टर है जो जीवित है और सुरक्षित एक जेल में है। दुजाना की मौत के बाद अब भाटी गैंग सबसे ताकतवर और मजबूत हो गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें