Breaking News

Post Top Ad

Your Ad Spot

मंगलवार, 9 मई 2023

घर पर गिरा मिग -21 ,तीन नागरिकों की मौत , पायलट घायल

उड़ान भरते ही विमान मिग -21 में आयी गड़बड़ी  हुआ दुर्घटनाग्रस्त ......

 

राजस्थान के हनुमानगढ़ की घटना : उड़ाने भरते ही विमान में आई गड़बड़ी ,कोर्ट ऑफ़ इन्क्वायरी के आदेश जयपुर । नई दिल्ली । राजस्थान के हनुमानगढ़ में वायुसेना का लड़ाकू विमान मिग -21 दुर्घटनाग्रस्त हो कर घर पर जा गिरा। हादसे में तीन महिलाओं की मौत हो गयी  और  तीन अन्य घायल है  । पायलेट को मामूली चोटे आई है । विमान प्रशिक्षण उड़ान पर था । वायुसेना ने हादसे का कारण पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ़ इन्क्वायरी के आदेश दिया है । वायुसेना के अधिकारी ने बताया कि मिग -21 ने गंगानगर जिले के सूरतगढ़ से उड़ान भरी थी । इसके तुरंत बाद पायलेट को विमान में कुछ आपातकालीन गड़बड़ी दिखी 

नाकाम रहने पर बाहर छलांग लगा दी । करीब 9:45 बजे  विमान एक घर पर जा गिरा । बीकानेर रेंज के आईजी ओम प्रकाश ने कहा ,पायलेट ने लोगों  ने लोगों की जान बचाने के लिए हर सम्भव प्रयास किये ।  हनुमानगढ़ के पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी ने बताया कि विमान रत्ती राम के घर पर गिरा , जिसमे उसकी पत्नी बाशो कौर ,लीला देवी और बन्तो कौर की मौत हो गयी। वायुसेना ने हादसे को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए मृतको के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की ।

दो साल में सातवी दुर्घटना .....

दो साल में मिग -21 की यह सातवी दुर्घटना है । पिछले साल अक्टूबर में राजस्थान के बाडमेर में एक मिग 21 दुर्घटनाग्रस्त हुआ , जिसमे एक पायलेट की मौत हो गयी थी । वायुसेना रिकॉर्ड के मुताबिक , 2021 में वायुसेना के 11 लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त हुए , जिनमे पांच मिग -21 है। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें