Breaking News

Post Top Ad

Your Ad Spot

मंगलवार, 9 मई 2023

संपत्ति की लालच में मृतका के भतीजे ने ही दिनदहाड़े सरेराह चाकू मारकर की थी हत्या

भतीजो ने ही जमीन के लालच में की थी  चाची की हत्या ....

मालती हत्याकांड का संग्रामगढ़ पुलिस ने किया खुलासा संपत्ति की लालच में मृतका के भतीजे ने ही दिनदहाड़े सरेराह चाकू मारकर की थी विधवा चाची की हत्या । आला कत्ल चाकू बरामद एक हत्यारा गया जेल दूसरे की तलाश जारी है । संग्रामगढ़/प्रतापगढ़। विधवा महिला का ब्लाइंड मर्डर का खुलासा पुलिस ने 5 दिन में ही कर के एक हत्यारे को जेल के सलाखों के पीछे पहुंचा दिया। जबकि दूसरा हत्यारा अभी भी गिरफ्त से दूर है। हत्यारे कोई और नहीं मृतका के परिजन ही विधवा महिला की संपत्ति की लालच में उसकी हत्या की सुपारी दी है। लेकिन हत्यारा मृतका का सगा भतीजा ही निकला, जो साथ में रहता था।

 बता दे संग्रामगढ़ थाना क्षेत्र के नूरपुर राय काशीपुर निवासी स्वर्गीय छेदीलाल यादव के तीन बेटे छोटेलाल, जगन्नाथ, रामदेव है। उनकी ढाई बीघा जमीन तीनों बेटों में बराबर बराबर बट गई थी। रामदेव यादव की 3 वर्ष पूर्व छत से गिरने पर मौत हो चुकी है । रामदेव के हिस्से की लगभग 17 बिस्वा जमीन विधवा पत्नी तथा पहली पत्नी का बेटा व बेटी के नाम वरासतन दर्ज हो गई। मृतक रामदेव की पत्नी मालती देवी अपनी 10 वर्षीय बेटी संग जेठ जगन्नाथ के साथ रह रही थी। जगन्नाथ यादव विधवा भयाहू की 11 विश्वा जमीन व मकान के लालच में उसको रास्ते से हटाने के लिए ताना-बाना बुनने लगा। जगन्नाथ अपने बड़े बेटे संतोष के साथ मुंबई में रहते हैं। संतोष कुमार होली के त्यौहार पर घर आया था, परंतु तब से वह मुंबई नहीं गया। एक माह पूर्व घर से गायब हो गया, ताकि लोग समझे कि वह मुंबई चला गया है। 4 मई को योजनाबद्ध तरीके से विधवा बेटी के साथ दिन में लगभग 4:00 बजे जयचंद पुर बाजार जाते समय दो नकाबपोश बाइक सवार बदमाशों ने गांव के करीब दिनदहाड़े सरेराह चाकू मारकर हत्या कर दी थी। 

जगन्नाथ की पत्नी पनखरहिन ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ देवरानी की हत्या का मुकदमा संग्रामगढ़ थाने में दर्ज कराया था। पुलिस ने जांच प्रक्रिया को आगे बढ़ाते हुए मृतका की जेठानी व उसकी बेटी दीपा को पुलिस ने हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की तो उसने मृतिका के मददगार महेशगंज थाना क्षेत्र के ऐधा बैरागीपुर निवासी राजेश यादव को हत्यारोपी बताया। पुलिस ने जब दोनों को आमने-सामने कर पूछताछ शुरू की तो हत्या का राज परत दर परत खुलने लगा। मां बेटी ने कबूल किया कि मृतका की हत्या बड़े बेटे संतोष अपने सहयोगी के साथ संपत्ति की लालच में किया था। पुलिस ने संतोष को गिरफ्तार कर चाकू भी बरामद कर लिया, जहां फेंका गया था। पुलिस ने संतोष को गिरफ्तार कर जेल के सलाखों के पीछे पहुंचा दिया। जबकि दूसरा हत्यारोपी अभी फरार है। चाकू मारने वाला हत्यारा पेशेवर हत्यारा है। क्योंकि चाकू से हत्या करना आम आदमी के बस के बाहर की बात है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें