Breaking News

Post Top Ad

Your Ad Spot

मंगलवार, 30 मई 2023

रामगंगा में डूबने से तीन नाबालिग समेत पांच की मौत,गंगा दशहरा पर अलग-अलग घाटों पर हुई घटना

रामगंगा में डूबने से तीन नाबालिग समेत पांच की दर्दनाक  मौत.....
 

बरेली। उत्तर प्रदेश के बरेली के भमोरा थाना क्षेत्र में गंगा दशहरा पर रामगंगा के मुड़़किया घाट पर चार बच्चे नदी में नहाते समय बह गए। गोताखोरों ने कड़ी मेहनत के बाद एक बच्चे को बचा लिया, जिसकी हालत नाज़ुक बनी हुई है। तीन बच्चों की नदी में डूबकर मौत हो गई। तीनों के शव निकाल लिए गए हैं।घटना की जानकारी मिलते ही बच्चों के परिजन घाट पर पहुंच गए। 


गंगा दशहरा पर मंगलवार सुबह से ही रामगंगा के घाटों पर श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी। भमोरा में रामगंगा नदी के मुड़किया घाट पर आसपास के गांवों से सैकड़ों लोग स्नान करने पहुंचे। स्न्नान के दौरान मुड़किया घाट पर चार बच्चे गहरे पानी में बहने लगे। उन्हें नदी में डूबता देख चीख-पुकार मच गई। मौके पर मौजूद गोताखोरों ने नदी में छलांग लगा दी। गोताखोरों ने गौसगंज गांव के सुमित को बचा लिया गया। गौसगंज के ही अनुज और उसके चचेरे भाई अरविंद की मौत हो गई। कीरतपुर गांव के छोटू की डूबने से मौत हो गई।छोटू की उम्र 10 साल और बाकी तीनों की उम्र लगभग 15 साल है। गोताखोरों ने काफी तलाश के बाद तीनों बच्चों के शवों को नदी से बाहर निकाला।सुमित की हालत नाज़ुक बनी हुई है। उसे अस्पताल भेजा गया है। मौके पर पहुंची पुलिस ने तीन बच्चों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।वहीं सिरौली क्षेत्र में कैलाश गिरि मढ़ी के निकट रामगंगा में स्नान करने गए गुरुगांव के लगभग 22 वर्षीय हरेंद्र यादव और लगभग 21 वर्षीय आकाश की डूबने से मौत हो गई। गोताखोरों ने दोनों को नदी से बाहर निकाला। 


बता दें कि गंगा दहशरा मेला का मुख्य स्नान का सिलसिला मंगलवार सुबह तड़के से ही शुरू हो गया था। प्रमुख घाटों पर स्नान करने वालों की सुरक्षा के लिए नाव और किसी दुर्घटना की आशंका से गोताखोर भी तैनात किए गए, लेकिन फिर भी मुड़किया घाट पर यह घटना हो गई।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें