Breaking News

Post Top Ad

Your Ad Spot

गुरुवार, 25 मई 2023

अवैध संबंधो के शक में मंगेतर ने की युवती की गोली मारकर हत्या

अवैध संबंधो के शक में मंगेतर ने की युवती की गोली मारकर हत्या....

प्रतापगढ़  पट्टी कोतवाली क्षेत्र के कठार गांव में 20 वर्षीय युवती की उसके मंगेतर ने सीने में गोली मारकर हत्या कर दी। हत्या की खबर फैलते ही सनसनी फैल गई। घर से कुछ दूर खेत में युवती का रक्तरंजित शव मिला। घटनास्थल से कुछ दूर पर ही कारतूस के खोखे और तमंचा भी पड़ा मिला। पुलिस ने आरोपी मंगेतर को गिरफ्तार कर लिया है। उसने हत्या की वजह बताई उसे सुनकर पुलिस भी सन्न रह गई।घटना की सूचना पर अपर पुलिस अधीक्षक विद्यासागर मिश्रा सीओ पट्टी दिलीप सिंह व फॉरेंसिक टीम ने पहुंचकर मौका मुआयना किया। 


बता दें कि पट्टी कोतवाली क्षेत्र के कठार गांव निवासी चंद्रभान सिंह उर्फ कल्लू  की 20 वर्षीय पुत्री करिश्मा की उसके मंगेतर रिंकू सिंह उर्फ राकेश सिंह पुत्र अनिल सिंह निवासी इंद्र कुमार कटरा मोहनगंज ने गोली मारकर हत्या कर दी।परिजनों के अनुसार मंगलवार की रात रिंकू सिंह उर्फ राकेश सिंह कठार गांव आया। देर रात तक वह करिश्मा से किसी बात को लेकर लड़ाई झगड़ा करता रहा। देर रात वह उसे घर के पीछे ले गया और सीने में गोली मार दी। इससे करिश्मा की मौके पर ही मौत हो गई। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी फरार हो गया। सुबह परिजनों ने जब करिश्मा को घर पर नहीं देखा तो ढूंढने लगे। खोजबीन के बाद उसका शव घर के पीछे 50 मीटर दूर खेत में मिला। उसके सीने पर गोली मारी गई थी और कारतूस का खोखा मौके पर गिरा था। सूचना पाकर मौके पर पुलिस पहुंच गई। 


मंगेतर ने भी नदी में कूदकर किया आत्महत्या का प्रयास....


पुलिस ने जब छानबीन शुरू की तो घटना से डेढ़ सौ मीटर दूर आशापुर पुल के पास तमंचा मिल गया। पुलिस ने उसे अपने कब्जे में लेकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इसी बीच पुलिस को पता चला कि जामताली पुल के पास एक संदिग्ध युवक बदहाल स्थिति में पड़ा है। उसे रानीगंज अस्पताल भेजवाया गया। अस्पताल पहुंचकर पुलिस ने युवक को हिरासत में लिया तो पता चला कि यह कटरा इंद्रकुमार मोहनगंज निवासी रिंकू सिंह उर्फ राकेश सिंह है, जिससे कि करिश्मा की शादी होने वाली थी। 

पुलिस ने आरोपी से पूछताछ की तो उसने बताया कि करिश्मा से उसकी शादी तय हुई थी। जून माह में शादी होनी थी, लेकिन करिश्मा के घर वाले कई बार शादी तोड़ने के लिए दबाव बना रहे थे। इससे उसे शक हो गया और उसने उसे मौत के घाट उतारने की योजना बना ली। मंगलवार की देर रात उसने गोली मारकर उसकी हत्या कर दी। घटना के बाद आरोपी मंगेतर ने जामताली नदी में कूदकर जान देने का प्रयास भी किया, लेकिन कुछ लोगों के पहुंचने पर उसे बचा लिया गया। अपर पुलिस अधीक्षक विद्यासागर मिश्रा, कोतवाल पट्टी नंदलाल सिंह, सीओ पट्टी दिलीप सिंह और फॉरेंसिक टीम ने पहुंचकर घटनास्थल का जायजा लिया और साक्ष्य एकत्र किए


25 जून को होनी थी मृतका की  शादी....


करिश्मा की शादी अगले माह में 25 जून को होने वाली थी। बेटी के हाथ पीले करने का परिजनों का सपना अधूरा रह गया। चंद्रभान सिंह उर्फ कल्लू सिंह मेहनत मजदूरी करके परिवार का भरण पोषण करता है। दो बेटियों में करिश्मा सबसे बड़ी बेटी थी। उसकी शादी 25 जून को इंद्र कुमार कटरा थाना मोहनगंज  निवासी रिंकू सिंह उर्फ राकेश सिंह पुत्र अनिल सिंह के साथ तय की थी। वह शादी की तैयारियों में जुटा था। इसी बीच बुधवार की सुबह करिश्मा की गोली मारकर हत्या से पूरा परिवार टूट गया। मृतका की मां संगीता देवी का रो रो कर बुरा हाल हो गया है। छोटी बहन शिवानी 15 वर्ष की है और उसका एक भाई शिवा सिंह 10 वर्ष का सभी का रो रो कर बुरा हाल है।


परिजनों की चुप्पी से परेशान रही पुलिस....


घटनास्थल के आसपास के लोगों के बयान के बाद घटना को लेकर सवाल उठने शुरू हो गए थे। शुरुआती दौर में पुलिस ने जब जांच शुरू की तो घर के अंदर मिले रुमाल की बाबत मृतका के घरवालों ने बताया कि यह रुमाल उनका नहीं है। इसी बीच गांव के लोगों ने बताया कि आरोपी मंगेतर अपने चेहरे को इसी रुमाल से ढक कर गांव पहुंचा था। इस बात से पुलिस आरोपी मंगेतर के घरवालों से जांच पड़ताल करने लगी और थोड़ी देर बाद ही आरोपी जामताली पुल के पास मिल गया।

घर के अंदर मिले रुमाल ने आरोपी युवक की मौजूदगी को साबित कर दिया। इसके बाद भी परिजन उसकी मौजूदगी को शुरुआती दौर में नकारते रहे। मृतका के पिता चंद्रभान ने बताया कि वह रोजी रोजगार के सिलसिले में पंजाब में रहता था। इसी दौरान इस युवक के परिजनों से भी मुलाकात हुई और इसी बीच रिश्ता तय हो गयाष 25 जून को शादी होनी थी और इसी तैयारियों में वह लोग जुटे थे। कार्ड वगैरह भी छप गया था, लेकिन इस घटना ने उन्हें पूरी तरह से झकझोर दिया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें