Breaking News

Post Top Ad

Your Ad Spot

मंगलवार, 2 मई 2023

मुरादाबाद में बोले सीएम योगी भाजपा सरकार ने तुष्टीकरण के बजाय विकास पर किया ध्यान केंद्रित

मुरादाबाद जनसभा को सम्बोधित करते  सीएम योगीनाथ ....
 

मुरादाबाद।उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को मुरादाबाद में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशियों के समर्थन में आयोजित एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया। सीएम ने कहा कि भाजपा सरकार सबका साथ, सबका विकास के मूल मंत्र को लेकर आगे बढ़ रही है। हम किसी एक वर्ग की तृष्टिकरण के बजाय विकास पर ध्यान केंद्रित करते हैं। सीएम योगी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने तुष्टीकरण के बजाय विकास पर ध्यान केंद्रित कर लोगों के जीवन स्तर को बेहतर बनाया है। सीएम ने जोर देकर कहा कि राज्य में अब यूपी में माफिया राज नहीं है और गुंडे जो पहले खुला घूमते थे अब गले में तख्ती लटका कर दया की भीख मांग रहे हैं।


सीएम योगी ने मुरादाबाद के पीतल उद्योग की चर्चा करते हुए कहा कि पहले यह मंदी के दौर से गुजर रहा था और कारीगर पलायन कर रहे थे। अब मुरादाबाद का पीतल कारोबार अपने वैभव को दोबारा प्राप्त कर रहा है। उसकी वैश्विक पहचान बढ़ी है और उसका निर्यात बढ़ा है। सीएम योगी ने मुरादाबाद के शिल्पी व पद्मश्री विजेता दिलशाद हुसैन का उदाहरण देते हुए कहा कि उन्हें राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री द्वारा सम्मानित किया गया। उनके हाथ की बनी कलाकृति को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जर्मनी के चांसलर को भेंट की। सीएम ने दावा किया कि विपक्ष की सरकारें जो 60 साल में नहीं कर पाई उसे केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने नौ साल में पूरा करके दिखाया है।


यूपी की कानून व्यवस्था पर सीएम ने कहा कि यूपी किसी की जागीर नहीं है। अब यूपी में कोई माफिया राज' नहीं है, कोई रंगदारी, फिरौती नहीं मांग रहा है। यूपी में आम आदमी सुरक्षित है, गुंडे माफिया जो पहले खुला घूमते थे, अब गले में तख्ती लटका कर रहम की भीख मांग रहे हैं। सीएम ने दावा किया कि सरकार ने यूपी में 24 घंटे बिजली मुहैया कराने का वादा पूरा किया और गांव, सड़क और घरों से अंधियारा दूर किया। सीएम योगी ने कहा कि 80 करोड़ लोगों को निशुल्क राशन का सिलसिला जारी है। आयुष्मान के तहत मुफ्त इलाज किया जा रहा है, निराश्रित, निर्धन असहाय लोगों के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना में घर दिए जा रहे हैं, शौचालय बनवाए जा रहे हैं, उज्ज्वला योजना के तहत सभी घरों में रसोई गैस सिलेंडर पहुंचाए गए हैं।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें