Breaking News

Post Top Ad

Your Ad Spot

गुरुवार, 13 अप्रैल 2023

चोरी के आरोप लगाकर मैनेजर को सरिया से पीट-पीटकर मार डाला, खंभे में बांधकर पीटा, स्वीमिंग पूल में डालकर करंट लगाया, पूरे शरीर पर बर्ब रता के निशान, मानवता हुई शर्मशार


मैनेजर शिवम सोनी की करंट के शॉक और खंभे में बांधकर सरिया से हुई थी, पिटाई...
 
शाहजहांपुर। इंसानियत का गला घोंटकर अपने ही मैनेजर को खंभे से बांधकर पहले उसकी जमकर पिटाई की, मन न भरा तो स्वीमिंग पूल में डालकर करंट लगाया पूरे शरीर पर बर्बरता के निशान देखकर मानवता शर्मसार हो गई। शाहजहांपुर में ट्रांसपोर्ट कंपनी के मैनेजर शिवम जौहरी (32) की खंभे में बांधकर पीट-पीटकर हत्या कर दी गई।  मैनेजर पर कपड़ा चोरी के शक में इस वारदात को अंजाम देने का आरोप है। यह पूरी घटना मंगलवार की है। बुधवार को इस घटना का एक वीडियो सामने आया है। इसमें शिवम को सरिया से बेहरमी से पीटा जा रहा है। सिर्फ शिवम नहीं, बल्कि कंपनी के 4 और कर्मचारियों को भी पीटा गया। स्वीमिंग पूल में फेंककर करंट लगाया गया। हालांकि, बाद में शिवम को बंधक बनाए रखा, जबकि बाकी 4 कर्मचारियों को छोड़ दिया।   

शिवम के पिता अधीर जौहरी ने थाना सदर बाजार में व्यापारी नेता और कन्हैया हौजरी के मालिक नीरज गुप्ता और सूरी ट्रांसपोर्ट कंपनी के मालिक बंकिम सूरी समेत 7 लोगों के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई है। पिता का आरोप है कि इन लोगों ने ही शिवम पर कपड़ा चोरी का आरोप लगाया। उससे जबरन कागज पर चोरी की बात कुबूल करने को कहा। मना करने पर उसकी पीट-पीटकर हत्या कर दी। इस मामले में पुलिस ने कुछ आरोपियों को हिरासत में लिया है। पूरा शरीर काला था, जगह-जगह सरिया और करंट के निशान बने हैं शिवम जौहरी चौक इलाके के मोहल्ला अजीजगंज में रहते थे। वे सूरी ट्रांसपोर्ट में 7 साल से मैनेजर थे। पिता अधीर जौहरी के मुताबिक, मंगलवार दोपहर शिवम गोदाम पर जाने की बात कहकर निकला था। बोला कि नीरज गुप्ता और बंकिम सूरी ने कपड़े चोरी करने वाली बात के संबंध में पूछताछ के लिए बुलाया है। शिवम के जाने के बाद शाम को एक फोन आया। 

फोन करने वाले ने बताया कि शिवम मेडिकल कॉलेज में भर्ती है। उसको करंट लग गया है। जब मैं वहां पहुंचा तो पहले ही शिवम की मौत हो चुकी थी। मृतक शिवम के पूरे शरीर पर चोट के निशान थे। इतना ही नहीं, कई जगह शरीर जला हुआ था। ऐसा लग रहा था कि उसको करंट लगाया गया है। पूरा शरीर काला पड़ चुका था। पिता अधीर जौहरी ने बताया कि कन्हैया हौजरी के नाम से कपड़ा फैक्ट्री है। इस फैक्ट्री का पूरा सामान सूरी ट्रांसपोर्ट से बाहर भेजा जाता था। सूरी ट्रांसपोर्ट में शिवम मैनेजर था। 4-5 दिन पहले ट्रांसपोर्ट गोदाम से कपड़े के 3-4 गठ्ठर चोरी हो गए। उन लोगों ने इसका आरोप मेरे बेटे और कंपनी के कुछ कर्मचारियों पर लगाया। बेटे ने इस बात की जानकारी दी थी कि नीरज और बंकिम ने सामान चोरी का आरोप उस पर लगाया है। पिता अधीर रोते हुए कहते हैं कि लेकिन उसकी हत्या कर देंगे, ये नहीं पता था ? एक पिता के ऊपर इससे अधिक दुःख और क्या हो सकता है कि उसके जवान बेटे को इतनी क्रूरता के साथ मार दिया जाए। 

पिता अधीर जौहरी के मुताबिक, बेटे की मौत के बाद रात में ही कोतवाली गए। लेकिन, पुलिसकर्मियों ने मुकदमा दर्ज करने से आनाकानी की। इसके बाद एसपी सिटी के पास गए। उनके निर्देश पर सीओ सिटी और प्रभारी अमित पांडेय राजकीय मेडिकल कॉलेज पहुंचे। वहां से बेटे के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा। सीओ सिटी ने बताया कि शिवम की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आ चुकी है। इसमें बर्बरता की पुष्टि हुई है। एसपी ने देर रात गोदाम में मारा छापा, कहा-अहम सुराग मिले उधर, मामला बढ़ता देख मंगलवार रात ही एसपी एस आनंद भी मेडिकल कॉलेज पहुंचे। मेडिकल कॉलेज से वह सीधे कन्हैया हौजरी पहुंचे। वहां पर गोदाम पर छापा मारा। घटनास्थल के सीसीटीवी चेक करवाए गए। 

इस मामले पर एसपी का कहना है है कि अहम सुराग लगे हैं। उसकी जांच की जा रही है। किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। जुल्म की पूरी कहानी पीड़ित कर्मचारियों की जुबानी। पीड़ित रामनिवास ने बताया, "ट्रांसपोर्ट मालिक सूरी के मौसेरे भाई हम पांच लोगों को कन्हैया हौजरी वाले के घर लेकर गए थे। वहां छत पर ले जाकर सभी को बांध दिया। शिवम को अलग खंभे से बांधा था। चोरी का इल्जाम लगाया और पूछ रहे थे कि बताओ कहां-कहां चोरी की। वहां पर कई लोग खड़े थे। लोग वीडियो बनवा रहे थे। एक सादा कागज दिया। बोला कि इसमें लिखो कि यहां पर काम करता हूं। इस जगह से कप़ड़ा चोरी हुआ है तो हम लोगों ने किया है अगर गवाही दी तो जान से मार देंगे, परिवार की भी लाश नहीं मिलेगी 

पीड़ित रघुवीर ने बताया, "कन्हैया हौजरी वालों ने हम सभी लोगों को कोड़ों और डंडों से पीटा। स्वींमिंग पूल के ऊपर लटकाया और पानी में करंट छोड़ दिया। पांच मंजिल पर चेन से लटकाकर मारा और ट्रांसपोर्ट मालिक बंकिम सूरी वहीं खड़े थे। लेकिन वह मना नहीं कर रहे थे। उन्होंने कहा था कि हमें कोई मतलब नहीं, इन लोगों को मारो। उधर, शिवम को पीटपीटकर मार डाला था। बोले कि जो मर गया है, उसके लिए गवाही न देना, अगर गवाही दे दी तो तुमको जान से मार देंगे। घर वालों को लाश भी नहीं मिलेगी। अगर थाने जाओगे तो तुम्हारी कोई सुनेगा नहीं। हमारा फोन पर काम हो जाएगा। तुम थाने के चक्कर काटते रहोगे। बंकिम सूरी ने कहा कि तुम सभी को मरवाकर फेंकवा देंगे। कुछ बिगाड़ नहीं पाओगे। हम सभी से झूठी बात निकलवाई। जबकि 15 दिन पहले ट्रांसपोर्ट मालिक ने खुद गोदाम में से माल निकालकर बेचा था।"

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें