Breaking News

Post Top Ad

Your Ad Spot

शुक्रवार, 28 अप्रैल 2023

पलिया में बनेगा एयरपोर्ट, एयर कनेक्टिविटी से जुड़ेगा लखीमपुर, सीएम योगी ने जनसभा में की घोषणा

निकाय चुनाव की पहली जनसभा को जीआईसी ग्राउंड में किया संबोधित... 

लखीमपुर खीरी। सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज शुक्रवार निकाय चुनाव की पहली जनसभा को शहर के जीआईसी ग्राउंड में संबोधित किया। सीएम ने अपने संबोधन की शुरूआत भारत माता की जय का नारा लगाकर किया। कहा कि छोटी काशी के नाम से विख्यात गोला गोकर्णनाथ की भूमि को नमन करता हूं। सीएम ने भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में जनता से वोट करने की अपील की। निकाय चुनाव से स्थानीय सरकार के रूप में बोर्ड का गठन होता है और जिस दल की सरकार होती है, उस दल बोर्ड गठित होता है तो निकायों में भी डबल इंजन की सरकार काम करती है।  


सीएम योगी ने कहा कि विधानसभा चुनाव में लखीमपुर खीरी की जनता ने डबल इंजन की सरकार पर भरोसा जताया। इसके लिए मै सभी मतदाताओं को आभार व्यक्त करता हूं। सीएम ने कहा कि लखीमपुर खीरी को एयर कनेक्टिविटी से जोड़ा जाएगा। यहां की एयरस्ट्रिप को एयरपोर्ट के रूप में विकसित जाएगा। इससे लखीमपुर खीरी से भी दिल्ली और लखनऊ के लिए वायुसेवा उपलब्ध होगी। टूरिस्ट आयेंगे, होटल बनेंगे और रोजगार के अवसर बढ़ेंगे। लखीमपुर का चतुर्दिक विकास किया जाएगा। सड़क और एयर कनेक्टिविटी जुड़ने से क्षेत्र का विकास ऐसा विकास होता है,जिसकी परिकल्पना नहीं की जा सकती।   


सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश सरकार ने लखीमपुर खीरी के विकास के लिए बहुत विस्तृत कार्ययोजना तैयार की है। प्रदेश में अन्न उत्पादन की दृष्टि से देखा जाए तो यहां का किसान प्रदेश देश का पेट भरने का काम करता है। सीएम ने कहा कि यहां की चीनी मिलों की मिठास देश और दुनिया में पहुंचती है। सपा, कांग्रेस और बसपा विकास कराने में फेल रहीं। सीएम योगी ने विकास कार्यों को गिनाते हुए कहा कि आज लखीमपुर खीरी में क्या नहीं है। अब तो यहां मेडिकल कॉलेज भी है। सीएम से पहले पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद ने भी जनसभा को संबोधित किया। जिले के प्रभारी मंत्री आशीष पटेल भी मंच पर मौजूद रहे। 


बता दें कि लखीमपुर नगर पालिका के लिए भारतीय जनता पार्टी से पुष्पा सिंह, भाजपा की बागी निर्दलीय डॉ. इरा श्रीवास्तव,बहुजन समाज पार्टी से अंजू मिश्रा, समाजवादी पार्टी से रमा मोहन बाजपेई चुनावी मैदान में हैं। भाजपा की राह में बागी इरा श्रीवास्तव बड़ी चुनौती हैं। भाजपा को अपने वोटर बंटने का खतरा है। वहीं सपा और बसपा कैडर वोट और जातीय समीकरणों के सहारे चुनावी मैदान में हैं। ऐसे में साइलेंट वोटर ही निर्णायक है। जबकि मुस्लिम वोट भी अभी साफ नहीं है कि वह किधर जाएगा। बरहाल सपा और बसपा दोनों का दावा है कि वह मुस्लिम वोटरों में सेंध लगाएंगे।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें