Breaking News

Post Top Ad

Your Ad Spot

बुधवार, 22 मार्च 2023

गोरखपुर से काठमांडू तक एसी बसें चलाएगी योगी सरकार, जानें टाइम और किराया

UP के गोरखपुर से नेपाल की राजधानी काठमांडू तक जल्द ही एसी बस की शुरू होगी सेवा...

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से नेपाल की राजधानी काठमांडू तक जल्द ही एसी बसों की सेवा शुरू होने वाली है। गोरखपुर और काठमांडू के बीच बस सर्विस शुरू करने के लिए रोडवेज हेडक्वॉर्टर ने गोरखपुर डिपो को बस आवंटित कर दी है। बस सेवा शुरू करने के लिए भारत और नेपाल सरकार की अनुमति पहले ही मिल चुकी है। इस रूट के लिए परिवहन विभाग परमिट भी जारी कर चुका है और किराया एवं स्टॉपेज भी तय कर लिए गए हैं। यह बस सोनौली और बुटवल के रास्ते काठमांडू तक जाएगी।


बता दें कि गोरखपुर और काठमांडू के बीच मकर संक्रांति से ही बस सेवा शुरू करने की योजना बनायी गयी थी और इसके लिए राप्तीनगर डिपो की जनरथ बस को तैयार भी कर लिया गया था, लेकिन सर्विस शुरू नहीं हो सकी। यात्रियों को बस की यात्रा के लिए टिकट गोरखपुर स्टेशन कैंपस में ही काउंटर पर मिलेगा। गोरखपुर से काठमांडू तक प्रति व्यक्ति किराया 1,005 रुपये होगा।यह बस शाम 4 बजे गोरखपुर से चलेगी और शाम 6 बजे सोनौली पहुंचेगी। सौनौली में 15 मिनट रुकने के बाद कुल 13 घंटे की यात्रा कर अगली सुबह 5 बजे काठमांडू पहुंचेगी।


बसों की साफ-सफाई और मेंटेनेंस गोरखपुर की वर्कशॉप में ही होगा। परिवहन निगम पहले ही गोरखपुर से काठमांडू तक एसी बस सर्विस शुरू करने वाला था, लेकिन पहले विधानसभा चुनाव आ गया और फिर विदेश मंत्रालय की मंजूरी मिलने में लंबा समय लग गया। अब जबकि इस बस सेवा को शुरू करने की इजाजत मिल चुकी है, ऐसे में इस बस सेवा के जल्द ही शुरू होने की उम्मीद है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें