Breaking News

Post Top Ad

Your Ad Spot

शनिवार, 25 मार्च 2023

साबरमती जेल में माफिया अतीक अहमद के सेल में आधी रात क्यों पहुंची पुलिस

साबरमती जेल में माफिया अतीक अहमद के सेल...

अहमदाबाद। गुजरात की जेलों में शुक्रवार रात उस समय हड़कंप मच गया,जब लगभग 1700 पुलिसकर्मी और अफसरों ने अचानक छापेमारी की और सर्च अभियान चलाया।इसमें सबसे खास रही साबरमती जेल, जहां हाइसिक्योरिटी ज़ोन में उत्तर प्रदेश का बड़ा अपराधी अतीक अहमद को इस समय है। गुजरात के पुलिस महानिदेशक विकास सहाय ने कहा कि छापेमारी अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा, राजकोट और अन्य शहरों की केंद्रीय जेलों के साथ-साथ उप-जेलों में भी की जा रही है।


अहमदाबाद।गुजरात की जेलों में शुक्रवार रात उस समय हड़कंप मच गया,जब लगभग 1700 पुलिसकर्मी और अफसरों ने अचानक छापेमारी की और सर्च अभियान चलाया। इसमें सबसे खास रही साबरमती जेल, जहां हाइसिक्योरिटी ज़ोन में उत्तर प्रदेश का बड़ा अपराधी अतीक अहमद को इस समय है। गुजरात के पुलिस महानिदेशक विकास सहाय ने कहा कि छापेमारी अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा, राजकोट और अन्य शहरों की केंद्रीय जेलों के साथ-साथ उप-जेलों में भी की जा रही है।


डीजीपी ने कहा कि इस छापेमारी का उद्देश्य यह पता लगाना था कि कहीं जेलों से किसी प्रकार की गैर कानूनी गतिविधि को तो अंजाम नहीं दिया जा रहा है, साथ ही जेल के कैदियों को नियमानुसार ठीक से सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं या नहीं, ये भी देखना उद्देश्य रहा।इस सघन तलाशी अभियान में खोजी कुत्तों को भी लगाया गया है।


साबरमती जेल में बंद है,माफिया अतीक अहमद 


साबरमती सेंट्रल जेल अतीक अहमद के कारण खास हो गई है, क्योंकि माना जा रहा है कि अतीक अहमद ने उमेश पाल की हत्या की साज़िश इसी जेल से रची थी।सूत्रों की मानें तो जेल में सर्च के दौरान गृहमंत्रालय को यह जानकारी मिली है कि जेल में कैदियों को मोबाइल खुद जेल के कर्मचारी ही मुहैया करवाते थे।अतीक अहमद को लेकर भी माना जा रहा है कि उसे भी जेल में मोबाइल मुहैया करवाया गया था। बरहाल पुलिस को फ़िलहाल सर्च के दौरान हाईसिक्योरिटी ज़ोन से कोई आपत्तिजनक चीज नहीं मिली हैं।


साबरमती सेंट्रल जेल अतीक अहमद के कारण खास हो गई है, क्योंकि माना जा रहा है कि अतीक अहमद ने उमेश पाल की हत्या की साज़िश इसी जेल से रची थी। सूत्रों की मानें तो जेल में सर्च के दौरान गृहमंत्रालय को यह जानकारी मिली है कि जेल में कैदियों को मोबाइल खुद जेल के कर्मचारी ही मुहैया करवाते थे।अतीक अहमद को लेकर भी माना जा रहा है कि उसे भी जेल में मोबाइल मुहैया करवाया गया था। बरहाल पुलिस को फ़िलहाल सर्च के दौरान हाई सिक्योरिटी ज़ोन से कोई आपत्तिजनक चीज नहीं मिली हैं।


साबरमती जेल में मिला गांजा 


साबरमती जेल के कैदी अकरम अब्दुल अजीज शेख के पास से गांजा मिला है।सर्च के दौरान पुलिस को 14 पैकेट मिले हैं। ऑपरेशन में शामिल पुलिसकर्मियों ने शरीर में पहने जाने वाले कैमरे पहने थे और पूरी प्रक्रिया का गांधीनगर में राज्य पुलिस नियंत्रण केंद्र में सीधा प्रसारण किया गया था, जहां गृह राज्य मंत्री हर्ष सांघवी, डीजीपी सहाय और अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।


शराब पार्टी का वीडियो हुआ था,वायरल...


छापे के कुछ घंटों के दौरान जेल की बैरकों से कुछ स्मार्टफोन बरामद किए गए। छापेमारी के बारे में अधिक जानकारी अभियान समाप्त होने के एक दिन बाद साझा की जाएगी। राज्य की जेलों में मोबाइल फोन मिलने की घटनाएं अक्सर होती रहती हैं और खेड़ा जिले की बिलोदरा जिला जेल में पहले भी एक मोबाइल फोन मिला था और जेल में कैदियों के शराब पार्टी का एक वीडियो भी वायरल हुआ था। वहीं जेल में एक कैदी की रहस्यमय मौत की घटना भी घटी थी। ऐसे में इस तलाशी अभियान में 2 स्मार्ट फोन बरामद होने से जेल की सुरक्षा को लेकर कई सवाल उठ रहे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें