Breaking News

Post Top Ad

Your Ad Spot

शुक्रवार, 17 मार्च 2023

यूपी में बिजली कर्मचारियों की हड़ताल, ऊर्जा मंत्री का बड़ा बयान, कहीं ये सब पॉलिटिक्स तो नहीं हो रही

ऊर्जा मंत्री अरविन्द कुमार शर्मा और चेयरमैन एम देवेराज में अनबन की वजह से वार्ता नहीं हो पा रही है,सफल...

ऊर्जा मंत्री अरविन्द कुमार शर्मा...

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में बिजली कर्मचारियों के हड़ताल पर चले जाने से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने हड़ताल को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि हड़ताल की ये परिस्थितियां पॉलिटिकली मोटिवेटेड दिखाई दे रही हैं, क्योंकि जो तर्कसंगत बातें थी वो तो मान ली गयी हैं। फिर हड़ताल क्यों। बिजलीकर्मियों की मांग थी। साल 2018-19 से उन्हें बोनस नहीं मिला। फिर भी घाटे के बावजूद हमने 5 साल से नहीं मिल रहा। बोनस इस साल का दे दिया है जो काम 5 साल से नहीं हुआ। वह इस व्यवस्था में हुआ, फिर इस व्यवस्था के खिलाफ हड़ताल पर जाने का क्या मतलब है ? इसी तरह कैशलेस इलाज की व्यवस्था कर दी गई है। सवाल ये है कि जो 3 साल पहले की बात अगर पूरी नहीं हुई तो 3 महीने में ऐसी क्या जल्दी हो गई। इसलिए ऐसा लगता है कि ये राजनीतिक से प्रेरित है।


हम हर परिस्थिति से निपटने को तैयार हैं- ऊर्जा मंत्री 


ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने कहा कि हड़ताल को लेकर संगठन से बातचीत जारी है और इसे लेकर जनता को दिक्कत ना हो इसके लिए सारी व्यवस्थाएं की जा रही हैं। अब जो भी परिस्थिति आएगी उससे निपटने के लिए हम तैयार हैं। बिजली की डिमांड और सप्लाई में कहीं कोई समस्या नहीं होनी चाहिए।ऊर्जा मंत्री ने कहा कि ये जानकारी भी मिल रही है कि बिजलीकर्मी जानबूझकर बिजली सप्लाई की व्यवस्था को ध्वस्त करने में लगे हैं। हमने उसके वीडियो भी ट्वीट किए हैं जिसमें दिख रहा कि गन्ने का जो डंठल होता उसे फेंक कर दो तारों को सटाकर बर्स्ट करने की कोशिश की गई है। उसे ठीक करा दिया गया है। लेकिन ऐसा नहीं किया जाना चाहिए।


डिस्टर्बेंस करने वालों पर कड़ी कार्रवाई होगी- ए के शर्मा 


ऊर्जा मंत्री ने कहा कि हड़ताल के दौरान किसी भी तरह की कुव्यवस्था की गई तो ऐसा आगे करने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। जो लोग ऐसा करेंगे वो कहीं जंगल, आसमान, पाताल कहीं भी हों, उस पर कार्रवाई होगी। SLDC नाम की एक फैसिलिटी है जो पूरे राज्य का काम संभालती है और एक तरह से राष्ट्रीय ग्रिड से जुड़ी संस्था है। वहां काम में बाधा डाली गई है। अगर इस तरह बाधा डाली जाएगी तो हमें एक्शन लेना ही पड़ेगा। ऊर्जा मंत्री के बयान को बिजली विभाग के अधिकारी व कर्मचारी गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। हड़ताल पर गए बिजली र्कमचारियों के संगठन से कई राउंड की वार्ता के बाद भी नतीजा शून्य रहा। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें