Breaking News

Post Top Ad

Your Ad Spot

शनिवार, 26 मार्च 2022

कानून व्यवस्था से खेलने वालों और महिलाओं पर कुदृष्टि डालने वालों पर भी चलेगा ‘बुल्डोजर’

कानून अपने तरीके से सजा तो देगा ही, लेकिन उनकी संपत्तियों पर सरकार का ‘बुल्डोजर’ भी चलेगा, ऐसे आरोपियों को अब ‘मामा’ बख्शेगा नहीं...

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान...

भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज कहा कि राज्य में अब कानून से खिलवाड़ करने वालों और महिलाओं तथा बालिकाओं पर कुदृष्टि रखने वालों की खैर नहीं है उनकी संपत्ति पर ‘बुल्डोजर’ चलेगा। राज्य के मुख्यमंत्री पद की चौथी बार बागडोर संभालने के दो वर्ष पूरे होने पर श्री चौहान ने यहां पौधारोपण के दौरान मीडिया से चर्चा में यह बात कही। इस अवसर पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा, अनेक पार्टी पदाधिकारी और जनप्रतिनिधि भी मौजूद थे। श्री चौहान ने हाल ही में आदिवासी युवक की हत्या और आगजनी संबंधी घटना और कुछ स्थानों पर सामूहिक दुष्कर्म की घटनाओं के बाद प्रशासन द्वारा आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के बीच उनकी संपत्ति पर बुल्डोजर और जेसीबी मशीन चलाकर मकान आदि जमींदोज करने की घटनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि ऐसे आरोपियों के मन में भय पैदा करना आवश्यक है।


कानून अपने तरीके से सजा तो देगा ही, लेकिन उनकी संपत्तियों पर सरकार का ‘बुल्डोजर’ भी चलेगा। ऐसे आरोपियों को अब ‘मामा’ बख्शेगा नहीं। श्री चौहान ने कोरोना के अभूतपूर्व संकटकाल के बीच ठीक दो वर्ष पहले मुख्यमंत्री के रूप में चौथी बार इस पद की शपथ ली थी। इसके पहले वे नवंबर 2005 से दिसंबर 2018 तक लगातार राज्य के मुख्यमंत्री रहे। श्री चौहान देश में भाजपाशासित राज्यों के मुख्यमंत्री के तौर पर सबसे अधिक समय तक इस पद पर रहने का कीर्तिमान भी अपने नाम दर्ज कर चुके हैं। वे 15 वर्ष से अधिक समय से इस पद पर हैं। हालांकि बीच में दिसंबर, 2018 से 23 मार्च, 2020 के दौरान 15 माह का अंतराल भी रहा। इसके पहले छत्तीसगढ़ के तत्कालीन मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह 15 वर्षों तक राज्य के लगातार मुख्यमंत्री रहे। श्री चौहान को आज प्रदेश अध्यक्ष श्री शर्मा समेत राज्य के मंत्रियों, पदाधिकारियों और अन्य लोगों ने बधाई दीं। 


मामा शिवराज ने मीडिया से चर्चा में सभी के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि राज्य में गरीबों, कमजाेरों और महिलाओं तथा बालिकाओं को जो भी सताने का प्रयास करेगा, उनके प्रति सरकार और स्थानीय प्रशासन काफी सख्ती से पेश आएगा। इसके पहले कल भी उन्होंने कहा था कि ऐसे तत्वों की संपत्तियों को सरकार का बुल्डोजर जमीन में मिला देगा। ऐसा करने का उद्देश्य अपराधियों के मन में भय पैदा करना है। राज्य के रायसेन, सिवनी, विदिशा, शहडोल, रतलाम और श्योपुर आदि जिलों में हाल ही में प्रशासन ने इस तरह के अपराधों में लिप्त रहने वाले आरोपियों की संपत्तियां चिंहित कर उन्हें जमींदोज कर दिया है। अधिकांश संपत्तियां या तो अतिक्रमण करके बनायी गयी थीं या उन पर अवैध तरीके से निर्माण किया गया था। अपराधियों में बुलडोजर का डर उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ से शुरू हुआ। उत्तर प्रदेश की तर्ज पर मध्य प्रदेश में मामा शिवराज सिंह चौहान भी बुलडोजर का सहारा लेकर अपराधियों पर अंकुश लगाना चाहते हैं।  

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें