Breaking News

Post Top Ad

Your Ad Spot

शुक्रवार, 11 मार्च 2022

पांच राज्यों के चुनावी झंझावात से फ्री होते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात पहुंचे और 9किमी का किया लम्बा रोड शो

गुजरात में इसी वर्ष दिसंबर में चुनाव होने हैं और भाजपा 24साल से लगातार सत्ता में है, सत्ता में बने रहने के लिए भाजपा शीर्ष नेतृत्व और पीएम मोदी अभी से चुनावी रणनीति करने लगे हैं, तैयार...

 पीएम मोदी, नतीजों के अगले ही दिन गुजरात में किया 9किलोमीटर लंबा रोड शो...

पांच राज्यों के चुनाव से फ्री होते ही 11 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने गृह प्रदेश गुजरात पहुंच गए। उत्तर भारत में मौसम भले ही ठंडा हो, लेकिन गुजरात में तापमान 40 डिग्री तक पहुंच गया है, इसी 40 डिग्री तापमान में ही मोदी का अहमदाबाद में लम्बा रोड शो हुआ। पीएम मोदी 12 मार्च तक गुजरात में ही रहेंगे। पीएम मोदी आज गुजरात के 18 हजार सरपंचों से सीधा संवाद करेंगे। दो दिन के दौरे में मोदी के कई बड़े कार्यक्रम हैं। इसे मोदी की राजनीतिक सूझबूझ ही कहा जा जाएगा कि जब अन्य राजनीतिक दल पांच राज्यों के परिणाम की समीक्षा में उलझे हैं, तब मोदी गुजरात में चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी हैं। पीएम मोदी अन्य राजनेताओं से दो कदम बढ़कर सोचते हैं और जब तक विपक्षी दल उस पर विचार करता है, तब तक मोदी उस पर कार्य योजना तक बना लिए होते हैं। 

 

गुजरात में इसी वर्ष दिसंबर में विधानसभा के चुनाव होने हैं। मोदी के लिए गुजरात के चुनाव इसलिए भी महत्वपूर्ण हैं कि भाजपा यहां पिछले 24 वर्षो से सत्ता पर काबिज है। गत बार 182 में से भाजपा को 99 सीटें मिली थी, जबकि कांग्रेस ने 77 सीटों पर जीत दर्ज की थी। यानी जीत का अंतर बहुत कम था। पांच राज्यों के परिणाम में कांग्रेस बुरी तरह पस्त हुई है। इसी का फायदा गुजरात में भाजपा उठाना चाहती है। यही वजह है कि जब कांग्रेस  के नेता राहुल गांधी हार से सीख लेने की बात कर रहे हैं, मोदी ने गुजरात में चुनाव प्रचार भी शुरु कर दिया है। यूं तो मोदी के लिए हर चुनाव महत्वपूर्ण होता है, लेकिन गृह प्रदेश होने के कारण गुजरात के मायने अलग है। मोदी स्वयं 12 वर्ष तक गुजरात के मुख्यमंत्री रहे यहां यह खास तौर से उल्लेखनीय है कि कांग्रेस ने राजस्थान के नेता रघु शर्मा को गुजरात का प्रभारी बनाया है।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें