Breaking News

Post Top Ad

Your Ad Spot

शनिवार, 19 मार्च 2022

प्रतापगढ़ के स्थानीय एमएलसी पद के लिए भूमाफिया और भ्रष्टतम नेताओं में शुमार हरि प्रताप सिंह को भाजपा ने उम्मीदवार

प्रतापगढ़ और विश्वनाथगंज दो विधानसभाओं में से किसी एक विधानसभा की उम्मीदवारी के लिए माला-फूल और भांगड़ा की तैयारी पर फिर गया था,पानी...

प्रतापगढ़ सदर से वर्ष-2002 में विधायक तो 1995 से 2017 तक नगर पालिका से चार बार अध्यक्ष रह चुके पूर्व विधायक हरि प्रताप सिंह को भाजपा ने प्रतापगढ़ से एमएलसी का उम्मीदवार बनाया है एमएलसी पद के लिए 9 अप्रैल, 2022 को होने जा रहे चुनाव के लिए प्रदेश में 36 पद रिक्त हैं। नामांकन के लिए 21 मार्च, 2022 अंतिम दिन है। इसके ठीक दो दिन पहले भाजपा ने 30 उम्मीदवारों की सूची जारी की है। इनमें प्रतापगढ़ से हरि प्रताप सिंह को बनाया गया है, उम्मीदवार... 
सीएम योगी आदित्यनाथ से हाथ जोड़कर MLC के टिकट की मांग करते हरि प्रताप सिंह...
प्रतापगढ़। भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पर टिकट बेंचने का आरोप लगाकर साल- 2017 में कांग्रेस में शामिल होने वाला धरती का महाभ्रष्ट ब्यक्ति हरि प्रताप सिंह को भाजपा ने एमएलसी पद का उम्मीदवार बनाकर उनके द्वारा दिए गए पार्टी फंड का समायोजन कर दिया है और हरि प्रताप सिंह द्वारा लगाये गए गंभीर आरोप को भी माफ कर दिया है। दो जगहों से विधानसभा सदस्य के टिकट की चाह में बैठे हरि प्रताप सिंह का अंतिम दिन टिकट काटकर प्रतापगढ़ से राजेंद्र मौर्य और विश्वनाथगंज से जीतलाल पटेल को टिकट दे दिया गया और जिले में भाजपा एक सीट और दूसरी सीट गठबंधन दल को प्राप्त हुई है, जबकि भाजपा की दोनों सीटें पट्टी और रानीगंज पर पार्टी को नुकसान उठाना पड़ा। विधानसभा का टिकट न मिलने के बाद एमएलसी के टिकट के लिए भाजपा के पूर्व विधायक हरि प्रताप सिंह भाजपा नेताओं एवं मुख्यमंत्री की दरबार में पहुँचकर अपने राजनीतिक जीवन में अपने साम्राज्य को बचाये रखने और अधूरे कार्यों को पूरा कर लेने की मंशा के साथ अपनी फरियाद की और उनकी फरियाद सुनते हुए उन्हें प्रतापगढ़ स्थानीय प्राधिकरण से एमएलसी पद का उम्मीदवार बना दिया गया। 

कांग्रेस के कथित दिग्गज प्रमोद कुमार और जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के राष्ट्रीय अध्यक्ष रघुराज प्रताप सिंह "राजा भईया" के यहाँ भाजपा के भ्रष्टतम नेताओं में से एक हरि प्रताप सिंह की अंदरूनी सेटिंग रहती है। नगरपालिका परिषद् बेला प्रतापगढ़ के अध्यक्ष पद के चुनाव में जिले के दोनों नेता भ्रष्टाचारी भाजपा नेता हरि प्रताप सिंह की समय-समय पर अपने ढंग से मदद किये हैं। हरि प्रताप सिंह की पत्नी प्रेमलता सिंह प्रतापगढ़ नगरपालिका परिषद बेला प्रतापगढ़ की चेयरपर्सन हैं, फिर परिवारवाद के फार्मूले को दरकिनार करके भाजपा हरि प्रताप सिंह को प्रतापगढ़ में एमएलसी पद का उम्मीदवार बना दिया है। जबकि विधानसभा चुनाव के परिणाम के बाद स्वयं प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी ने स्वीकार किया था कि परिवारवाद के तहत विधानसभा में जो टिकट काटे गए उनका गुनहगार मैं हूँ। पीएम मोदी जी, आपकी पार्टी में ये दोहरा मापदंड क्यों अपनाया जाता है ? एक समान तरीका न अपनाकर अपने ही वसूलों को रौंदा जाता है। इससे पार्टी की साख खराब होती है।   

प्रतापगढ़ में भाजपा इस बार एमएलसी के चुनाव में उम्मीदवार खड़ा करके कॉन्टेस्ट करने के मूड में दिख रही थी, परन्तु जब टिकट सेटिंगबाज हरि प्रताप सिंह को दे दिया गया तो कॉन्टेस्ट की बात खत्म हो गई। फिलहाल जनसत्ता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष रघुराज प्रताप सिंह "राजा भईया" के उम्मीदवार अक्षय प्रताप सिंह गोपाल जी के सामने वर्ष-2016 के सामने वाकओवर देने वाली विश्व की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी भाजपा क्या सचमुच उम्मीदवार जिताऊ उम्मीदवार उतारने का मन बनाया है या जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव की तरह उम्मीदवार उतार कर उसके साथ धोखा देते हुए पुनः जनसत्ता दल लोकतांत्रिक दल के उम्मीदवार को जिताने का कार्य भाजपा एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी करेंगे ? भाजपा के एमएलसी पद के चुनाव में अन्य सशक्त उम्मीदवारों का टिकट काटकर भाजपा ने थके थकाये उम्मीदवार हरि प्रताप सिंह के नाम पर मुहर लगाई है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें