Breaking News

Post Top Ad

Your Ad Spot

बुधवार, 16 फ़रवरी 2022

काशी में आज दिग्गजों का जुटान, पंजाब के सीएम के बाद प्रियंका-राहुल भी सीरगोवर्धन पहुंच कर संत जन्मस्थली पर टेका माथा

सीरगोवर्धन स्थित रविदास मंदिर में सभी राजनीतिक दलों के प्रमुख नेताओं का लगता है,जमावड़ा 

संत रविदास की जन्मस्थली सीरगोवर्द्धन पहुंचे पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी...

वाराणसी। आध्यात्मिक नगरी काशी में संत रविदास जयंती पर सीरगोवर्धन स्थित रविदास मंदिर में बुधवार को  सुबह से ही दिग्गज जुट रहे है। पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा भी संत शिरोमणि की जन्मस्थली पर पहुंच कर हाजिरी लगाई। वाराणसी एयरपोर्ट के मुख्य टर्मिनल भवन से बाहर निकलने के बाद राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा एक ही गाड़ी में बैठकर एयरपोर्ट से सीरगोवर्धन स्थित संत रविदास जन्म स्थली पहुंचे। यहां कार्यक्रम में शामिल होने के बाद राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा दोपहर में सड़क मार्ग से वापस वाराणसी एयरपोर्ट पर लौट जाएंगे।  

संत रविदास मंदिर में लंगर के प्रसाद वितरण में शामिल हुई प्रियंका वाड्रा...

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी बुधवार तड़के लगभग 3:30 बजे वाराणसी एयरपोर्ट पहुंचे। कांग्रेस नेताओं ने चन्नी का स्वागत किया। इसके बाद चन्नी‌ लगभग चार बजे एयरपोर्ट से सीधे काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे। बाबा का दर्शन-पूजन करने के बाद संत रविदास की जन्मस्थली सीरगोवर्द्धन पहुंचे। रविदास मंदिर में संत निरंजन दास ने उनका स्वागत किया। चन्नी ने संत रविदास की प्रतिमा के सामने बैठकर कुछ देर तक अरदास करने के बाद अमृतवाणी पाठ के सामने शीश झुकाकर आशीर्वाद मांगा। मेला क्षेत्र में घूमकर लंगर, पंडाल और रसोइयां देखी। संत निरंजन दास ने ट्रस्ट के लोगों के साथ चन्नी को सरोपा देकर सम्मानित किया और आशीर्वाद देकर विदा किया। इसके बाद उनका काफिला वाराणसी एयरपोर्ट के लिए निकला। सुबह 7:10 बजे अपने गंतव्य के लिए प्रस्थान कर गए। 

संत रविदास मंदिर में लंगर के प्रसाद वितरण में शामिल हुए राहुल गाँधी...

बता दें कि संत रविदास की जयंती पर देशभर के आस्थावान सीर गोवर्धन पहुंचे हैं और यहां से लाखों श्रद्धालुओं की आस्था भी जुड़ी है। विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा, कांग्रेस सहित सभी दल संत चरणों की रज लेकर पूर्वांचल के साथ पंजाब के दलित व महिला मतदाताओं को साधने की पूरी कोशिश करेंगे। यूपी, उत्तराखंड, पंजाब समेत अन्य जगहों पर चुनाव हो रहे हैं। ऐसे में नेताओं के इस दौरे को चुनाव से भी जोड़कर देखा जा रहा है। यहां सभी राजनीतिक दलों के प्रमुख नेताओं का जमावड़ा लगेगा। यूपी के लगभग सभी बड़ी पार्टियों के नेता संत रविदास के दर पर मत्था टेकने के बहाने अपने वोटरों को भी साधेंगे। सबसे अधिक संख्या पंजाब से आने वालों की है। सीर गोवर्धन में उमड़े आस्था के सैलाब के बीच मतदाताओं को रिझाने भी नेतागण प्रयास करेंगे।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें