Breaking News

Post Top Ad

Your Ad Spot

शुक्रवार, 4 फ़रवरी 2022

समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार गुलशन यादव ने डीजीपी और पुलिस अधीक्षक प्रतापगढ़ से ट्वीट कर राजा भईया और गोपालजी पर अपनी हत्या की साजिश रचने का लगाया आरोप

जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजा भईया और प्रदेश अध्यक्ष विनोद सरोज कल करेंगे कुंडा और बाबागंज से नामांकन और कल ही सपा उम्मीदवार गुलशन यादव भी करेंगे कुंडा के लिए नामांकन... 

सपा उम्मीदवार गुलशन यादव को जान का खतरा...

प्रतापगढ़ दो दिन पहले तक सपा उम्मीदवार जिस दिलेरी के साथ मंच से कुंडा के बाहुबली विधायक एवं जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के राष्ट्रीय अध्यक्ष रघुराज प्रताप सिंह "राजा भईया" को अपशब्द कह रहे थे, उससे तो नहीं लगता था कि सपा उम्मीदवार इतनी जल्दी धनुआ बाण रख देंगे फिलहाल राजा भईया तो गुलशन यादव पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दिए, परन्तु राजा भईया समर्थकों ने जमकर सोशल मीडिया पर कमेन्ट किया था। मामला मीडिया में जब उझला तो पुलिस गुलशन यादव पर मुकदमा लिख दिया। मुकदमा लिखते सपा उम्मीदवार गुलशन यादव ने ट्वीटर हैंडल से उत्तर प्रदेश के डीजीपी और प्रतापगढ़ पुलिस अधीक्षक को ट्वीट करके अपने ऊपर कभी भी अप्रिय घटना की आशंका ब्यक्त की है। "राजा भईया" और "गोपालजी" पर अपनी हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाने लगे। फिलहाल गुलशन यादव द्वारा किये ट्वीट में कोई खास वजह नहीं बताया है। 




पहली बार राजा भैया के खिलाफ सभी पार्टियां अपने प्रत्याशी उतार रही हैं। पिछली बार कांग्रेस और सपा दोनों ने प्रत्याशी नहीं उतारा था, तब राजा भैया को 1.36 लाख वोट मिले थे। 'गुंडा विहीन कुंडा' का नारा देकर भाजपा ने सिन्धुजा मिश्रा को मैदान में उतारा है। सिन्धुजा मिश्रा कोआपरेटिव बैंक के चुनाव में राजा भैया को शिकस्त दे चुकी हैं। वहीं सपा ने 'राजा बनाम प्रजा' का नारा देकर गुलशन यादव (पूर्व चैयरमैन, कुंडा) जो वर्तमान कुंडा चैयरमैन सीमा यादव के पति हैं, उन्हें उतारा है। गुलशन यादव चेयरमैन के चुनाव में राजा भैया के करीबी प्रत्याशी को शिकस्त दे चुके हैं। उनके भाई वर्तमान में सपा के जिलाध्यक्ष हैं और जेल में बंद हैं। 


शिक्षा, स्वास्थ्य, सुरक्षा और सड़क की बदहाली का दंश झेल रहे कुंडा पर अवैध नशे और हथियारों के कारोबार का भी दाग है। ऐसी स्थिति में देखना ये है कि सत्ता में बैठी भारतीय जनता पार्टी की ओर से कौन सा स्टार प्रचारक रघुराज प्रताप सिंह "राजा भईया" के खिलाफ कुंडा की धरती पर जनता को संबोधित करेगा ? यादव, गैर यादव ओबीसी, मुस्लिम, दलित, ब्राह्मण बाहुल्य कुंडा में चुनाव दिलचस्प होगा क्योंकि यदि जातिगत समीकरण अंडर करेंट रहा और लोगों कुंडा को गुना (मध्य प्रदेश) बनाने का मन बना लिया तो अबकी राजा पर प्रजा भारी पड़ जाएगी। कुंडा में इस बार चुनावी परिणाम चाहे जो हो,परन्तु मुकाबला दिलचस्प होगा। स्थिति त्रिकोणात्मक बनती नजर आ रही है। 


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें