Breaking News

Post Top Ad

Your Ad Spot

गुरुवार, 17 फ़रवरी 2022

चुनावी दंगल में डॉ मनमोहन सिंह की एंट्री, मोदी सरकार पर किया हमला, कहा- मैंने बोला कम, पर काम किया अधिक

आखिरकार देश के पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह ने भी पाँच राज्यों में हो रहे चुनाव के समय तोड़ी अपनी चुप्पी...

पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह ने भी तोड़ी चुप्पी...

देश के पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह भी इस चुनावी दंगल में एंट्री कर गए हैं। पांच राज्यों में जारी विधानसभा चुनाव के बीच डॉ मनमोहन सिंह ने वीडियो संदेश के जरिए मोदी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि आज भी लोगों को हमारी सरकार के अच्‍छे काम याद हैं। पूर्व पीएम ने कहा कि भाजपा ने पीएम मोदी की सुरक्षा के मुद्दे पर पंजाब के सीएम और राज्य के लोगों को अपमानित करने का प्रयास किया। आज देश की हालत ऐसी है कि अमीर लोग और अमीर होते जा रहे हैं, जबकि गरीब लोग और गरीबी में ढलते जा रहे हैं। 


संप्रग सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए भाजपा और संघ परिवार ने महाराष्ट्र के रालेगण सिद्धि से अन्ना हजारे की अगुवाई में पूरे देश में भ्रष्टाचार पर जनांदोलन किया, परन्तु नतीजा क्या निकला ? अन्ना हजारे को यूज एंड थ्रो करके सत्ता पाने का काम जिसने किया, उनके चेहरे आज जनता के सामने है। क्या देश से भ्रष्टाचार खत्म हो गया ? हमारी सरकार में जिन पर आरोप लगे, उन्हें बिना देर किये जेल भेजा गया, परन्तु मोदी सरकार और दिल्ली की केजरीवाल सरकार में आरोप लगते रहे और आरोपी मस्त घुमते रहे जिसे हमने जेल भेजा, वह भी बाइज्जत जेल से रिहा हो गया और अदालत से बरी हो गया। मोदी सरकार किसी को आजतक जेल नहीं भेज सकी  


डॉ मनमोहन सिंह ने आगे कहा कि एक साल से चीनी फौज भारत की पवित्र जमीन पर बैठी है। इस सरकार को संविधान पर भरोसा नहीं है। संवैधानिक संस्थाओं को लगातार कमजोर किया जा रहा है। सरकार देश के अंदर ही नहीं, बल्कि विदेश नीति के मोर्चे पर भी फेल हुई है। उन्होंने मोदी सरकार को घेरते हुए कहा कि मैं मानता हूं कि पीएम के पद का एक खास महत्व होता है। इतिहास पर दोष लगाकर अपने गुनाह कम नहीं हो सकते। पीएम के तौर पर काम कर मैंने ज्यादा बोलने की जगह काम को तरजीह दी। हमने सियासी लाभ के लिए देश को नहीं बांटा। कभी सच पर पर्दा डालने की कोशिश नहीं की।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें