Breaking News

Post Top Ad

Your Ad Spot

शुक्रवार, 18 फ़रवरी 2022

सीएम योगी का पंच वाला तंज, भाजपा के एक हाथ में विकास की छड़ी और दूसरे में बुलडोजर की स्टेयरिंग

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव-2022 के तीसरे चरण के प्रचार के अंतिम दिन कानपुर में सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने भरी हुंकार...

तीसरे चरण के अंतिम दिन कानपुर में योगी ने भरी हुंकार...

कानपुर। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव का चुनाव प्रचार चरम पर है। नेता बयान पर बयान देकर राजनीतिक माहौल गर्माने की कोशिश कर रहे हैं। विधानसभा चुनाव को लेकर तीसरे और अंतिम चरण के मतदान के लिए जनसभाओं का दौर अब सुनामी की तरह तेज होता जा रहा है। इसी क्रम में कानपुर में चुनाव प्रचार का जिम्मा संभालते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहुंचे। इस दौरान उन्होंने समाजवादी पार्टी पर जमकर निशाना साधा।कानपुर में शुक्रवार को पार्टी का प्रचार करने पहुंचे सीएम योगी ने कहा कि हमने गरीब कल्याण और विकास की योजनाओं को आगे बढ़ाने का काम किया है। यह तय किया है कि जब तक पेशेवर अपराधी प्रदेश को लूटते रहेंगे तब तक हम एक हाथ में विकास की छड़ी और दूसरे हाथ में बुल्डोजर की स्टेयरिंग पकड़कर चलते रहेंगे। 


अभी बुलडोजर मरम्मत के लिए गए हैं। 10 मार्च के बाद लौटेंगे और अपराधियों पर चलेंगे। उन्होंने कहा कि सपा कहती है, नई हवा है, नई सपा है लेकिन यह वही पुरानी सपा है क्योंकि कैराना और मऊ में उसने अपराधियों को टिकट दिया है। सीएम योगी ने कहा कि साल 2023 में जब अयोध्या के भव्य मंदिर में रामलला विराजमान होंगे तब पांच सौ वर्षों की हमारे पूर्वजों की कामना पूरी होगी। हमारी पीढ़ी सबसे सौभाग्यशाली है कि हम भव्य मंदिर का निर्माण और रामलाला को स्थापित होते देख रहे हैं। सीएम योगी ने कहा कि विकास के कार्यों में किस तरह डकैती पड़ती थी और गरीब कल्याण का पैसा लूट लिया जाता था। साल 2017 से पहले बिजली मिल पाती थी क्या, पहले बिजली का पैसा लूट लिया जाता था। उन्होंने सपा पर करारा प्रहार करते हुए कहा कि ये सारा पैसा समाजवादी पार्टी के इत्र वाले मित्र के घर जाता था। 


बता दें कि विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण में प्रदेश के तीन हिस्सों में मतदान होगा। इनमे अवध, पश्चिमी यूपी और बुंदेलखंड में मतदान होगा हैं। तीसरे चरण में पश्चिमी यूपी के पांच जिले मैनपुरी, एटा, कासगंज, फिरोजाबाद और हाथरस शामिल हैं। यहां पर 19 विधानसभा सीटें हैं। अवध क्षेत्र में कानपुर, कानपुर देहात, औरैया, फर्रुखाबाद, कन्नौज, इटावा के 6 जिले हैं। इन 6 जिलों में 27 विधानसभा सीटें हैं। बुंदेलखंड में झांसी, महोबा, हमीरपुर, ललितपुर और जालौन जिले में मतदान होगा है। बुंदलेखंड के पांचों जिलों में 13 विधानसभा सीट हैं।उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दो चरणों के मतदान के बाद अब तीसरे चरण के मतदान की तैयारी शुरू हो गई है। तीसरे चरण के 16 जिले हाथरस, फिरोजाबाद, एटा, कासगंज, मैनपुरी, फर्रुखाबाद, कन्नौज, इटावा, औरैया, कानपुर देहात, कानपुर नगर, जालौन, झांसी, ललितपुर, हमीरपुर व महोबा की 59 विधानसभा सीटों पर 20 फरवरी को मतदान होगा। शुक्रवार 18 फरवरी की शाम 6 बजे इन विधानसभा सीट पर चुनाव प्रचार बंद हो जाएगा।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें