Breaking News

Post Top Ad

Your Ad Spot

रविवार, 9 जनवरी 2022

यूपी विधानसभा चुनाव-2022 की तारीखों का हुआ ऐलान, यहां देखिए कब कितने चरणों में होगा चुनाव

मुख्य निर्वाचन अधिकारी सुशील चंद्रा ने बताया कि यूपी में 15 जनवरी तक पद यात्रा, रोड शो, साइकिल यात्रा, नुक्कड़ सभाओं पर पूरी तरह से लगी रहेगी रोक...

भारत निर्वाचन आयोग, नई दिल्ली...

भारत निर्वाचन आयोग ने शनिवार को पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों की घोषणा के साथ ही प्रेस कान्फ्रेंस करके मुख्य चुनाव आयुक्त ने बताया कि यूपी में सात चरणों में चुनाव होंगे। सूबे की सभी 403 विधानसभा सीटों वाले उत्तर प्रदेश में 10 फरवरी को पहले चरण का मतदान होगा। दूसरा चरण 14 फरवरी, तीसरा चरण 20 फरवरी, चौथा चरण 23 फरवरी, पांचवा चरण 27 फरवरी, छठा चरण 3 मार्च, सातवां चरण 7 मार्च को होगा। जबकि मतगणना 10 मार्च को होगी। वोटिंग के दौरान कोरोना गाइड लाइन का पालन करना होगा। 


15 जनवरी तक रोड शो, साइकिल यात्रा पर लगी रोक...


शनिवार को यूपी विधानसभा चुनाव की घोषणा होते ही प्रदेश में आचार संहिता लागू कर दी गई है। आचार संहिता के लगते ही रोड शो, पद यात्राओं पर रोक लग गई है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी सुशील चंद्रा ने बताया कि यूपी में 15 जनवरी तक पद यात्रा, रोड शो, साइकिल यात्रा, नुक्कड़ सभाओं पर पूरी तरह से रोक रहेगी। साथ ही रात आठ बजे के बाद भी चुनाव प्रचार नहीं कर पायेंगे। निर्वाचन आयोग ने चुनाव के दौरान कोरोना गाइड लाइन का पालन करने का भी आदेश दिया। उन्होंने बताया कि डोर टू डोर कैंपेन के लिए केवल पांच लोगों की इजाजत होगी। इस दौरान केवल प्रत्याशी वर्चअल रैली कर सकेंगे। साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि कोविड नियमों का उल्लंघन करने पर कार्रवाई भी की जाएगी।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें