Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

शुक्रवार, 14 जनवरी 2022

प्रतापगढ़ के पीसीएफ विभाग से 1055 मीट्रिक टन डीएपी उर्वरक करोड़ों रुपये के गबन से संबंधित प्रकरण में एक और अभियुक्त को पुलिस ने किया गिरफ्तार

करोड़ों रुपये उर्वरक गबन का मुख्य आरोपी भंडार नायक संतोष कुमार ने पुलिस को दिए अपने बयान में उर्बरक के गबन मामले में परिवहन ठेकेदार, साधन सहकारी समितियों के सचिव, जिले के कुछ उर्बरक विक्रेताओं सहित यूपी पीसीएफ विभाग के तत्कालीन डीएस, प्रतापगढ़, आरएम, प्रयागराज सहित पीसीएफ मुख्यालय के उर्बरक से जुड़े बड़े अधिकारियों का नाम लेकर मचा दिया हड़कंप...

डीएपी के गबन से संबंधित प्रकरण में एक और अभियुक्त को पुलिस ने किया गिरफ्तार...

जनपद प्रतापगढ़ के पीसीएफ विभाग के जिला प्रबंधक द्वारा दिनांक 14/11/2021 को थाना कोतवाली नगर पर यह सूचना/तहरीर दी गयी कि पीसीएफ विभाग के भण्डार नायक संतोष कुमार द्वारा कूटरचित दस्तावेजों के माध्यम से  कुल 1055 मीट्रिक टन डीएपी उर्वरक का गबन कर लिया गया है। इस संबंध में थाना कोतवाली नगर पर मु0अ0सं0 931/2021 धारा 409, 419, 420, 467, 468, 471 भादंवि का अभियोग भण्डार नायक संतोष कुमार उपरोक्त के विरूद्ध पंजीकृत किया गया।


कोतवाली नगर पुलिस द्वारा दिनांक 10/11.01.2022 की रात्रि को उक्त अभियोग से संबंधित वांछित अभियुक्त भण्डार नायक संतोष कुमार उपरोक्त जिसकी गिरफ्तारी हेतु 50, 000/- रूपये का इनाम भी घोषित किया गया था, को थाना क्षेत्र कोतवाली नगर के भुपियामऊ पुल के पास से गिरफ्तार किया गया था। विवेचना के क्रम में उक्त मुकदमें में प्रकाश में आए एक अभियुक्त राजेश पटेल पुत्र जोखूलाल पटेल निवासी पूरे रामसहाय थाना रानीगंज, जनपद प्रतापगढ़ को थाना कोतवाली नगर पुलिस द्वारा थाना क्षेत्र कोतवाली नगर के पुराना माल गोदाम रोड से गिरफ्तार किया गया। 


अभियुक्तों के बयान, इलेक्ट्रानिक साक्ष्य, अभिलेखीय साक्ष्य व परिस्थितिजन्य साक्ष्यों के आधार पर गहनता/गुणवत्तापूर्वक विवेचना की जा रही है। इस सम्पूर्ण नेटवर्क में जो भी विभागीय अधिकारी/कर्मचारी व अन्य व्यक्ति संलिप्त हैं, की गहनता से जांच कर गैंगस्टर एक्ट में कार्यवाही करते हुए इनके द्वारा अवैधरूप से अर्जित सम्पत्ति की कुर्की की जाएगी। पुलिस टीम में वरिष्ठ उप निरीक्षक भृगुनाथ मिश्रा, मय टीम थाना कोतवाली नगर, प्रतापगढ़ शामिल रहे।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें