Breaking News

Post Top Ad

Your Ad Spot

बुधवार, 12 जनवरी 2022

प्रतापगढ़ के मान्धाता थाना में चोरी की मोटरसाइकिल के साथ एक अभियुक्त को पुलिस ने किया गिरफ्तार

जितनी संख्या में पुलिस चोरी की गाड़ियों को अपराधियों के पास से बरामद करती है, उतनी संख्या में थानों में नहीं दर्ज रहता मुकदमा, नतीजा गाड़ियां बरामद होने के बाद थाने में सड़ने को होती हैं, मजबूर...

चोरी की मोटरसाइकिल के साथ एक अभियुक्त को पुलिस ने गिरफ्तार...

जनपद प्रतापगढ़ के थाना मांधाता से उप निरीक्षक रामानुज यादव मय हमराह द्वारा थाना क्षेत्र के आरडीआरपीएस डिग्री कॉलेज के पास चेकिंग के दौरान 1 व्यक्ति नीरज सरोज पुत्र सुरेश कुमार सरोज निवासी धनीपुर थाना मांधाता, जनपद प्रतापगढ़ को चोरी की एक मोटर साइकिल के साथ गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार अभियुक्त ने पूछताछ में बताया कि मैंने अपने 2 अन्य साथियों के साथ मिलकर यह मोटर साइकिल मऊआइमा जनपद प्रयागराज से चुराई थी। हम लोगों ने इसका नम्बर प्लेट बदल दिया था। जिससे गाड़ी की पहचान न हो सके। 


इस संबंध में थाना मऊआइमा, जनपद प्रयागराज में मु0अ0सं0- 13/2022 धारा- 379 भादवि का अभियोग पंजीकृत है। उक्त बरामदगी के संबंध में थाना मांधाता पर मु0अ0सं0- 12/2022 धारा- 411, 419, 420, 467, 468 भादंवि का अभियोग पंजीकृत किया गया। सबसे बड़ा सवाल उठता है कि यही पुलिस वाले जब किसी की गाड़ी अथवा बाइक चोरी होती है तो उसका मुकदमा थानों में नहीं लिखती। पीड़ित के साथ पुलिस उस दशामे भी कोई सहानुभूति नहीं दिखाई। बल्कि मुकदमा लिखने के लिए थाने के इतने चक्कर पुलिस लगवाती है कि पीड़ित को अपनी छट्ठी का दूध याद आ जाता है। 


यदि मुकदमा नहीं लिखा होता तो चोरी की गाड़ी जो पुलिस बरामद करती है तो वह पुलिस थाने में खड़े रह जाती है और खड़े-खड़े सड़ जाती है। परन्तु किसी के पक्ष में रिलीज नहीं हो पाती। इसकी वजह जानने का प्रयास किया तो पता चला कि पुलिस की वजह से ऐसा होता है। क्योंकि जब किसी चोरी हुई गाड़ी का मुकदमा थाने में पुलिस लिखेगी ही नहीं तो उसकी बरामदगी होने पर उसकी सुपुर्दगी किसी के पक्ष में पुलिस कर नहीं पाती। पुलिस में इतनी इच्छाशक्ति नहीं कि वह उसकी नीलामी न्यायालय से करा सके। इस कार्रवाई के लिए पुलिस टीम में उप निरीक्षक रामानुज यादव मय टीम थाना मांधाता जनपद प्रतापगढ़ शामिल रहे।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें